P20 summit: दिल्ली में 12 से 14 अक्टूबर तक पी-20 शिखर सम्मेलन, पुलिस ने यातायात दिशा-निर्देश जारी किए, जानें क्या है शेयडूल, इन रास्तों पर जानें से बचिए

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 12, 2023 12:54 PM2023-10-12T12:54:06+5:302023-10-12T12:55:09+5:30

P20 summit: दिल्ली पुलिस ने शहर में 12 से 14 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले पी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर बृहस्पतिवार को यातायात दिशा-निर्देश जारी किए हैं। 

P20 summit Delhi traffic cops issue advisory P-20 summit in Delhi from 12 to 14 October police issued traffic guidelines know what schedule avoid accidents these routes | P20 summit: दिल्ली में 12 से 14 अक्टूबर तक पी-20 शिखर सम्मेलन, पुलिस ने यातायात दिशा-निर्देश जारी किए, जानें क्या है शेयडूल, इन रास्तों पर जानें से बचिए

file photo

Highlightsद्वारका के 'इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर' में किया जा रहा है।सेंटर को यशोभूमि के नाम से भी जाना जाता है।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शुक्रवार को मेट्रो ट्रेन के माध्यम से कार्यक्रम स्थल तक जाने की संभावना है।

P20 summit: दिल्ली में पी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। दिल्ली पुलिस ने द्वारका में इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर में 12 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक होने वाले शिखर सम्मेलन से पहले एक यातायात सलाह जारी की। ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिए विस्तृत योजना बनाई है।

25 से अधिक देशों के वक्ता और संसदीय प्रतिनिधि इस कार्यक्रम में भाग लेंगे। वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि अकबर रोड, सरदार पटेल मार्ग से धौला कुआं फ्लाईओवर, हवाई अड्डे के पास मेहराम नगर क्षेत्र, पालम फ्लाईओवर और धूलसिरस चौक पर तीनों दिन सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक यातायात की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा।

जनता को निर्दिष्ट सड़कों और हिस्सों से बचने की सलाह दिया। रेलवे स्टेशनों, अस्पतालों और आईएसबीटी जाने वाले यात्रियों को पर्याप्त समय लेकर निकलना चाहिए, ताकि मार्ग पर संभावित देरी को समायोजित किया जा सके। लोगों को सड़कों पर भीड़ कम करने और किसी भी असुविधा से बचने के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने की सलाह दी गई।

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शुक्रवार को मेट्रो ट्रेन के माध्यम से कार्यक्रम स्थल तक जाने की संभावना है। हालांकि, सुरक्षा कारणों से उन्होंने ज्यादा जानकारी साझा नहीं की। एक वरिष्ठ यातायात अधिकारी ने बताया, "लगभग 27 देशों से, वहां की संसद के स्पीकर और संसदीय प्रतिनिधि पी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं।

मेहमानों और गणमान्य व्यक्तियों के लिए अलग-अलग होटलों में ठहरने की व्यवस्था की गई है। ये प्रतिनिधि शिखर सम्मेलन के लिए यशोभूमि जाएंगे।" उन्होंने कहा कि इन तीन दिनों तक अकबर रोड, सरदार पटेल मार्ग से धौला कुआं फ्लाईओवर, हवाई अड्डे के पास स्थित मेहराम नगर क्षेत्र, पालम फ्लाईओवर और दुलसिरस चौक पर सुबह सात बजे से रात दस बजे के बीच यातायात को नियंत्रित किया जाएगा।

अधिकारी ने आगे कहा, "यात्रियों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। रेलवे स्टेशनों, अस्पतालों और आईएसबीटी जाने वाले यात्रियों को अपने मार्ग पर किसी भी देरी से बचने के लिए पर्याप्त समय लेकर निकलना चाहिए।"

Web Title: P20 summit Delhi traffic cops issue advisory P-20 summit in Delhi from 12 to 14 October police issued traffic guidelines know what schedule avoid accidents these routes

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे