Nagpur Junction railway station News: वर्ल्ड क्लास स्टेशन के लिए हटाया हेरिटेज बुलंद इंजन

By आनंद शर्मा | Published: January 10, 2024 05:56 PM2024-01-10T17:56:58+5:302024-01-10T17:58:58+5:30

Nagpur Junction railway station News: नागपुर स्टेशन के पश्चिमीद्वार परिसर के कार पार्किंग एरिया से साेमवार की रात 38 मेट्रिक टन वजन के हेरिटेज बुलंद इंजन काे हटाया गया.

Nagpur Junction railway station News Heritage Buland engine removed for world class station | Nagpur Junction railway station News: वर्ल्ड क्लास स्टेशन के लिए हटाया हेरिटेज बुलंद इंजन

photo-lokmat

Highlights क्रेन और 30 कर्मचारियों की मदद से यह कार्य संपन्न हुआ.बुलंद के स्थान पर वर्ल्डक्लास अंडरग्राउंड पार्किंग एरिया विकसित हाेगा.

Nagpur Junction railway station News: वर्ल्ड क्लास स्टेशन प्रकल्प के तहत नागपुर स्टेशन के पश्चिमीद्वार परिसर के कार पार्किंग एरिया से साेमवार की रात 38 मेट्रिक टन वजन के हेरिटेज बुलंद इंजन काे हटाया गया.

रेलवे भूमि विकास प्राधिकरण के मुख्य प्रकल्प प्रबंधक पवन पाटिल के मार्गदर्शन और वर्ल्ड क्लास स्टेशन का 487 करोड़ रु. का ठेका प्राप्त गिरधारीलाल कंस्ट्रक्शन कंपनी, दिल्ली के उपाध्यक्ष जुबैर अहमद की निगरानी में 200 मेट्रिक टन वजन की क्रेन और 30 कर्मचारियों की मदद से यह कार्य संपन्न हुआ.

जुबैर अहमद के मुताबिक, बुलंद के स्थान पर वर्ल्डक्लास अंडरग्राउंड पार्किंग एरिया विकसित हाेगा. इसके लिए मंगलवार से खुदाई कार्य शुरू होगा. वहीं, बुलंद इंजन अस्थायी तौर पर डीआरएम ऑफिस परिसर में लगेगा. बाद में इसे स्थायी स्थान पर लगाया जाएगा.

Web Title: Nagpur Junction railway station News Heritage Buland engine removed for world class station

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे