मुरलीधरन ने यूएई में भारतीय श्रमिकों के लिए कौशल केंद्र का उद्घाटन किया

By भाषा | Published: January 21, 2021 11:39 AM2021-01-21T11:39:42+5:302021-01-21T11:39:42+5:30

Muralitharan inaugurates skill center for Indian workers in UAE | मुरलीधरन ने यूएई में भारतीय श्रमिकों के लिए कौशल केंद्र का उद्घाटन किया

मुरलीधरन ने यूएई में भारतीय श्रमिकों के लिए कौशल केंद्र का उद्घाटन किया

दुबई, 21 जनवरी विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारतीय श्रमिकों के लिए भारत सरकार के पहले ‘कौशल एवं प्रशिक्षण केंद्र’ का उद्घाटन किया।

यह कौशल केंद्र दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस), जेबेल अली में शुरू किया गया है। इस केंद्र पर दुबई में काम कर रहे भारतीय श्रमिकों को अरबी, अंग्रेजी और कंप्यूटर एप्लिकेशन का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

बुधवार को इस केंद्र का उद्घाटन करने के बाद मुरलीधरन ने भारतीय श्रमिकों से बातचीत की। मंत्री ने इस बात पर खुशी जताई कि महिला कामगार भी इसमें काफी रुचि दिखा रही हैं। इस मौके पर संयुक्त सचिव (खाड़ी) विपुल, डीपीएस सोसायटी-यूएई के चेयरमैन दिनेश कोठारी और दुबई में भारत के वाणिज्य दूत अमन पुरी मौजूद थे।

कोठारी ने सभी अंशधारकों को इस पहल के लिए साथ लाने पर भारतीय वाणिज्य दूतावास की सराहना की। उन्होंने उम्मीद जताई कि आगे इसी तरह की और कल्याणकारी परियोजनाओं को आगे बढ़ाया जाएगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Muralitharan inaugurates skill center for Indian workers in UAE

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे