रिलायंस Jio की 5G सेवा का मुकेश अंबानी ने किया ऐलान, दिवाली तक सभी मेट्रो सहित कई बड़े शहरों में हो जाएगी शुरुआत

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 29, 2022 02:37 PM2022-08-29T14:37:02+5:302022-08-29T16:32:52+5:30

मुकेश अंबानी ने रिलायंस के 45वें  सालाना आमसभा में कहा कि रिलायंस की जियो 5जी सेवा देश में सभी को, हर जगह समान रूप से उच्चतम गुणवत्ता और सामर्थ्य के साथ जोड़ने का प्रयास करेगी।

Mukesh Ambani said, Jio 5G will strive to connect every citizen in the country, everywhere equally with the highest quality and affordability | रिलायंस Jio की 5G सेवा का मुकेश अंबानी ने किया ऐलान, दिवाली तक सभी मेट्रो सहित कई बड़े शहरों में हो जाएगी शुरुआत

फाइल फोटो

Highlightsरिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का 45वां सालाना आमसभा मुंबई में हुआ आयोजित मुकेश अंबानी ने आमसभा में कहा कि रिलायंस की जियो 5जी सेवा देश में क्रांतिकारी बदलाव लाएगीजियो 5जी के जरिये हम डेटा संचालित अर्थव्यवस्था में चीन और अमेरिका से भी आगे निकलेंगे

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिलायंस के 45वें सालाना आमसभा में कहा कि रिलायंस की जियो 5जी सेवा देश में सभी को, हर जगह पर समान रूप से उच्चतम गुणवत्ता और सामर्थ्य के साथ जोड़ने का प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो का यह प्रयास है कि डेटा संचालित अर्थव्यवस्था में हम चीन और अमेरिका से आगे निकले और वैश्विक अर्थव्यस्था में अपना एक अगल मुकाम हासिल करें। 

मुकेश अंबानी ने सोमवार को हुई सालाना आमसभा में कहा कि रिलायंस जियो ने दुनिया का सबसे तेज 5जी रोलआउट प्लान तैयार किया है। दिवाली 2022 तक हम दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता के मेट्रो शहरों सहित कई प्रमुख शहरों में जियो 5जी लॉन्च करेंगे और दिसंबर 2023 तक हम भारत के हर शहर, तालुका और तहसील में जियो 5जी का वितरण करने लगेंगे।

इसके साथ ही मुकेश अंबानी ने बैठक में यह भी कहा कि रिलायंस जियो का 5जी नेटवर्क स्पीड एकदम एकदम अलग होगा और यह 4जी नेटवर्क से इसका कोई कनेक्शन नहीं होगा। रिलायंस के चेयरमैन ने कहा कि जियो 5जी के जरिये हम कृषि, स्वास्थ्य सेवाओं और शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा बदलाव लाने जा रहे हैं। इससे न केवल आम लोगों की जिंदगी में बड़ा बदलाव आएगा बल्कि संचार क्रांति में भी जियो 5जी का महत्वपूर्ण योगदान होगा। इसके जरिये हम देश के अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने का प्रयास करेंगे।

मुकेश अंबानी के साथ उनके बेटे आकाश अंबानी ने जियो एयरफाइबर के बारे में बात करते हुए कहा कि इसमें लोगों को घर में हाई स्पीड ब्रॉडबैंड बिना किसी वायर के मिलेगा। वहीं मुकेश अंबानी ने कहा कि ब्रॉडबैंड के प्रयोग वाले उपभोक्ताओं में रिलायंस जियो ने भारत को दुनिया के टॉप 10 देशों के बीच पहुंचा दिया है।

मालूम हो कि रिलायंस की इस वार्षिक आमसभा का प्रसारण वर्चुअल रियलिटी मंच के साथ-साथ पांच सोशल मीडिया मंचों पर एकसाथ किया गया। रिलायंस समूह के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने 45वीं सालाना आमसभा में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए जियो 5जी सेवाओं के बारे में विस्तार से बताया।

Web Title: Mukesh Ambani said, Jio 5G will strive to connect every citizen in the country, everywhere equally with the highest quality and affordability

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे