कागज़ों पर चल रहा करोड़ों का मेंथा कारोबार, वाणिज्य कर विभाग ने तीन फर्जी फर्मे पकड़ीं

By भाषा | Published: November 10, 2020 05:55 PM2020-11-10T17:55:54+5:302020-11-10T17:55:54+5:30

Mentha business of crores running on paper, commercial tax department caught three fake firms | कागज़ों पर चल रहा करोड़ों का मेंथा कारोबार, वाणिज्य कर विभाग ने तीन फर्जी फर्मे पकड़ीं

कागज़ों पर चल रहा करोड़ों का मेंथा कारोबार, वाणिज्य कर विभाग ने तीन फर्जी फर्मे पकड़ीं

बरेली, 10 नवंबर उत्तर प्रदेश वाणिज्य कर विभाग ने कागज़ों पर मेंथा का करोड़ों रुपये का कारोबार चलाने वाली फर्जी कंपनियों का पता लगाया है। विभागीय जानकारी के अनुसार विभाग के प्रवर्तन दल ने बरेली और शाहजहांपुर जिले में 18 फर्मों को चिह्नित कर जांच कराई तो यह मामला सामने आया।

अतिरिक्त आयुक्त (प्रवर्तन दल) आर के पांडेय ने मंगलवार को मीडिया को बताया कि दोनों जिलों में लॉकडाउन अवधि के दौरान 18 फर्मों के कारोबार की सघन जांच की गई। इस जांच के बाद बरेली में दो और शाहजहांपुर में एक फर्जी फर्म का पता चला है।

पांडेय ने बताया कि बरेली की दो फर्म - एमएस इंटरप्राइजेज और श्‍याम ट्रेडर्स तथा शाहजहांपुर की हिंदुस्‍तान ट्रेडर्स-- कुल तीन बोगस फर्में पकड़ी गई जो सिर्फ कागज़ों में मेंथा का कारोबार करती रही हैं।

उन्होंने कहा, ''दोनों जिलों में पकड़ी गई करोड़ों का कारोबार दिखाने वाली इन तीनों फर्मों के खरीद और बिक्री संबंधी दस्तावेजों की जांच हो रही है। विभाग ने तमाम दस्तावेज जब्त किए हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Mentha business of crores running on paper, commercial tax department caught three fake firms

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे