फ्लिपकार्ट ने लखनऊ में खोला राज्य का पहला किराना गोदाम, सृजित होंगे 500 से अधिक प्रत्यक्ष रोजगार

By भाषा | Published: November 9, 2020 08:48 PM2020-11-09T20:48:16+5:302020-11-09T20:48:16+5:30

Flipkart opens state's first grocery store in Lucknow, will create more than 500 direct jobs | फ्लिपकार्ट ने लखनऊ में खोला राज्य का पहला किराना गोदाम, सृजित होंगे 500 से अधिक प्रत्यक्ष रोजगार

फ्लिपकार्ट ने लखनऊ में खोला राज्य का पहला किराना गोदाम, सृजित होंगे 500 से अधिक प्रत्यक्ष रोजगार

नयी दिल्ली, नौ नवंबर फ्लिपकार्ट ने लखनऊ में अपना पहला किराना गोदाम शुरू करने की घोषणा की। कंपनी ने सोमवार को कहा कि इससे 500 से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह गोदाम 50,000 वर्गफुट में है। यह सुविधा कंपनी को लखनऊ, कानपुर और इलाहाबाद में किराना सामानों की डिलिवरी करने में सक्षम बनाएगी।

वालमार्ट के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि इस गोदाम से 500 प्रत्यक्ष पैदा होंगे। साथ ही कंपनी के आपूर्ति श्रृंखला बनाने के चलते कई हजार अप्रत्यक्ष रोजगार भी सृजित होंगे। इसके अलावा कंपनी स्थानीय ट्रांसपोर्ट ठेकेदारों, स्टाफिंग वेंडरों, सुरक्षा एजेंसियों, प्रशासनिक एवं साफ-सफाई एजेंसियों और उपभोग करने वाले आपूर्तिकर्ताओं के साथ ही काम करेगी।

बयान के मुताबिक कंपनी का किराना परिचालन स्थानीय खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों को और लाखों उपभोक्ताओं को जोड़ने में मदद करेगा।

उत्तर प्रदेश के उद्योग मंत्री सतीश महाना ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में गतिशील औद्योगिक नीति है जो कंपनियों को राज्य में मौजूद कारोबारी अवसरों और पारितंत्र में शामिल होने के लिए मदद करती है।’’

फ्लिपकार्ट समूह के कॉरपोरेट मामलों के प्रमुख और वरिष्ठ उपाध्यक्ष रजनीश कुमार ने कहा कि राज्य में कंपनी के कई और तरह के 190 गोदाम पहले से हैं। अब अपना पहला किराना गोदाम खोलते हुए हमें काफी खुशी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Flipkart opens state's first grocery store in Lucknow, will create more than 500 direct jobs

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे