वित्त मंत्रालय ने इरडा के पूर्णकालिक सदस्य पद के लिए आवेदन मांगे

By भाषा | Published: March 8, 2021 05:44 PM2021-03-08T17:44:40+5:302021-03-08T17:44:40+5:30

Finance Ministry asks for application for the post of full-time member of IRDA | वित्त मंत्रालय ने इरडा के पूर्णकालिक सदस्य पद के लिए आवेदन मांगे

वित्त मंत्रालय ने इरडा के पूर्णकालिक सदस्य पद के लिए आवेदन मांगे

नयी दिल्ली, आठ मार्च वित्त मंत्रालय ने भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) में पूर्णकालिक सदस्य (वित्त एवं निवेश) के रिक्त पद के लिए आवेदन मांगे हैं।

वित्तीय सेवा विभाग की ओर से निकाले गए विज्ञापन में कहा गया है कि आवेदक के पास वित्त एवं निवेश क्षेत्र का कम से कम 25 साल का अनुभव होना चाहिए। इसमें से न्यूनतम तीन साल का अनुभव वरिष्ठ स्तर पर होना चाहिए।

विभाग ने कहा कि आवेदक रिजर्व बैंक या अन्य वित्तीय संस्थानों या नियामकीय प्राधिकरणों में कम से कम मख्य महाप्रबंधक स्तर का अधिकारी होना चाहिए।

वित्त मंत्रालय के तहत विभाग ने कहा है कि आवेदन की अंतिम तिथि तक आवेदक का कम से कम दो साल का सेवाकाल शेष होना चाहिए। यानी इस तिथि तक आवेदक की उम्र 60 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। पूर्णकालिक सदस्य का कार्यकाल बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण अधिनियम के अनुरूप होगा।

कोई भी व्यक्ति 62 साल से अधिक की आयु तक पूर्णकालिक सदस्य के पद पर नहीं रह सकता। आवेदन करने की अंतिम तिथि चार अप्रैल है। इस पद पर वेतन और भत्ते के रूप में मासिक चार लाख रुपये दिए जाएंगे। इसमें मकान या कार की सुविधा शामिल नहीं होगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Finance Ministry asks for application for the post of full-time member of IRDA

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे