दिल्ली सरकार रानी खेड़ा में उच्च-प्रौद्योगिकी का बिजनेस पार्क स्थापित करेगी

By भाषा | Published: November 18, 2020 11:41 PM2020-11-18T23:41:02+5:302020-11-18T23:41:02+5:30

Delhi government to set up high-technology business park in Rani Kheda | दिल्ली सरकार रानी खेड़ा में उच्च-प्रौद्योगिकी का बिजनेस पार्क स्थापित करेगी

दिल्ली सरकार रानी खेड़ा में उच्च-प्रौद्योगिकी का बिजनेस पार्क स्थापित करेगी

नयी दिल्ली, 18 नवंबर दिल्ली सरकार रानी खेड़ा में 150 एकड़ भूमि पर उच्च-प्रौद्योगिकी का बिजनेस पार्क स्थापित करेगी। यह बिजनेस पार्क इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआई) से 15 किलोमीटर की दूरी पर होगा।

बयान में कहा गया है कि यह अपनी तरह का पहला बिजनेस पार्क होगा। इसमें विभिन्न आईटी सेवा और उच्च-प्रौद्योगिकी उद्योग स्थापित किए जाएंगे।

इससे पहले दिल्ली सरकार ने हाई-टेक और सेवा उद्योगों के लिए विशिष्ट औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने का फैसला किया था।

दिल्ली राज्य औद्योगिक एवं संरचना विकास निगम लि. (डीएसआईआईडीसी) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे यह सुनिश्चित करें कि इसके पहले चरण का काम निर्धारित समयसीमा में पूरा करें।

बयान में कहा गया है, ‘‘दिल्ली सरकार रानी खेड़ा में 150 एकड़ जमीन पर उच्च-प्रौद्योगिकी का बिजनेस पार्क स्थापित करेगी। यह पार्क हवाईअड्डे से 15 किलोमीटर की दूरी पर होगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Delhi government to set up high-technology business park in Rani Kheda

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे