डाबर ने मध्य प्रदेश में 550 करोड़ रुपये की नयी फैक्ट्री की नींव रखी

By भाषा | Published: June 23, 2021 07:30 PM2021-06-23T19:30:54+5:302021-06-23T19:30:54+5:30

Dabur lays foundation of new factory worth Rs 550 crore in Madhya Pradesh | डाबर ने मध्य प्रदेश में 550 करोड़ रुपये की नयी फैक्ट्री की नींव रखी

डाबर ने मध्य प्रदेश में 550 करोड़ रुपये की नयी फैक्ट्री की नींव रखी

नयी दिल्ली, 23 जून प्रमुख एफएमसीजी कंपनी, डाबर इंडिया लिमिटेड ने बुधवार को कहा कि उसने मध्य प्रदेश में इंदौर के निकट अपनी सबसे बड़ी, अत्याधुनिक और पर्यावरण हितैषी फैक्ट्री लगाने की घोषणा की है।

कंपनी ने एक नियामकीय सूचना में कहा कि वह मध्य प्रदेश में अपनी सबसे बड़ी, अत्याधुनिक और पर्यावरण हितैषी फैक्ट्री लगाने की घोषणा की जिसमें चरणबद्ध रूप से लगभग 550 करोड़ रुपये का निवेश किया जायेगा। विनिर्माण सुविधा का निर्माण शुरू किया। इस नई इकाई में, डाबर के खाद्य उत्पादों, आयुर्वेदिक दवाओं और स्वास्थ्यवर्धक खाद्य पदार्थो (हेल्थ सप्लीमेंट) का उत्पादन किया जायेगा।

डाबर ने कहा कि इस नई फैक्ट्री का निर्माण मध्य प्रदेश सरकार की मेगा प्रोजेक्ट स्कीम के साथ साथ केन्द्र सरकार की उत्पादन से जुड़ी सहायता योजना (प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेन्टिव या पीएलआई) योजना के तहत किया गया है। इस फैक्ट्री के पहले चरण का निर्माण वित्तवर्ष 2021-22 के अंत तक पूरा होने का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।

डाबर इंडिया लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहित मल्होत्रा ​​ने कहा, ‘‘यह परियोजना डाबर द्वारा किया गया सबसे बड़ा निवेश है। यह आयुर्वेद के पारंपरिक विज्ञान को प्रचारित करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हम अपने लक्ष्य की प्राप्ति को लेकर स्पष्ट हैं और हमें अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आधुनिक संयंत्रा की जरुरत है जो बेहतर प्रदर्शन के लरिये कंपनी के उत्पादन क्षमता को बढ़ाये।’’

मल्होत्रा ने कहा कि यह नयी फैक्ट्री हमें दुनिया के सबसे बड़े आयुर्वेदिक उत्पादों और दवाओं के निर्माता के रूप में और भारतीय खाद्य एवं पेय पदार्थ श्रेणी में बाजार की अग्रणी कंपनी के रूप में हमारी स्थिति को मजबूत करेगी।

निर्माण स्थल पर बुधवार को भूमिपूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें डाबर इंडिया लिमिटेड के कार्यकारी परिचालन निदेशक शाहरुख ए खान और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Dabur lays foundation of new factory worth Rs 550 crore in Madhya Pradesh

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे