भारत में 15 अरब डॉलर और निवेश करेगी अमेजन, सीईओ एंडी जेसी ने की घोषणा

By मनाली रस्तोगी | Published: June 24, 2023 12:58 PM2023-06-24T12:58:52+5:302023-06-24T13:01:26+5:30

सीईओ एंडी जेसी ने कहा कि ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन ने भारत में 15 अरब डॉलर का और निवेश करने की योजना बनाई है, जिससे देश में कंपनी का कुल निवेश 26 अरब डॉलर हो जाएगा।

CEO Andy Jassy Says Amazon To Invest 15 Billion Dollar More In India | भारत में 15 अरब डॉलर और निवेश करेगी अमेजन, सीईओ एंडी जेसी ने की घोषणा

(फाइल फोटो)

Highlightsसीईओ एंडी जेसी ने कहा कि अमेजन ने भारत में 15 अरब डॉलर का और निवेश करने की योजना बनाई है।जेसी ने बताया कि अमेजन अब तक भारत में 11 अरब डॉलर का निवेश कर चुका है।जेसी ने कहा कि पीएम मोदी के साथ मेरी बहुत अच्छी और सार्थक बातचीत हुई।

वॉशिंगटन: सीईओ एंडी जेसी ने कहा कि ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन ने भारत में 15 अरब डॉलर का और निवेश करने की योजना बनाई है, जिससे देश में कंपनी का कुल निवेश 26 अरब डॉलर हो जाएगा। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अमेरिका की अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद यह खबर साझा की। जेसी ने यह भी बताया कि अमेजन अब तक भारत में 11 अरब डॉलर का निवेश कर चुका है।

पीटीआई के अनुसार, जेसी ने कहा, "पीएम मोदी के साथ मेरी बहुत अच्छी और सार्थक बातचीत हुई। मुझे लगता है कि हमारे कई लक्ष्य समान हैं। अमेजन भारत में सबसे बड़े निवेशकों में से एक है। हमने अब तक 11 अरब अमेरिकी डॉलर का निवेश किया है और 15 अरब अमेरिकी डॉलर का और निवेश करने का इरादा है, जिससे कुल राशि 26 अरब अमेरिकी डॉलर हो जाएगी। इसलिए हम साझेदारी के भविष्य को लेकर बहुत उत्सुक हैं।"

उन्होंने इसकी जानकारी ट्विटर पर भी साझा की। यह घोषणा अमेजन की क्लाउड कंप्यूटिंग इकाई अमेजन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) के उस बयान के कुछ दिनों बाद आई है जिसमें उसने कहा था कि वह 2030 के अंत तक देश में 12.9 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी। 

विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेजन के अध्यक्ष और सीईओ के साथ एक सार्थक बैठक हुई, जहां उन्होंने भारत में एमएसएमई के डिजिटलीकरण को बढ़ावा देने में अमेजन के प्रयासों की सराहना की। पीएमओ ने ट्वीट में लिखा, "पीएम नरेंद्र मोदी ने वॉशिंगटन डीसी में अमेजन अजस्सी के सीईओ से मुलाकात की। उनकी चर्चा ई-कॉमर्स, डिजिटलीकरण प्रयासों और लॉजिस्टिक्स क्षेत्र जैसे विषयों पर केंद्रित थी।"

Web Title: CEO Andy Jassy Says Amazon To Invest 15 Billion Dollar More In India

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे