भारतीय बाजार में इस साल 25 नए उत्पाद उतारेगी बीएमडब्ल्यू
By भाषा | Updated: January 21, 2021 16:07 IST2021-01-21T16:07:21+5:302021-01-21T16:07:21+5:30

भारतीय बाजार में इस साल 25 नए उत्पाद उतारेगी बीएमडब्ल्यू
नयी दिल्ली, 21 जनवरी जर्मन की लक्जरी कार निर्माता बीएमडब्ल्यू ने कोरोना वायरस महामारी के सबसे बुरे दौर को पीछे छोड़ते हुए इस साल भारत में 25 नए उत्पादों को पेश करने की योजना बनाई है।
कंपनी को उम्मीद है कि इस साल वह भारत में दो अंक की वृद्धि हासिल करेगी। कंपनी ने बृहस्पतिवार को अपनी बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज की ग्रैन लिमोसिन को भारतीय बाजार में उतारा है, जिसकी शोरूम कीमत 51.5 लाख रुपये से 53.9 लाख रुपये है।
कंपनह का अनुमान है कि महामारी के चलते लोग निजी वाहनों को अधिक तरजीह देंगे और अंतराष्ट्रीय यात्रा तथा सैर-सपाटे में कमी के चलते लक्जरी कारों की मांग बढ़ेगी।
भारत में बीएमडब्ल्यू समूह के अध्यक्ष विक्रम पवाह ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘जहां तक हमारे कारोबार की बात है, कोरोना वायरस का सबसे बुरा दौर पीछे छूट चुका है। हमने देखा कि 2020 में व्यापार बंद था... हमें उम्मीद है कि पिछले साल लगभग आठ महीनों की तुलना में इस साल पूरे 12 महीने परिचालन होगा। मांग भी बढ़ रही है।’’
उन्होंने बताया कि पिछले साल नवंबर-दिसंबर के दौरान कंपनी अपने कोविड-पूर्व के स्तर को हासिल करने में सफल रही थी।
इस साल कंपनी की वृद्धि संभावनाओं के बारे में उन्होंने बिक्री में बढ़ोतरी 10 प्रतिशत से अधिक रहने की उम्मीद जताई।
Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।