Vikram Vedha: सुस्त है विक्रम वेधा की एडवांस बुकिंग, लाल सिंह चड्ढा और शमशेरा से भी पीछे है फिल्म

By मनाली रस्तोगी | Published: September 29, 2022 06:00 PM2022-09-29T18:00:28+5:302022-09-29T18:03:39+5:30

विक्रम वेधा के लिए एडवांस बुकिंग धीमी है। ऐसे में ऋतिक रोशन और सैफ अली खान स्टारर फिल्म एडवांस बुकिंग के मामले में लाल सिंह चड्ढा और शमशेरा से भी पीछे चल रही है।

Vikram Vedha advance booking slow lagging behind Laal Singh Chaddha and Shamshera | Vikram Vedha: सुस्त है विक्रम वेधा की एडवांस बुकिंग, लाल सिंह चड्ढा और शमशेरा से भी पीछे है फिल्म

Vikram Vedha: सुस्त है विक्रम वेधा की एडवांस बुकिंग, लाल सिंह चड्ढा और शमशेरा से भी पीछे है फिल्म

Highlightsफिल्म का शुरुआती कलेक्शन अब काफी हद तक समीक्षाओं पर निर्भर करता है।गुरुवार शाम तक विक्रम वेधा ने अपने शुरुआती दिन के लिए एडवांस बुकिंग में सिर्फ 2 करोड़ रुपये से अधिक के टिकट बेचे हैं।पोन्नियिन सेलवन की तुलना में ये आंकड़ा बहुत कम है।

मुंबई: सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) स्टारर फिल्म विक्रम वेधा (Vikram Vedha) 30 सितंबर को रिलीज होने वाली है। ऐसे में फिल्म की एडवांस बुकिंग काफी सुस्त है। इंडस्ट्री के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि फिल्म का शुरुआती कलेक्शन अब काफी हद तक समीक्षाओं पर निर्भर करता है और गुरुवार के अंतिम कुछ घंटों में एडवांस बुकिंग कितनी बढ़ सकती है।

हिंदुस्तान टाइम्स ने सूत्रों के हवाले से बताया कि गुरुवार शाम तक विक्रम वेधा ने अपने शुरुआती दिन के लिए एडवांस बुकिंग में सिर्फ 2 करोड़ रुपये से अधिक के टिकट बेचे हैं। पोन्नियिन सेलवन की तुलना में ये आंकड़ा बहुत कम है। दरअसल, ऐश्वर्या राय बच्चन स्टारर पोन्नियिन सेलवन की एडवांस बुकिंग की बात करें तो अब तक 12 करोड़ रुपए के टिकट बिक चुके हैं। 

विक्रम वेधा की एडवांस बुकिंग के आंकड़े आशाजनक नहीं हैं। दरअसल, ये फिल्म एडवांस बुकिंग के मामले में लाल सिंह चड्ढा (2.8 करोड़ रुपए) और शमशेरा (2.5 करोड़ रुपए) से भी पीछे है। मुद्दे की बात तो ये है कि लाल सिंह चड्ढा और शमशेरा जैसी फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल दिखाने में असफल रहीं। हालांकि, विक्रम वेधा के पास इस अंतर को पाटने के लिए अभी भी कुछ घंटे बाकी हैं।

हालांकि, ट्रेड एनालिस्ट्स का कहना है कि फिल्म अभी भी अच्छे वर्ड ऑफ माउथ के साथ खुद को भुना सकती है। आलोचकों और व्यापार विश्लेषकों से फिल्म की प्रारंभिक प्रतिक्रिया काफी हद तक सकारात्मक रही है। सूत्रों का कहना है कि सकारात्मक समीक्षा और अच्छी बात फिल्म को वीकेंड में बहुत जरूरी धक्का दे सकती है। 

फिल्म के लिए पहले दिन बॉक्स ऑफिस की भविष्यवाणियों को साझा किए जाने पर व्यापार सूत्रों ने भी कुछ संदेह जताया है। विभिन्न व्यापार विश्लेषकों ने दावा किया है कि पुष्कर-गायत्री फिल्म अपने शुरुआती दिन में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 15 करोड़ रुपए तक कमा सकती है। अगर ऐसा होता है तो यह इस साल किसी हिंदी फिल्म के लिए ब्रह्मास्त्र के बाद दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग होगी। 

हालांकि, प्रदर्शनी पक्ष के सूत्रों का कहना है कि वे अब तक के रुझानों के आधार पर फिल्म के लिए अधिकतम 8-10 करोड़ रुपये का अनुमान लगा रहे हैं। विक्रम वेधा पुष्कर और गायत्री की 2017 की इसी नाम की तमिल हिट की रीमेक है। मूल फिल्म में विजय सेतुपति और आर माधवन ने अभिनय किया था। दोनों फिल्में लोकप्रिय लोक कथा विक्रम-बेताल पर आधारित हैं।

Web Title: Vikram Vedha advance booking slow lagging behind Laal Singh Chaddha and Shamshera

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे