विद्या बालन का खुलासा- डाइट को लेकर अपनी मां से नाराज थीं अभिनेत्री, कहा: उन्हें डर था कि मुझे जज किया जाएगा

By मनाली रस्तोगी | Published: September 18, 2023 10:38 AM2023-09-18T10:38:25+5:302023-09-18T10:39:25+5:30

विद्या ने हाल ही में बताया कि कैसे शुरुआती डाइटिंग और फिटनेस नियमों ने उनके शरीर के साथ उनके संबंधों पर महत्वपूर्ण नकारात्मक प्रभाव डाला, जो उनके वजन के बारे में उनकी मां की चिंताओं के कारण था।

Vidya Balan Reveals Being Angry With Her Mother For Making Her Diet Early On In Life | विद्या बालन का खुलासा- डाइट को लेकर अपनी मां से नाराज थीं अभिनेत्री, कहा: उन्हें डर था कि मुझे जज किया जाएगा

फाइल फोटो

Highlightsअभिनेत्री विद्या बालन ने शरीर की सकारात्मकता का मजबूत पक्ष रखा है।अभिनेत्री को शारीरिक स्वीकृति और प्रशंसा विकसित करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता थी।

मुंबई: अभिनेत्री विद्या बालन ने शरीर की सकारात्मकता का मजबूत पक्ष रखा है। हालांकि, अभिनेत्री को शारीरिक स्वीकृति और प्रशंसा विकसित करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता थी। विद्या ने हाल ही में ल्यूक कॉटिन्हो के साथ एक यूट्यूब साक्षात्कार में शारीरिक छवि को लेकर अपने बचपन के संघर्ष के बारे में खुलकर बात की। 

बालन ने बताया कि कैसे शुरुआती डाइटिंग और फिटनेस नियमों ने उनके शरीर के साथ उनके संबंधों पर महत्वपूर्ण नकारात्मक प्रभाव डाला, जो उनके वजन के बारे में उनकी मां की चिंताओं के कारण था। उन्होंने बताया कि क्यों उनकी मां ने उन्हें कम उम्र में ही डाइट शुरू कर दी थी। उन्होंने कहा, "मेरी मां को यह डर था कि मैं एक मोटी लड़की हूं. इसलिए वह मेरा वजन कम करने के लिए लगातार चीजें कर रही थी क्योंकि वह एक बड़ी लड़की थी।"

विद्या बालन ने आगे कहा, "वह इस बात को लेकर डरी हुई थी कि मुझे भी उसकी तरह ही आंका जाएगा। माता-पिता हमेशा अपने बच्चों के लिए चिंतित रहते हैं और मैं आज भी यही देख रहा हूं। मुझे अपनी माँ पर बहुत गुस्सा आता था, 'वह मुझसे व्यायाम क्यों करवाती है? वह मुझे इतनी जल्दी डाइटिंग क्यों करा रही है? शायद ऐसा इसलिए है क्योंकि वह मेरे लिए चिंतित थी।" 

उन्होंने ये भी कहा, "मैं अपने शरीर से नफरत करते हुए बड़ी हुई हूं। मुझे अपने जीवन में बहुत पहले ही हार्मोनल समस्याएं हो गई थीं क्योंकि यह शरीर की अस्वीकृति थी।" विद्या ने आत्म-स्वीकृति की अपनी यात्रा और आज जहां वह हैं वहां तक ​​पहुंचने के बारे में बात करते हुए कहा, "इस मुकाम तक पहुंचने के लिए मुझे बहुत मेहनत करनी पड़ी है। लोग हमेशा आते हैं और मुझसे कहते हैं कि आपको व्यायाम नहीं करना चाहिए।"

विद्या बालन ने कहा, "और केवल अगर वे जानते थे कि मुझे व्यायाम पसंद है और मैं इसमें निरंतर रहती हूं क्योंकि मुझे यह पसंद है। लेकिन किसी भी कारण से मेरे पास सर्वोत्कृष्ट नायिका जैसा शरीर नहीं है, मैं इसका पता लगाने में सक्षम नहीं हूं। मैं ऐसे समय से गुजरी हूं जहां मैंने सभी प्रयास किए हैं और मुझे कोई परिणाम नहीं मिला है। स्वीकृति की यात्रा उस समय शुरू हुई जब मैं शायद 30-31 साल की थी और यह लगातार बेहतर होता जा रहा है।"

विद्या बालन के वर्क फ्रंट की बात करें तो उन्होंने हाल ही में समीक्षकों और व्यावसायिक रूप से असफल फिल्म नियत में सीबीआई अधिकारी मीरा राव की भूमिका निभाई। निर्देशक शीर्षा गुहा ठाकुरता की आगामी फिल्म लवर्स में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका होगी, जिसमें सेंथिल राममूर्ति, इलियाना डिक्रूज और प्रतीक गांधी भी हैं।

Web Title: Vidya Balan Reveals Being Angry With Her Mother For Making Her Diet Early On In Life

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे