लाइव न्यूज़ :

कार्तिक आर्यन की 'दोस्ताना-2' से विदाई पब्लिसिटी स्टंट तो नहीं! जानें ट्विटर पर क्यों ट्रेंड हुआ 'बायकॉट बॉलीवुड'

By दीप्ती कुमारी | Published: April 18, 2021 10:54 AM

बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन को 'दोस्तान-2' से हटाए जाने की खबर इन दिनों चर्चा में है। इस पर कई तरह की प्रतिक्रिया आ रही है। वहीं, कुछ इस ये अंदेशा जता रहा हैं कि ये फिल्म के प्रोमोशन के लिए एक पब्लिसिटी स्टंट हो सकता है।

Open in App
ठळक मुद्देकार्तिक आर्यन को दोस्ताना 2 से निकाले जाने पर सोशल मीडिया में चल रही है कई तरह की चर्चाकंगना रनौत सहित कई और यूजर्स ने कार्तिक आर्यन को हटाए जाने को लेकर सवाल उठाए हैं वहीं, कुछ यूजर्स ने पूरे मामले को बस एक पब्लिसिटी स्टंट माना है

मुंबई: हाल ही में निर्माता-निर्देश करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन की ओर से आने वाली फिल्म दोस्ताना 2 से अभिनेता कार्तिक आर्यन को बाहर करने की खबरें आईं। साथ ही ये बात भी सामने आई है कि धर्मा प्रोडक्शन ने आगे भी कार्तिक आर्यन के साथ किसी भी तरह का करार करने से इनकार कर दिया है।

इस लेकर बॉलीवुड सहित सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चा हुई। इस बीच ट्विटर पर #boycottbollywood भी ट्रेंड होता रहा। मीडिया में कई तरह की अटकलें लग रही हैं लेकिन दिलचस्प ये है अभी तक न तो कार्तिक आर्यन और न ही करण जौहर की ओर से कोई बयान आया है। वहीं, ट्विटर सहित तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कुछ यूजर्स ने ये भी कहा कि ये एक तरह का पब्लिसिटी स्टंट हो सकता है। 

कार्तिक आर्यन से धर्मा प्रोडक्शन का नाता तोड़ना पब्लिसिटी स्टंट है!

कार्तिक आर्यन को हटाने के पीछे की कहानी क्या है, इसे लेकर जारी चर्चा के बीच एक यूजर गौरव प्रधान द्वारा गैब सोशल नेटवर्किंग साइट पर लिखी गई कुछ बातें चर्चा में हैं। गौरव प्रधान खुद को डाटा साइंटिस्ट और आईटी प्रोफेशनल बताते हैं।

उन्होंने लिखा, 'कार्तिक आर्यन के पीछे की कहानी क्या है। मैं आपको बताता हूं कि कैसे बॉलीवुड आपको बेवकूफ बनाता है क्योंकि आप हैं। कार्तिक आर्यन को हिट बनाने के लिए और लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए चुना गया है। ताकि जैसे ही थियेटर खुले उन्हें लाइमलाइट मिल जाए और वो ये नैरेटिव सेट कर सकें कि बॉलीवुड में हर कोई बुरा नहीं है।' 

वैसे गौरव प्रधान का यह पोस्ट अकेले नहीं है और भी बहुत से ऐसे लोग है जो इसे पब्लिसिटी बाता कर रहे हैं और इन बातों को इसलिए भी हवा मिल रही है क्योंकि बॉलीवुड के इतिहास में ऐसा पहले भी होता रहा है। पहले भी कुछ ऐसे उदाहरण सामने आए हैं जहां अपनी फिल्मों के प्रोमोशन के लिए निर्माता-निर्देशक कुछ चौंकाने वाले बयान या फिर कदम उठाते रहे हैं। बॉलीवुड में इस तरह के कई उदाहरण है ।  

पिछले ही साल आई विक्रमादित्य मोटवानी निर्देशित फिल्म एके vs एके के बारे में भी बॉलीवुड एक्टर सुरेश मेनन ने भी कुछ ऐसा ही कहा था कि फिल्म के प्रचार के लिए इस तरह का विवाद उत्पन्न किया गया है । दरअसल सुरेश मेनन के अनुसार, अनुराग कश्यप और अनिल कपूर ने नेटफिलक्स पर आने वाली फिल्म एके vs एके के प्रचार के लिए फेक ट्वीटर वॉर शुरू की थी।

निर्देशक अनुराग कश्यप ने अनिल कपूर को ऑस्कर में मिले अवॉर्ड के लेकर ट्रोल किया और फिर दोनों में ट्वीटर वॉर शुरू हो गई। बाद में ये बात सामने आई कि यह सब बस फिल्म 'एके vs एके' के प्रचार के लिए किया गया था। अब यही बातें फिल्म दोस्तान 2 को लेकर भी की जा रही है । 

सुशांत से जोड़कर देख रहे कई यूजर्स, कंगना रनौत ने भी किया ट्वीट

कार्तिय आर्यन को हटाया जाना क्या पब्लिसिटी स्टंट है, इस पर तो चर्चा चल ही रही है। वहीं कई यूजर्स पूरे मामले को अब सुशांत सिंह राजपूत के मामले से जोड़ कर देखने लगे हैं।

कंगना रनौत ने कार्तिक आर्यन को फिल्म हटाए जाने की बात को 'बॉलीवुड नेपोटिज्म गैंग' से जोड़ दिया। उन्होंने कहा, 'कार्तिक आर्यन अपने दम पर बॉलीवुड में आगे बढ़े हैं और इसलिए मैं गुजारिश करती हैं कि बॉलीवुड का नेपोटिज्म गैंग उन्हें अकेला छोड़ दे। सुशांत की तरह उनके पीछे नहीं पड़े और खुद को लटकाने पर उन्हें मजबूर कर दे। गिद्धों उसे अकेला छोड़ दो।'

कंगना के पीछे-पीछे कई और यूजर्स ने भी कार्तिक आर्यन को दोस्ताना-2 से हटाए जाने की बात को बॉलीवुड के कुछ खास तबकों से जोड़ा है।

टॅग्स :कार्तिक आर्यनकरण जौहरबॉलीवुड गॉसिपकंगना रनौत
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीशाहरुख खान लेते हैं सबसे ज्यादा फीस, आमिर खान, सलमान खान, रजनीकांत, प्रभास जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ा

बॉलीवुड चुस्कीकर्नाटक के एक स्कूल पहुंचीं सनी लियोन, शूटिंग के बीच बच्चों संग मस्ती करती दिखीं एक्ट्रेस, वीडियो वायरल

बॉलीवुड चुस्कीकंगना रनौत को थप्पड़ मारे जाने पर स्वरा भास्कर का आया रिएक्शन, बोलीं- कम से कम वो जिंदा...

बॉलीवुड चुस्कीबॉयफ्रेंड जहीर संग शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं सोनाक्षी सिन्हा, हनी सिंह ने कुछ ऐसे किया कपल को विश...

बॉलीवुड चुस्कीBorder 2: सनी देओल ने की बॉर्डर 2 की घोषणा, 27 साल बाद फौजी के रूप में करेंगे वापसी, देखें वीडियो

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीगायक जस्टिन टिम्बरलेक को किया गया गिरफ्तार, शराब पीकर गाड़ी चलाने का आरोप

बॉलीवुड चुस्कीSarfira Trailer: अक्षय कुमार की फिल्म 'सरफिरा' का ट्रेलर आउट, 12 जुलाई को होगी रिलीज, राधिका मदान और परेश रावल की दमदार एक्टिंग

बॉलीवुड चुस्कीAlka Yagnik: दुर्लभ बीमारी से जूझ रहीं अलका याग्निक, सदमे में हैं गायिका, फैंस से की ये खास अपील

बॉलीवुड चुस्कीसलमान खान को धमकी देने वाले यूट्यूबर पुलिस हिरासत में, कोर्ट ने 18 जून तक बढ़ाई रिमांड; मुंबई पुलिस ने राजस्थान से की गिरफ्तारी

बॉलीवुड चुस्कीमोनालिसा ने अपनी अदाओं से फैन्स को किया क्लीन बोल्ड, लाल साड़ी में बला की खूबसूरत दिखीं एक्ट्रेस