'The Accidental Prime Minister's Dispute: An FIR has been registered against 14 people including Anupam Kher Akshay Khanna after the court order. | 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर विवादः कोर्ट के आदेश के बाद अनुपम खेर अक्षय खन्ना सहित 14 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज
'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर विवादः कोर्ट के आदेश के बाद अनुपम खेर अक्षय खन्ना सहित 14 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में अदालत के आदेश के बाद पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के कार्यकाल पर आधारित फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में काम करने वाले अभिनेता अनुपम खेर, अक्षय खन्ना और 12 अन्य के खिलाफ कांटी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

अनुमंडल दंडाधिकारी (पूर्वी) गौरव कमल ने अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा द्वारा गत दो जनवरी को पूर्व प्रधानमंत्री सिंह और अन्य सार्वजनिक हस्तियों को गलत रूप से पेश किए जाने को लेकर दायर एक परिवाद पत्र पर गत आठ फरवरी को सुनवाई करते हुए कांटी थाने को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया था।

भादवि की धारा 295, 153, 153 ए, 293, 504 और 120 बी के तहत दायर परिवाद पत्र में ओझा ने डॉ सिंह की भूमिका निभाने वाले खेर, उनके मीडिया सलाहकार का किरदार निभाने वाले अभिनेता अक्षय खन्ना सहित अन्य कलाकारों को आरोपी बनाया था ।

11 जनवरी को रिलीज हुई फिल्म के बारे में ओझा ने आरोप लगाया था कि फिल्म का प्रोमो देखकर उन्हें ठेस पहुंची है क्योंकि इसमें सार्वजनिक हस्तियों को जिस रूप में पेश किया गया है उससे देश की छवि खराब होती है।

ओझा ने बुधवार को बताया कि गत आठ जनवरी को अदालत ने प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, तो उन्होंने अनुमंडल दंडाधिकारी की अदालत का रुख किया।

अनुमंडल दंडाधिकारी ने चार फरवरी को मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के माध्यम से कांटी थाने को कारण बताओ नोटिस जारी किया था, जिसके बाद पुलिस ने मंगलवार प्राथमिकी दर्ज की।


Web Title: 'The Accidental Prime Minister's Dispute: An FIR has been registered against 14 people including Anupam Kher Akshay Khanna after the court order.
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे