सुशांत मामला: एनसीबी ने एक अन्य संदिग्ध को पकड़ा

By भाषा | Published: September 4, 2020 03:13 PM2020-09-04T15:13:38+5:302020-09-04T15:13:38+5:30

एनसीबी ने कहा, ‘‘वह राजपूत मौत के मामले में मादक पदार्थों के दृष्टिकोण से जांच कर रहा है और इसकी व्यापक तरीके से जांच की जानी जरूरी है ताकि मुंबई और विशेषकर बॉलीवुड में मादक पदार्थों के गढ़ को उखाड़ा जा सके।’’

Sushant case: NCB caught another suspect | सुशांत मामला: एनसीबी ने एक अन्य संदिग्ध को पकड़ा

सुशांत मामला: एनसीबी ने एक अन्य संदिग्ध को पकड़ा

Highlights स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले से जुड़े मादक पदार्थ की तस्करी मामले में एक अन्य संदिग्ध से पूछताछ कर रही हैएनसीबी इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

 स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले से जुड़े मादक पदार्थ की तस्करी मामले में एक अन्य संदिग्ध से पूछताछ कर रही है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। ब्यूरो ने व्यक्ति की पहचान कैजान इब्राहिम के तौर पर की है। एनसीबी ने कहा कि इस व्यक्ति को एजेंसी द्वारा पहले गिरफ्तार किए गए अब्देल बासित परिहार से पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है। एनसीबी इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

इससे पहले उसने जैद विलात्रा (21) को गिरफ्तार किया था। मुंबई की एक अदालत ने विलात्रा को बृहस्पतिवार को नौ सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया। आरोपी जैद विलात्रा (21) को मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उसे आगे की जांच के लिये सात दिन की मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) की हिरासत में भेज दिया। एजेंसी ने अदालत को बताया कि विलात्रा ने कई व्यक्तियों के नाम बताए हैं जिन्हें उसने मादक पदार्थों की आपूर्ति की। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ किया जाना जरूरी है क्योंकि वह मादक पदार्थों की तस्करी में मुख्य शख्स हो सकता है।

एनसीबी ने कहा, ‘‘वह राजपूत मौत के मामले में मादक पदार्थों के दृष्टिकोण से जांच कर रहा है और इसकी व्यापक तरीके से जांच की जानी जरूरी है ताकि मुंबई और विशेषकर बॉलीवुड में मादक पदार्थों के गढ़ को उखाड़ा जा सके।’’ एनसीबी ने बुधवार को कहा था कि उसने राजपूत की मौत से संबंधित मादक पदार्थ तस्करी मामले में विलात्रा और बासित परिहार को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया था कि विलात्रा के पास से 9,55,750 रुपये की भारतीय मुद्रा और विदेशी मुद्रा (2,081 अमेरिकी डॉलर, 180 ब्रिटिश पाउंड, 15 दिरहम) बरामद हुई हैं।

एजेंसी का दावा है कि उसके पास से बरामद पैसा ''मादक पदार्थों की तस्करी से कमाया गया है।'' एजेंसी ने 27-28 अगस्त को मुंबई में एक अन्य मामले में अब्बास लखनी और करन अरोड़ा को गिरफ्तार किया था जिसके बाद जैद जांच के दायरे में आया। एनसीबी का दावा है कि लखानी के जैद से संबंध है। एनसीबी ने कहा था, ''जैद ने खुलासा किया है कि वह बांद्रा में एक भोजनालय चलाता है लेकिन लॉकडाउन के बाद से उसे उससे कोई कमाई नहीं हो रही है।

उसने यह खुलासा भी किया कि वह मादक पदार्थों की तस्करी में भी शामिल रहा है, जिसके जरिये वह ठीक-ठाक पैसा कमाता है।'' वहीं परिहार को राजपूत की लिव-इन-पार्टनर रिया चक्रवर्ती (28) और अन्य के खिलाफ दर्ज मादक पदार्थों से संबंधित मामले से जुड़ा हुआ माना जा रहा है। गौरतलब है कि राजपूत 14 जून को बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में मृत पाये गये थे। 

Web Title: Sushant case: NCB caught another suspect

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे