अमरीश पुरी की याद में इमोशनल हुए सुभाष घई, कुछ इस अंदाज में 'मुगैंबो' के बर्थडे पर किया ट्वीट

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: June 22, 2019 01:18 PM2019-06-22T13:18:47+5:302019-06-22T13:18:47+5:30

अमरीश के जन्मदिन पर उनको याद करते हुए सुभाष घई ने ट्वीट किया है। सुभाष की कई फिल्मों में अमरीश ने काम किया है।

Subhash Ghai remembers late actor Amrish Puri on his 87th Birthday; shares an old picture from the sets of 'Pardes' | अमरीश पुरी की याद में इमोशनल हुए सुभाष घई, कुछ इस अंदाज में 'मुगैंबो' के बर्थडे पर किया ट्वीट

अमरीश पुरी की याद में इमोशनल हुए सुभाष घई, कुछ इस अंदाज में 'मुगैंबो' के बर्थडे पर किया ट्वीट

बॉलीवुड में मुगैंबो के नाम से फेमस एक्टर अमरीश पुरी का जन्मदिन है।मरीश का जन्म आज ही के दिन यानी 22 जून को हुआ था।  अमरीश के जन्मदिन पर उनको याद करते हुए सुभाष घई ने ट्वीट किया है।

सुभाष की कई फिल्मों में अमरीश ने काम किया है। ऐसे में अमरीश को याद करते हुए डायरेक्टर ने आज ट्वीट किया है। इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक फोटो पोस्ट की है जो परदेश फिल्म के सेट की है।

सुभाष ने ट्वीट करते हुए लिखा है 87वें जन्मदिन पर ग्रेट अमरीश पुरी-मैं महान व्यक्ति  अभिनेता को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जो हमारे विधाता- मेरी जंग, हीरो, राम-लखन,सौदागर, परदेश,यादें, किसना में अपने बेहतरीन प्रदर्शनों के साथ मुक्ता कला के लिए प्रसिद्ध थे।



2 जून 1932 को लाहौर, पंजाब (अब पाकिस्तान) में जन्में अमरीश पुरी साहब फिल्मों में हीरो बनने आए थे, लेकिन असली पहचान उन्हें विलेन के किरदारों से ही मिली।

मिस्टर इंडिया, दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे, घातक, दामिनी, करण-अर्जुन इन सभी फिल्मों में बड़े-बड़े सुपरस्टार हीरो के किरदार में थे। वहीं बॉलीवुड में उन्‍होंने  1971 में 'रेशमा और शेरा' से डेब्‍यू क‍िया था।

12 जनवरी 2005 को अमरीश पुरी ने इस दुन‍िया से व‍िदा ले ली थी। भले ही वह आज हमारे बीच ना हों लेकिन उनके किरदार, डायलॉग्स आज भी लोगों की पसंद हैं।

Web Title: Subhash Ghai remembers late actor Amrish Puri on his 87th Birthday; shares an old picture from the sets of 'Pardes'

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे