शोले के 46 सालः निर्देशक रमेश सिप्पी ने साझा किया अनुभव, बोले धर्मेंद्र- प्रतिभावान टीम में बस मैं ही बुरा अभिनेता था

By अनिल शर्मा | Published: August 17, 2021 12:57 PM2021-08-17T12:57:03+5:302021-08-17T13:29:23+5:30

Sholay completed 46 Years: रमेश सिप्पी ने फिल्म शोले को याद करते हुए लिखा- शोले ने आज 46 साल पूरे कर लिए। समय कितनी तेजी से उड़ गया। इतनी बेहतरीन स्टार कास्ट और पूरी टीम के साथ काम करने का 46 साल का अविश्वसनीय अनुभव।

Sholay completed 46 Years Dharmendra calls himself only bad actor among Sholay team on ramesh sippy tweet | शोले के 46 सालः निर्देशक रमेश सिप्पी ने साझा किया अनुभव, बोले धर्मेंद्र- प्रतिभावान टीम में बस मैं ही बुरा अभिनेता था

शोले के 46 सालः निर्देशक रमेश सिप्पी ने साझा किया अनुभव, बोले धर्मेंद्र- प्रतिभावान टीम में बस मैं ही बुरा अभिनेता था

Highlightsशोले को रिलीज हुए 46 साल पूरे हुएइस मौके पर शोले के निर्देशक रमेश सिप्पी ने ट्विटर पर स्टारकास्ट की तस्वीर साझा की हैधर्मेंद्र ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा- पूरी टैलेंटेड टीम में बस मैं ही बुरा ऐक्टर था

मुंबईः भारतीय कल्ट क्लासिक फिल्मों से एक शोले को रिलीज हुए पूरे 46 साल (Sholay completed 46 Years) हो चुके हैं। धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन अभिनीत यह फिल्म साल 1975 में 15 अगस्त के दिन रिलीज हुई थी। फिल्म का निर्देशन रमेश सिप्पी ने किया था। फिल्म के 46 साल पूरे होने पर रमेश सिप्पी ने सोशल मीडिया पर अपना अनुभव साझा किया है। साथ ही फिल्म के सेट की एक तस्वीर बी साझा की है। 

रमेश सिप्पी ने फिल्म को याद करते हुए लिखा- शोले ने आज 46 साल पूरे कर लिए। समय कितनी तेजी से उड़ गया। इतनी बेहतरीन स्टार कास्ट और पूरी टीम के साथ काम करने का 46 साल का अविश्वसनीय अनुभव। रमेश सिप्पी ने अपने ट्वीट में अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, जया बच्चन और जावेद अख्तर को टैग किया और उनके संयुक्त प्रयास के लिए बधाई दी। इसके साथ ही दिवंगत जगदीप, संजीव कुमार और अमजद खान को याद करने के लिए हैशटैग का भी इस्तेमाल किया। उन्होंने फिल्म की शूटिंग के पीछे की एक तस्वीर भी साझा की, जिसमें दिवंगत एके हंगल और संजीव कुमार भी नजर आ रहे हैं।

तस्वीर पर प्रतिक्रिया देते हुए, धर्मेंद्र ने उल्लेख किया कि कैसे वह रमेश की टीम में एकमात्र 'बुरे अभिनेता' थे। धर्मेंद्र ने रमेश सिप्पी के ट्वीट पर टिप्पणी की- रमेश, शोले के 46 साल पूरे होने पर बधाई कप्तान। यह आप ही हैं,  जिन्होंने शोले को 'शकर-ए-आजम' बनाया था। शोले हमेशा के लिए है। मुझे लगता है कि महान कलाकारों की आपकी प्रतिभाशाली टीम में मैं ही अकेला बुरा अभिनेता था। मेरे लिए, यह सिर्फ एक पिकनिक थी और मैंने इसका आनंद धरम के रूप में लिया। ”

गौरतलब है कि पीटीआई को दिए एक पूर्व साक्षात्कार में, रमेश ने खुलासा किया था कि कैसे स्क्रिप्टिंग और कास्टिंग सहित शोले बनाने की यात्रा में दो साल से थोड़ा अधिक समय लगा। शोले की शूटिंग 3 अक्टूबर 1973 को शुरू हुई और 15 अगस्त 1975 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। रमेश ने कहा था कि वे जानते थे कि उनके हाथ में एक अच्छी फिल्म है। हमें लगा कि हम बहुत अच्छी फिल्म बना रहे हैं लेकिन निश्चित रूप से ऐसा नहीं है कि 45 साल बाद हम इसके बारे में बात करेंगे। सभी ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। 

Web Title: Sholay completed 46 Years Dharmendra calls himself only bad actor among Sholay team on ramesh sippy tweet

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे