शाहरुख खान को महाराष्ट्र सरकार ने दी Y+ सिक्योरिटी, मिली थी जान से मारने की धमकी

By मनाली रस्तोगी | Published: October 9, 2023 11:11 AM2023-10-09T11:11:12+5:302023-10-09T11:19:28+5:30

पुलिस ने कहा कि शाहरुख की सुरक्षा के अलावा उनके घर पर चौबीसों घंटे हथियारों के साथ मुंबई पुलिस के 4 जवान तैनात रहेंगे।

Shah Rukh Khan's security raised to Y+ category after death threats | शाहरुख खान को महाराष्ट्र सरकार ने दी Y+ सिक्योरिटी, मिली थी जान से मारने की धमकी

फाइल फोटो

Highlightsशाहरुख को दो पुलिस कांस्टेबलों द्वारा सुरक्षा प्रदान की गई थी।इसके अलावा उनके साथ उनका अपना निजी सुरक्षा गार्ड भी था।शाहरुख खान के साथ अब राज्य की वीआईपी सुरक्षा इकाई के 6 प्रशिक्षित कमांडो की एक टीम हर समय रहेगी।

मुंबई: कथित तौर पर जान से मारने की धमकी मिलने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की सुरक्षा बढ़ाकर Y+ श्रेणी कर दी है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक, उन्होंने राज्य सरकार को लिखित शिकायत दी थी कि फिल्म 'पठान' और 'जवान' के बाद उन्हें जान से मारने की धमकी भरे कॉल आ रहे हैं।

इससे पहले शाहरुख को दो पुलिस कांस्टेबलों द्वारा सुरक्षा प्रदान की गई थी। इसके अलावा उनके साथ उनका अपना निजी सुरक्षा गार्ड भी था। अब हाई पावर कमेटी की सिफारिशों पर उनकी सुरक्षा बढ़ाकर Y+ कैटेगरी कर दी गई है। शाहरुख खान के साथ अब राज्य की वीआईपी सुरक्षा इकाई के 6 प्रशिक्षित कमांडो की एक टीम हर समय रहेगी।

एएनआई के अनुसार, पुलिस ने कहा कि शाहरुख की सुरक्षा के अलावा उनके घर पर चौबीसों घंटे हथियारों के साथ मुंबई पुलिस के 4 जवान तैनात रहेंगे। उनकी फिल्मों की सफलता के बारे में बात करें तो 'जवान' ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता को फिर से परिभाषित किया है, अपनी मनोरंजक कहानी और शानदार प्रदर्शन के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है और साथ ही रिकॉर्ड बुक को फिर से लिखा है।

अपनी पिछली रिलीज 'पठान' और अब 'जवान' के साथ शाहरुख खान पहले ऐसे अभिनेता बन गए हैं, जिनकी दो फिल्मों ने एक ही साल में 1000 करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्म की सफलता के बाद निर्माताओं ने हाल ही में मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। इस कार्यक्रम में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, सान्या मल्होत्रा, सुनील ग्रोवर और एटली शामिल हुए।

फिल्म की सफलता के लिए अपना उत्साह साझा करते हुए शाहरुख ने कहा, "यह एक उत्सव है। हमें शायद ही कभी किसी फिल्म को सालों तक जीने का मौका मिलता है। जवान का निर्माण कोविड और समय की कमी के कारण चार साल से चल रहा है। इस फिल्म में बहुत सारे लोग शामिल थे, खासकर दक्षिण के लोग जो मुंबई आकर बस गए और पिछले चार सालों से मुंबई में रह रहे हैं और इस फिल्म के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं, जो अब तक का सबसे कठिन काम है।"

नयनतारा, दीपिका पादुकोण, प्रियामणि, सान्या मल्होत्रा, रिद्धि डोगरा, लहर खान, गिरिजा ओक और संजीता भट्टाचार्य इस फिल्म में शानदार कलाकार हैं, जो उनके दक्षिण निर्देशक एटली की पहली बॉलीवुड निर्देशित फिल्म है। 7 सितंबर को रिलीज हुई 'जवान' निर्देशक एटली के साथ शाहरुख का पहला सहयोग है। फिल्म को दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली और यह चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई।

Web Title: Shah Rukh Khan's security raised to Y+ category after death threats

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे