बॉलीवुड फिल्ममेकर का बड़ा बयान-मुझे आलिया-रणबीर से बेहतर एक्टर ढूंढकर दीजिए, हम....

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: July 17, 2020 07:38 AM2020-07-17T07:38:51+5:302020-07-17T07:38:51+5:30

नेपोटिज्म का मुद्दा इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआा है, इसी बीच फिल्म मेंकर आर बाल्की ने एक अहम बयान दिया है, जो छा गया है।

R Balki on nepotism in Bollywood: Find me a better actor than Alia or Ranbir, and we’ll argue | बॉलीवुड फिल्ममेकर का बड़ा बयान-मुझे आलिया-रणबीर से बेहतर एक्टर ढूंढकर दीजिए, हम....

रणबीर-आलिया के पक्ष में आर बाल्की ने कही बात (फाइल फोटो)

Highlightsआर बाल्की ने नेपोटिज्म पर अपनी बात रखी हैफिल्म मेकर का कहना है कि नेपोटिज्म हर वर्ग में है

फिल्म जगत में भाई-भतीजावाद का अस्तित्व कुछ ऐसा है जिसे कोई भी नकार नहीं सकता है, हालांकि, कुछ लोग इस पक्ष तो कुछ विपक्ष में नजर आते हैं। सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से नेपोटिज्म की बहस तेज हैं। ऐसे में फिल्म मेकर आर बाल्की  ने भी इस पर अपनी राय रखी है।

हिंदुस्तान टाइम्स की खूर के अनुसार बाल्की का कहना है कि समाज के हर वर्ग में ये देखने को मिलता है। यहां तक ड्राइवर या सब्जी बेचने वाला भी अपने बच्चों को अपना बिजनेस सौंपता है। यह एक मूर्खतापूर्ण तर्क है। याद रखें कि हम एक स्वतंत्र समाज में रहते हैं। ऐसे में सवाल ये है कि सवाल ये है कि स्टार किड को गलत या ज्यादा फायदा मिलता है कि नहीं। 

अपनी बात को विस्तार से बताते हुए, बाल्की को लगता है कि हर कोई वास्तव में समस्या के बारे में बात नहीं कर रहा है और कुछ खास अभिनेताओं के चिंतित होने पर भाई-भतीजावाद जैसे शब्दों का इस्तेमाल करना अनुचित लगता है।

हां इसमें फायदा नुकसान भी है। मुझे रणबीर कपूर और आलिया भट्ट से बेहतर एक्टर ढूंढकर दीजिए और हम बहस करेंगे। यह उन कुछ लोगों पर अनुचित है जो शायद कुछ बेहतरीन अभिनेताओं में से हैं

रणबीर-आलिया (फाइल फोटो)
रणबीर-आलिया (फाइल फोटो)
उनका कहा कि आलिया की प्रतिभा का जश्न मनाने के बजाय, लोग उसके बारे में फिल्म निर्माता पिता की बेची होने की बात करते हैं। दर्शक कभी कभी स्क्रीन पर स्टार किड्स भी देखना चाहते हैं। यह केवल पहला मौका है जो आपको मिलता है, और फिर किसी को अपने दम पर जीवित रहने की आवश्यकता होती है। मैं मानता हूं कि किसी बाहरी व्यक्ति के लिए फिल्मों में एंट्री करना ज्यादा मुश्किल है, लेकिन प्रतिभा को मौका मिलता है।
 

Web Title: R Balki on nepotism in Bollywood: Find me a better actor than Alia or Ranbir, and we’ll argue

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे