फिल्म निर्माता करण जौहर के नेतृत्व में बॉलीवुड के युवा सितारों के 14 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। यह मुलाकात इस पर चर्चा करने के लिए हुई कि फिल्म उद्योग राष्ट्र निर्माण में कैसे योगदान दे सकता है।

प्रधानमंत्री से बॉलीवुड निर्माताओं की मुलाकात के कुछ सप्ताह बाद यह बैठक हुई है। बॉलीवुड निर्माताओं ने प्रधानमंत्री से फिल्म उद्योग के समक्ष आ रहे मुद्दों पर चर्चा की थी, जिसके बाद सरकार ने फिल्म के टिकटों पर जीएसटी घटा दिया था। 

प्रतिनिधिमंडल में निर्देशक रोहित शेट्टी और अश्विनी अय्यर तिवारी, प्रोड्यूसर एकता कपूर और महावीर जैन, कलाकार रणवीर सिंह, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, वरुण धवन, राजकुमार राव, विक्की कौशल, आयुष्मान खुराना, भूमि पेडनेकर और सिद्धार्थ मल्होत्रा शामिल रहे।

करण जौहर ने कहा- पीएम मोदी से मिलना प्रभावशाली रहा

जौहर ने बाद में इंस्टाग्राम पर मोदी के साथ समूह की एक सेल्फी साझा की। उन्होंने तस्वीर के कैप्शन में लिखा कि प्रभावशाली और समय पर बातचीत से बदलाव आ सकता है और यह बातचीत ऐसी थी जिससे हमें नियमित तौर बातचीत होने की उम्मीद रहेगी। आज आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात असाधारण अवसर था। जौहर ने कहा कि मुलाकात से सकारात्मक बदलाव आएंगे।



उन्होंने कहा कि समुदाय के तौर पर राष्ट्र निर्माण में योगदान देने की बड़ी इच्छा है। हम काफी कुछ करना चाहते हैं और हम कर सकते हैं। यह बातचीत इस बारे में थी कि कैसे और किस तरीके से हम ऐसा कर सकते हैं। कब सबसे युवा देश दुनिया के सबसे बड़े फिल्म उद्योग के साथ हाथ मिलाएगा। एक साथ मिलकर हम परिवर्तनकारी भारत में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रेरित करेंगे।

निर्देशक-निर्माता ने फिल्म के टिकटों के दाम पर जीएसटी कम करने के लिए भी प्रधानमंत्री का आभार जताया।

प्रधानमंत्री के साथ दिसंबर को हुई बैठक की सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर आलोचना हुई थी कि पैनल में कोई भी महिला प्रतिनिधि नहीं थी। इसके बाद पैनल में आलिया और भूमि को शामिल किया गया।

रणवीर सिंह ने लिखा- पीएम मोदी के साथ जादू की झप्पी 

रणवीर सिंह ने अपनी और पीएम मोदी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- जादू की झप्पी। पीएम मोदी के साथ मिलना गर्व की बात। 

अश्विनी ने लिखा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मुलाकात करना सम्मान की बात

बाद में अश्विनी ने लिखा, ‘‘प्रेरणादायक प्रिय दोस्तों के साथ आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मुलाकात करना सम्मान की बात थी। एक बातचीत जो कहानी कहने की कला को नई ऊंचाईयों पर ले जाती है। मनोरंजन के जरिए एक बेहतर समाज बनाना। जीएसटी कम करने और विचारों से जुड़ने की जगह देने के लिए आपका धन्यवाद।’’ 

एकता कपूर ने लिखा-  शिक्षा और मनोरंजन को आपस में जोड़ने पर उपयोगी चर्चा हुई।

एकता ने भी अपने इंस्टाग्राम पर ग्रुप सेल्फी पोस्ट करते हुए कहा कि शिक्षा और मनोरंजन को आपस में जोड़ने पर उपयोगी चर्चा हुई। उन्होंने लिखा, ‘‘एक शानदार मुलाकात के लिए आपका शुक्रिया आदरणीय प्रधानमंत्री। एक युवा प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा और मनोरंजन के विलय पर बातचीत शुरू करने के लिए दूरदर्शी नेता से मुलाकात की। अपनी तरफ से मैं कह सकती हूं कि आपकी आभा और दूरदर्शिता ने मुझे अभिभूत कर दिया है।’’ 

आयुष्मान और भूमि ने पीएम मोदी का अभारा जताया 

आयुष्मान और भूमि ने भी अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर मुलाकात के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया।

(समाचार एजेंसी भाषा इनपुट के साथ)


Web Title: PM Modi and Bollywood star meeting, ranveer singh to ekta kapoor reaction
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे