बिहार में बच्चों की मौत पर इस बॉलीवुड एक्टर ने किया ट्वीट, जवाब में एक एक्ट्रेस ने लिखा-पर यहाँ तो सभी लोग अपने हैं...

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: June 22, 2019 09:03 AM2019-06-22T09:03:39+5:302019-06-22T09:30:59+5:30

बिहार के 16 जिलों में मस्तिष्क ज्वर से इस महीने की शुरुआत से 600 से अधिक बच्चे प्रभावित हुए हैं जिनमें से 136 की मौत हो गई।

pankaj tripathi tweeted about encephalitis in bihar | बिहार में बच्चों की मौत पर इस बॉलीवुड एक्टर ने किया ट्वीट, जवाब में एक एक्ट्रेस ने लिखा-पर यहाँ तो सभी लोग अपने हैं...

बिहार में बच्चों की मौत पर इस बॉलीवुड एक्टर ने किया ट्वीट, जवाब में एक एक्ट्रेस ने लिखा-पर यहाँ तो सभी लोग अपने हैं...

Highlightsपंकज त्रिपाठी ने लिखा है कि मुजफ्फरपुर की घटना ने अंदर तक झकझोर कर रख दिया है। पंकज के इस ट्वीट को एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने रिट्वीट किया है।

बिहार इन दिनों दिमागी बुखार एन्सेफलाइटिस नामक बीमारी को झेल रहा है। जिसमें मासूमों की जान जा रही है। इस कहर में केवल  मुजफ्फरपुर जिले में सबसे अधिक अब तक 117 की मौत हुई है।

ऐसे में बॉलीवुड सितारे भी बिहार में बच्चों की मौत पर शोक जता रहे हैं। हाल ही में बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी  ने ट्वीट करके इन बच्चों की मौत पर दुख जताया है। पंकज के इस ट्वीट को एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने रिट्वीट किया है।

 पंकज त्रिपाठी ने लिखा है कि मुजफ्फरपुर की घटना ने अंदर तक झकझोर कर रख दिया है। बहुत विचलित महसूस कर रहा हूं। समझ नहीं आता किस किस को दोष दें। एक देश, एक राज्य, एक समाज और एक व्यक्ति हर स्तर पर हमारी असफलता है  यह। हम किस सदी में जी रहे हैं? सरकार, अधिकारी, सिस्टम, समाज, आप और हम सब को माफी मांगनी चाहिए बच्चों से।


पंकज के इस ट्वीट को ऋचा ने रिट्वीट करते हुए लिखा है कि मैं बस इतना जानती हूं कि यदि किसी विदेशी ताकत ने हमारे देश में घुस कर मासूम बच्चों की जान ले ली होती, तो इस वक्त हम उनके साथ युद्ध कर रहे होते, पर यहां तो सभी लोग अपने हैं दुखद!'



     
इनके इस ट्वीट पर फैंस भी जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। हर कोई बिहार में इस तरह से जा रही बच्चों की जान से दुखी है।

चमकी बुखार में बिहार

बिहार के 16 जिलों में मस्तिष्क ज्वर से इस महीने की शुरुआत से 600 से अधिक बच्चे प्रभावित हुए हैं जिनमें से 136 की मौत हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार एक जून से राज्य में एक्यूट एन्सेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) के 626 मामले दर्ज हुए और इसके कारण मरने वालों की संख्या 142 पहुंच गई। मुजफ्फरपुर जिले में सबसे अधिक अब तक 117 की मौत हुई है। इसके अलावा भागलपुर, पूर्वी चंपारण, वैशाली, सीतामंढी और समस्तीपुर से मौतों के मामले सामने आये है।

Web Title: pankaj tripathi tweeted about encephalitis in bihar

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे