Paatal Lok Aasif Khan Exclusive Interview: कभी गुजारा करने के लिए करते थे वेटर का काम, फिर टैलेंट के दम पर आसिफ खान ने बनाई एक अलग पहचान

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: May 27, 2020 06:36 PM2020-05-27T18:36:49+5:302020-05-27T18:47:14+5:30

इन दिनों सोशल मीडिया पर वेब सीरीज पाताल लोक ने खूब धूम मचाई हुई है. चाहे डायरेक्शन की बात हो या फिर एक्टिंग की पाताल लोक हर तरफ छाई हुई है . अनुष्का शर्मा की इस वेब सीरीज को सेलेब्स समेत फैंस का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है.

Paatal Lok Actor Aasif Khan Exclusive Interview | Paatal Lok Aasif Khan Exclusive Interview: कभी गुजारा करने के लिए करते थे वेटर का काम, फिर टैलेंट के दम पर आसिफ खान ने बनाई एक अलग पहचान

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Next
Highlightsफिल्मों से आने से पहले आसिफ ने वेटर का काम किया। मुंबई के मॉल में काम किया। आज आसिफ को किसी परिचय की ज़रूरत नहीं है। एक छोटे से गाँव से आया लड़का जिसने मुंबई के मायानगरी में अपने दम पर नाम कमाया।

इन दिनों सोशल मीडिया पर वेब सीरीज पाताल लोक ने खूब धूम मचाई हुई है। चाहे डायरेक्शन की बात हो या फिर एक्टिंग की पाताल लोक हर तरफ छाई हुई है । अनुष्का शर्मा की इस वेब सीरीज को सेलेब्स समेत फैंस का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। इसे सुदीप शर्मा ने लिखा है। सीरीज  में जयदीप अहलावत, नीरज काबी, अभिषेक बनर्जी, इश्वाक सिंह, जगजीत संधू, आसिफ खान अहम रोल में दिखे थे। इसी बीच हमने बात की Kabir M उर्फ़ आसिफ खान से। आसिफ खान राजस्थान के निम्बाहेड़ा के रहने वाले हैं। आसिफ खान की स्ट्रगल की कहानी आपको हैरान कर देगी। एक छोटे से गाँव से आया लड़का जिसने मुंबई के मायानगरी में अपने दम पर नाम कमाया। यहाँ तक की फिल्मों से आने से पहले उन्होंने वेटर का काम किया। मुंबई के मॉल में काम किया। आज आसिफ को किसी परिचय की ज़रूरत नहीं है। 

एक छोटे से शहर से मुंबई की मायानगरी तक अपना सफ़र बताएं 

मैं निम्बाहेड़ा से हूँ। मेरा स्कूल, कॉलेज सब यही से हुआ है। पूरा बचपन येही था। स्कूल में डांस कम्पटीशन सब में participate किया करता था। लेकिन मैं ग्रेट इंडिया लाफ्टर शो से बहुत इंस्पायर हुआ। उस शो को देखर मुझे एक्टिंग करने का शौक हुआ। शाहरुख खान की फिल्में खूब देखता था। उनकी मिमिक्री करता था। साल 2010 में मैंने मन बना लिया की मैं एक्टिंग में अपना कैरियर बनाऊंगा क्यूंकि पढाई में तो मेरा कुछ नहीं होना था। मैंने अम्मी को मनाया और मै मुंबई चला गया। लेकिन हम सोचते कुछ है होता कुछ है। बड़े शहर के नाम पर मैंने जयपुर, उदयपुर देखा था। मुंबई देखकर तो मैं हिल गया। अपने खर्चे के लिए मैंने वेटर का काम किया। एक घंटे के काम के लिए 225 रूपये मिलते थे। होटल में एक टाइम का खाना भी देते थे। चौल में भी रहा। हर तरह की जॉब की मुंबई में। साथ साथ ऑडिशन देता रहा। ऐसे करते करते 1।5 साल हो गया था। लेकिन कोई ब्रेक नहीं मिला। मुझे फिर समझ आया की में एक्टिंग सीखकर नहीं आया। मैं ऑडिशन में शाहरुख खान के कल हो न हो की एक्टिंग करता था। लेकिन रिजेक्ट हो जाता था। मुझे लगता था मैं अच्छा कर रहा हूँ पर ऐसा नहीं था। फिर समझ आया मुझे अभी एक्टिंग बहुत सीखने की ज़रूरत है। मैं अनुपम खेर एक्टिंग स्कूल गया लेकिन वहाँ की फीस बहुत जायद थी जो मैं afford नहीं कर सकता था।  फिर मै वापिस आया जयपुर और वहाँ पाँच सालों तक थिएटर ग्रुप सार्थक और उजागर के साथ काम किया। वहाँ जाकर मेरी पर्सनालिटी ग्रूम हुई। 

पाताल लोक में एक्टिंग के लिए किसने एप्रोच किया ? 

मुझे पाताल लोक में कास्टिंग बे ने एप्रोच किया था। न्यूड सीन का ऑडिशन दिया। ये बिना डायलाग वाला सीन था। जब आपके पास डायलॉग नहीं होते तो सीन बहुत मुश्किल होता है। मैंने अपने इमोशन और आँखों के साथ एक्टिंग थी। कास्टिंग डायरेक्टर्स को मेरी सिम्प्लिसिटी बहुत पसंद आई। दूसरा राउंड हुआ ऑडिशन हुआ। 1 हफ्ते बाद मुझे फिर कॉल आया की गाड़ी चलाना आता है। अब मुझे लगा की अगर सच बोलूँगा की मुझे गाड़ी कम आता है तो रोल हाथ से निकल जायेगा। मैंने झूठ बोला की हां मुझे चालानी आती है। मेरा लक अच्छा था की मुझे शूट 1।5 महीने बाद करना था। फिर क्या था मैंने ड्राइविंग स्कूल में जाकर एक्स्ट्रा पैसे देकर रोज़ 3 घंटा ड्राइविंग की प्रैक्टिस की। 

आपको लगता था की पाताल लोक को इतना ज़बरदस्त रिस्पांस मिलेगा ? 

अगर आप पाताल लोक की टीम देखेंगे चाहे डायरेक्टर हो, राइटर या एक्टर्स तो मुझे पता था की अच्छा  रिस्पांस मिलेगा। लेकिन जिस तरह से सोशल मीडिया पर हर तरफ ये छाया हुआ है इसका अंदाजा नहीं था। 

जमतारा 2 कब आएगा ? 

जमतारा लोगों को बहुत पसंद आया। हालाँकि अभी तक ऐसी कोई इनफार्मेशन नहीं है। लकिन उम्मीद है की जल्दी आएगी। मै अपने सोशल मीडिया पर अपडेट कर दूंगा। 

आपके और क्या क्या प्रोजेक्ट्स है ? 

अभी मिर्जापुर 2 है जिसकी रिलीज़ डेट अभी नहीं आई है। इसके आलावा सान्या मल्होत्रा के साथ फिल्म पगलैट में आप मुझे देखेंगे। इसके अलावा दो और ऐसे प्रोजेक्ट्स है जिसकी शूटिंग अभी शुरू नहीं हुई है। 

Web Title: Paatal Lok Actor Aasif Khan Exclusive Interview

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे