लाइव न्यूज़ :

यौन उत्पीड़न का सामना करने के बारे में बोलीं नरगिस फाखरी- 'मैं उस तरह की व्यक्ति नहीं हूं जो...'

By मनाली रस्तोगी | Published: February 18, 2023 3:58 PM

हाल ही में नरगिस फाखरी ने शोबिज की दुनिया में यौन उत्पीड़न का सामना करने के बारे में बात की।

Open in App
ठळक मुद्देइम्तियाज अली की रॉकस्टार में हीर के रूप में अपनी भूमिका के बाद नरगिस फाखरी काफी मशहूर हो गईं।उसके बाद वो मैं तेरा हीरो, अजहर और कई अन्य फिल्मों का हिस्सा रही हैं।नरगिस एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो संवेदनशील मुद्दों पर अपनी राय देने से कभी पीछे नहीं हटती हैं।

मुंबई: इम्तियाज अली की रॉकस्टार में हीर के रूप में अपनी भूमिका के बाद नरगिस फाखरी काफी मशहूर हो गईं। उसके बाद वो मैं तेरा हीरो, अजहर और कई अन्य फिल्मों का हिस्सा रही हैं। नरगिस एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो संवेदनशील मुद्दों पर अपनी राय देने से कभी पीछे नहीं हटती हैं। जूम के साथ हालिया में बातचीत में नरगिस ने शोबिज की दुनिया में यौन उत्पीड़न का सामना करने के बारे में बात की। 

अभिनेत्री ने स्वीकार किया कि वह कुछ ऐसे लोगों से मिलीं, जिन्होंने उनकी ओर काफी खराब नजरों से देखा लेकिन साथ ही कहा कि वह जानती हैं कि एक दायरे को कैसे बनाए रखना है। नरगिस की राय है कि वह किसी को जज नहीं करतीं, उनका मानना ​​है कि लोगों को जीवित रहने के लिए कुछ चीजें करनी पड़ सकती हैं। हालांकि, वह उनमें से नहीं है जो दौड़ में शामिल होने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है।

बॉलीवुड अभिनेत्री नरगिस फाखरी कहती हैं, "मैं उस तरह की व्यक्ति नहीं हूं जो इतना भूखा है कि वे कुछ भी करेंगे। यह मेरे अपने मानसिक स्वास्थ्य के लिए है।" नरगिस फाखरी बताती हैं कि वह जानती हैं कि वह कौन हैं और खुद को खुश रखने के लिए उन्हें क्या करना चाहिए। अभिनेत्री के लिए अपनी मानसिक और शारीरिक सेहत का ख्याल रखना सर्वोच्च प्राथमिकता है। 

उन्होंने कहा, "मैं जानती हूं कि मैं कौन हूं और मैं खुद के साथ खुश रहना चाहती हूं और अपने बारे में अच्छा महसूस करना चाहती हूं। मेरे मानसिक स्वास्थ्य और मेरे शारीरिक स्वास्थ्य की देखभाल करने से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं है।" जब उनके पेशेवर करियर की बात आती है, तो वह अलग-अलग लोगों से मिलने से अलग-अलग तरह के अनुभवों का अनुभव करना स्वीकार करती हैं। 

हालांकि, वह खुद को भाग्यशाली मानती है क्योंकि उनके अनुभव उतने भयानक नहीं हैं जितने कि कुछ अन्य लोगों को हो सकते हैं। उन्होंने कहा, "मैं वास्तव में बहुत भाग्यशाली थी, मेरे पास शायद कुछ अन्य लोगों की तरह भयानक कहानियां नहीं थीं। लेकिन आप जानते हैं, वहां लोग छेड़खानी करते हैं, या जिद करना या थोड़ा अतिरिक्त होना पसंद करते हैं। और मेरे लिए मैं ऐसी हूं जैसे मैं अपने आपको अपने घर में बंद करने जा रही हूं।" 

नरगिस ने कहा, "मैं हर किसी से दूर हो जाती हूं क्योंकि कोई भी इंसान वास्तव में इस तरह के मुकाबलों के लिए अच्छी तरह से तैयार नहीं है। मैं खुद को इन सबसे दूर रखने की कोशिश करती हूं। मुझे पता है कि सीमा कैसे तय करनी है।"

टॅग्स :नरगिस फाकरीयौन उत्पीड़न
Open in App

संबंधित खबरें

भारतDelhi High Court: बेटी की आबरू लूटने वाला पिता दोषी करार, कोर्ट ने दिया फैसला

क्राइम अलर्टFarrukhabad: भैया, मामा ने कई बार लूटी मेरी आबरू, पीड़िता ने चचेरे मामा पर लगाए आरोप

क्राइम अलर्टChhattisgarh Rape Case: छात्रा के साथ शिक्षक बुझाता रहा 'हवस की प्यास', गर्भवती होने पर पीड़िता ने खोले राज

विश्वWatch: न्यूयॉर्क की सड़क पर महिला के साथ बर्बरता, शख्स ने बेल्ट से दबाया गला, फिर की रेप करने की कोशिश

क्राइम अलर्टसॉफ्टवेयर इंजीनियर ने वाटर प्यूरीफायर के लिए घर बुलाया टेकनीशियन, घर में महिला को अकेला देख शख्स ने की छेड़छाड़

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीKatrina-Vicky In London: क्या प्रेग्रेंट हैं कैटरीना कैफ? पति संग लंदन घूम रही एक्ट्रेस की फोटो वायरल

बॉलीवुड चुस्कीIndian 2: कमल हसन की 'इंडियन 2' की रिलीज डेट फाइनल! अक्षय कुमार की 'सरफिरा' से बॉक्स ऑफिस पर होगा मुकाबला

बॉलीवुड चुस्कीLok Sabha Elections 2024: अक्षय कुमार से लेकर दीपिका पादुकोण तक, इन सेलेब्स ने डाले वोट, देखें वीडियो

बॉलीवुड चुस्कीMovie Kashmir Enigma of Paradise: मनाली की खूबसूरत वादियों में कश्मीर एनिग्मा ऑफ पैराडाइज की शूटिंग, जानें कहानी

बॉलीवुड चुस्कीरणबीर कपूर स्टारर 'रामायण' भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म, 835 करोड़ का बजट; रिपोर्ट