सुशांत सिंह राजपूत केस: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत दर्ज किया मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: August 26, 2020 07:50 PM2020-08-26T19:50:38+5:302020-08-26T20:59:35+5:30

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने सुशांत स्सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती व अन्य के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

Narcotics Control Bureau registers a case in Sushant SIngh Rajput's case | सुशांत सिंह राजपूत केस: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत दर्ज किया मामला

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती व अन्य के खिलाफ 20, 22, 27, 28, 29 NDPS एक्ट में मामला दर्ज किया गया है।

Highlightsसुशांत केस की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को रिया चक्रवर्ती की वॉट्सऐप चैट की डीटेल्स से पता चला था कि वह ड्रग्स का 'इस्तेमाल और डीलिंग' कर रही थीं।बीजेपी एमपी सुब्रमण्यन स्वामी यह आरोप लगा चुके हैं एक दुबई के ड्रग डीलर ने सुशांत सिंह राजपूत से मुलाकात की थी।

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन को दो महीने से ज्यादा समय हो चुका है। ऐसे में अब इस केस की कमान सीबीआई को सौंप दी गई है। यही नहीं, इस मामले को लेकर रोजाना नए एंगल सामने आ रहे हैं। इस बीच सुशांत केस को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक मामला दर्ज कर लिया है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती व अन्य के खिलाफ 20, 22, 27, 28, 29 NDPS एक्ट में मामला दर्ज किया है।

मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने बुधवार को रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ प्रतिबंधित मादक पदार्थ के कथित लेनदेन के सिलसिले में एक आपराधिक मामला दर्ज किया। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। अधिकारियों ने बताया कि संघीय मादक पदार्थ निरोधक एजेंसी द्वारा दर्ज की गई शिकायत में नशीली दवाओं और मादक पदार्थ निरोधक अधिनियम एनडीपीएस की विभिन्न धाराएं लगायी गई हैं। यह शिकायत प्रवर्तन निदेशालय से प्राप्त एक आधिकारिक उल्लेख के आधार पर दर्ज की गई है।

कथित नशीले पदार्थ की लेनदेन अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (34) की मौत की आपराधिक जांच से जुड़ी है। राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा इलाके में अपने फ्लैट में फंदे से लटके पाए गए थे। एनसीबी राजपूत मौत मामले में जांच करने वाली तीसरी संघीय जांच एजेंसी है। एनसीबी के अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई भी इस मामले की जांच कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय राजपूत की मौत के मामले में धनशोधन कोण से जांच कर रहा है। ईडी ने रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की है।

ईडी को रिया के फोन से ‘‘डिलीट किये गए व्हाट्सअप संदेश’’ प्राप्त हुए हैं जिनसे कथित तौर पर प्रतिबंधित ड्रग्स के सौदे के संकेत मिले हैं। अधिकारियों ने कहा कि रिया से ईडी ने इन संदिग्ध ड्रग्स के सौदों के बारे में पूछताछ की है और इन आरोपों को लेकर रिया का बयान धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया गया है। रिया के वकील सतीश मानेहशिंदे ने 28 वर्षीय अभिनेत्री के खिलाफ लगाए गए आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने कहा था, ‘‘रिया ने अपने जीवन में कभी ड्रग्स का सेवन नहीं किया। वह रक्त परीक्षण के लिए तैयार है।’’ ईडी ने इसे बारे में जानकारी सीबीआई के साथ भी साझा की थी।

मालूम हो, हाल ही में इस मामले में ड्रग्स का एंगल सामने आया था। बता दें कि इससे पहले ही बीजेपी एमपी सुब्रमण्यन स्वामी यह आरोप लगा चुके हैं एक दुबई के ड्रग डीलर ने सुशांत सिंह राजपूत से मुलाकात की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुशांत केस की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को रिया चक्रवर्ती की वॉट्सऐप चैट की डीटेल्स से पता चला था कि वह ड्रग्स का 'इस्तेमाल और डीलिंग' कर रही थीं।

गौरतलब है कि 34 वर्षीय सुशांत सिंह राजपूत मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में 14 जून को मृत पाए गए थे। तब से मुंबई पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर मामले की जांच कर रही थी। मगर अब ये मामला सीबीआई को सौंप दिया गया है। वहीं, इस मामले में रिया चक्रवर्ती मुख्य आरोपी हैं। रिया और उनके परिवार के सदस्यों सहित छह व्यक्तियों के खिलाफ दिवंगत अभिनेता के पिता ने पटना में अपने बेटे को आत्महत्या के लिये बाध्य करने सहित कई गंभीर आरोपों में शिकायत दर्ज कराई थी।

Read in English

Web Title: Narcotics Control Bureau registers a case in Sushant SIngh Rajput's case

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे