मुंबईः कॉमेडियन भारती सिंह अरेस्ट, कोर्ट में पेश करेगी एनसीबी, घर से बरामद हुआ था मादक पदार्थ

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 21, 2020 07:24 PM2020-11-21T19:24:40+5:302020-11-22T07:14:55+5:30

स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने शनिवार को यहां हास्य कलाकार (कॉमेडियन) भारती सिंह और उनके पति हर्ष के घर की तलाशी ली और कुछ मात्रा में मादक पदार्थ बरामद किया।

Mumbai NCB present arrested comedian Bharti Singh court tomorrow drugs found in house search | मुंबईः कॉमेडियन भारती सिंह अरेस्ट, कोर्ट में पेश करेगी एनसीबी, घर से बरामद हुआ था मादक पदार्थ

कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति मुंबई स्थित नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के दफ्तर थीं। (photo-ani)

Next
Highlightsतलाशी मनोरंजन उद्योग में मादक पदाथों के कथित उपयोग की एनसीबी द्वारा की जा रही जांच के तहत ली गयी।विशेष जानकारी के आधार पर भारती सिंह के अंधेरी स्थित लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स स्थित आवास की तलाशी ली।‘‘सिंह का नाम एक ड्रग कारोबारी से पूछताछ के दौरान सामने आया था।"

मुंबईः एनसीबी ने कहा कि कॉमेडियन भारती सिंह को मादक पदार्थ मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। ड्रग्स केस में शिकंजा कसता जा रहा है। एनसीबी ने भारती सिंह को अरेस्ट कर लिया है।

भारती सिंह के पति हर्ष से पूछताछ जारी है। हर्ष पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। हो सकता है कि हर्ष को भी एनसीबी गिरफ्तारी कर सकती है। भारती को आज रात स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) कार्यालय में रहना होगा। कल उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने शनिवार को हास्य कलाकार (कॉमेडियन) भारती सिंह के उपगनरीय इलाके अंधेरी स्थित उनके घर से गांजा बरामद होने के बाद गिरफ्तार कर लिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। एनसीबी ने हिंदी फिल्म उद्योग में कथित नशीली दवाओं के उपयोग की जांच के सिलसिले में सिंह के घर और कार्यालय की तलाशी ली। एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर भारती सिंह के अंधेरी में लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स स्थित आवास की तलाशी ली।

घर से 86.5 ग्राम गांजा बरामद किया गया

उनके घर से 86.5 ग्राम गांजा बरामद किया गया है। एनसीबी ने बयान में कहा कि भारती और उनके पति हर्ष लिंबाचिया दोनों ने गांजे का सेवन करना स्वीकार किया। भारती सिंह को मादक पदार्थ संबंधी कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया गया और लिंबाचिया की जांच चल रही है। ब्यूरो के एक अधिकारी ने कहा कि सिंह के घर से कथित तौर पर बरामद मात्रा कानून के तहत "छोटी मात्रा" है।

एक हजार ग्राम गांजा तक को छोटी मात्रा माना जाता है और इसके लिए छह महीने तक की जेल या 10,000 रुपये का जुर्माना या दोनों सजा हो सकती है। वाणिज्यिक मात्रा (20 किग्रा या इससे अधिक) होनेपर 20 साल तक की जेल हो सकती है। इसके बीच की मात्रा के लिए 10 साल की जेल की सजा हो सकती है।

सिंह का नाम एक ड्रग कारोबारी से पूछताछ के दौरान सामने आया था

अधिकारी ने बताया, ‘‘सिंह का नाम एक ड्रग कारोबारी से पूछताछ के दौरान सामने आया था।" उन्होंने कहा कि एजेंसी महानगर में दो अन्य स्थानों पर भी तलाशी ले रही है। भारती सिंह टीवी पर कई कॉमेडी और रियलिटी शो में दिखती रही हैं। एनसीबी जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में मादक पदार्थों के कथित उपयोग की जांच कर रही है।

स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने शनिवार को यहां हास्य कलाकार (कॉमेडियन) भारती सिंह और उनके पति हर्ष के घर की तलाशी ली और कुछ मात्रा में मादक पदार्थ बरामद किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह तलाशी मनोरंजन उद्योग में मादक पदाथों के कथित उपयोग की एनसीबी द्वारा की जा रही जांच के तहत ली गयी।

अधिकारी ने बताया कि एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर भारती सिंह के अंधेरी स्थित लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स स्थित आवास की तलाशी ली।उनके घर से थोड़ी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद किया गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘सिंह का नाम एक ड्रग कारोबारी से पूछताछ के दौरान सामने आया था।" अधिकारी ने कहा कि एजेंसी महानगर में दो अन्य स्थानों पर भी तलाशी ले रही है। भारती सिंह टीवी पर कई कॉमेडी और रियलिटी शो में दिखती रही हैं। एनसीबी जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में मादक पदार्थों के कथित उपयोग की जांच कर रही है। 

Web Title: Mumbai NCB present arrested comedian Bharti Singh court tomorrow drugs found in house search

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे