#Metoo अभियान पर बोलीं सोनाक्षी सिन्हा, जिन लोगों ने महिलाओं के साथ गलत किया उन्हें मिले सजा

By रामदीप मिश्रा | Published: October 9, 2018 10:45 PM2018-10-09T22:45:04+5:302018-10-09T22:50:47+5:30

अमेरिका से शुरू हुआ #MeToo मूवमेंट करीब दो साल बाद भारत में दोबारा शुरू हो चुका है। भारत में इसे शुरू करने का श्रेय अभिनेत्री तनुश्री दत्ता को दिया जा रहा है।

metoo india: Women should 100 percent speak up when they are wronged says sonakshi sinha | #Metoo अभियान पर बोलीं सोनाक्षी सिन्हा, जिन लोगों ने महिलाओं के साथ गलत किया उन्हें मिले सजा

#Metoo अभियान पर बोलीं सोनाक्षी सिन्हा, जिन लोगों ने महिलाओं के साथ गलत किया उन्हें मिले सजा

तनुश्री दत्ता द्वारा अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद भारत में #Metoo का अभियान तेज हो गया है, जिसके समर्थन में कई लोग उतर आए हैं और नए-नए खुलासे हैं।  #Metoo अभियान के तहत कई बड़ी हस्तियों के नाम सामने आ चुके हैं, जिनपर महिलाओं का यौन शोषण करने के आरोप लगे हैं।

सोनाक्षी ने ये कहा

इस मामले में हर कोई अपनी तरह से राय रख रहा है। जिसमें अब बॉलीवुड की अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा का नाम भी शामिल हो गया। सोनाक्षी सिन्हा ने कहा है कि जब महिलाओं के साथ कुछ गलत किया जाता है तो उनको 100 फीसदी बोलना चाहिए। वहीं, जिन लोगों ने उनसे बुरा व्यवहार किया है उन्हें 200 फीसदी दंडित किया जाना चाहिए। लेकिन, मुझे यह भी लगता है कि इसके बारे में मीडिया में बात करने से पहले तथ्य और आंकड़ों जांच परख लेना चाहिए। यदि यह कानून के हाथों में है तो कानून को अपना काम करना चाहिए। 



काजोल ने भी किया अभियान का समर्थन

इधर, अदाकारा काजोल ने #MeToo अभियान की सराहना करते हुए कहा कि इसने यौन शोषण के मामलों से जुड़ी शर्मिंदगी को दूर किया है। फिल्म के प्रचार के दौरान काजोल ने कहा कि मुझे लगता है कि इस अभियान ने घटना से जुड़े अपमान और शर्मिंदगी को दूर करने का काम किया है। सबसे महत्वपूर्ण बात इससे जुड़ी शर्मिंदगी को दूर करना है, लोग अब ऐसे मुकाम पर पहुंच गए हैं जहां वे एक सीमा रेखा खींच सकते हैं और उनके पास मौका यह कहने का है कि इसके बाद और नहीं। 

इन लोगों पर लग चुका है #MeToo का आरोप 

बता दें कि अमेरिका से शुरू हुआ #MeToo मूवमेंट करीब दो साल बाद भारत में दोबारा शुरू हो चुका है। भारत में इसे शुरू करने का श्रेय अभिनेत्री तनुश्री दत्ता को दिया जा रहा है। तनुश्री दत्ता ने अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगा कर मधुमक्खी के छत्ते में पत्थर मार दिया। उसके बाद क्वीन फिल्म के निर्देशक विकास बहल, एआईबी के कॉमेडियन उत्सव चक्रवर्ती, लेखक चेतन भगत, टीवी चैनल आज तक के निदेशक सुप्रियो प्रसाद, टाइम्स ऑफ इंडिया के कार्यकारी संपादक गौतम अधिकार, हिंदुस्तान टाइम्स के पत्रकार प्रशांत झा इत्यादि पर #MeToo के तहत आरोप लगे हैं। 

 तनुश्री ने नाना पाटेकर पर ये लगाया था आरोप 

एक टीवी साक्षात्कार में तनुश्री ने दावा किया था कि 10 साल पहले ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के सेट पर नाना पाटेकर ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया था। पूर्व मिस इंडिया - यूनिवर्स ने यह भी आरोप लगाया कि फिल्म के निर्माताओं ने पाटेकर का मौन समर्थन किया था। उन्होंने कहा,  फिल्म इंडस्ट्री के ज्यादातर बड़े एक्टर और फिल्ममेकर ऐसे ही है लेकिन उनके खिलाफ कोई बोलने की हिम्मत नहीं करता क्योंकि लोग मौका गंवाना नहीं चाहते हैं। अभिनेत्री ने बताया कि मेरे साथ जो घटना हुई उसके बाद नाना पाटेकर ने राजनीतिक पार्टी को बुलाया और सेट पर तोड़फोड़ करवाया। उसके बाद प्रोड्यूसर ने उस घटना की पब्लिसिटी के लिए मीडिया को बुलाया।

Web Title: metoo india: Women should 100 percent speak up when they are wronged says sonakshi sinha

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे