सुशांत सुसाइड केस पर मायावती ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथों, कहा-बेहतर है कि सीबीआई जांच हो... महाराष्ट्र सरकार गंभीर हो...

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: July 30, 2020 10:11 AM2020-07-30T10:11:18+5:302020-07-30T10:12:04+5:30

सुशांत के पिता केके सिंह की इस एफआईआर के बाद से सुशांत के केस का नजरिया ही बदल गया है और साथ ही साथ राजनीति में भी सरगर्मी शुरू हो गई है।

Mayawati lashed out at Congress over Sushant Suicide case - it is better to have a CBI inquiry   | सुशांत सुसाइड केस पर मायावती ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथों, कहा-बेहतर है कि सीबीआई जांच हो... महाराष्ट्र सरकार गंभीर हो...

सुशांत सुसाइड केस पर मायावती ने किया ट्वीट (फाइल फोटो)

Highlightsसुशांत केस की जारी कार्यवाही के बीच बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। हाल ही में सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन को एक महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है। सुशांत ने 14 जून को अपने घर पर सुसाइड कर ली थी। जिसके बाद से मुंबई पुलिस इस मामले  की जांच कर रही है और 35 से ज्यादा लोगों से पूछताछ हो चुकी है। अब इस मामले में एक नया मोड़ आ गया है।सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने पटना के राजीवनगर के थाने में अभिनेत्री और सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है।

सुशांत के पिता केके सिंह की इस एफआईआर के बाद से सुशांत के केस का नजरिया ही बदल गया है और साथ ही साथ राजनीति में भी सरगर्मी शुरू हो गई है। अब राजनेता भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे कर अपनी रोटी सेक रहे हैं।

सुशांत केस की जारी कार्यवाही के बीच बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। मायावती ने ट्वीट करके लिखा है कि बिहार मूल के युवा बालीवुड अभिनेता सुशान्त सिंह राजपूत की मौत का मामला रोज नए तथ्यों के उजागर होने व उनके पिता द्वारा पटना पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने से लगातार गहराता जा रहा है। अब मामले की जाँच महाराष्ट्र व बिहार पुलिस द्वारा होने से बेहतर है कि प्रकरण की जाँच सीबीआई ही करे।

इसके बाद मायावती ने ट्वीट करके लिखा है कि साथ ही, सुशान्त राजपूत प्रकरण में महाराष्ट्र व बिहार के काग्रेंसी नेताओं के अलग-अलग रवैये से ऐसे लगता है कि इनका असल मकसद इस प्रकारण की आड़ में पहले अपने राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति करना है तथा पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना बाद में, जो कतई उचित नहीं। महाराष्ट्र सरकार गंभीर हो।

सुशांत सुसाइड मामले में अब नए मोड़ आते नजर आ रहे हैं। जहां हर कोई निधन की सीबीआई जांच की मांग कर रहा है तो वहीं महाराष्ट्र सरकार बार बार साफ कह रही है कि इस मामले की जांच सीबीआई नहीं करेगी। ऐसे में अब लोग सरकार पर भी सवाड़ खड़े कर रहे हैं।

सुशांत के पिता का रिया पर आरोप

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने एफाईआर में कहा है कि  2019 से पहले सुशांत को किसी भी तरह की परेशानी नहीं थी तो रिया के आने के बाद ऐसा क्या हुआ था, सुशांत सिंह को दिमागी रूप से क्या परेशानी हो गई इसकी जांच की जाए?

जिन भी डॉक्टरों ने रिया चक्रवर्ती के कहने से मेरे बेटे सुशांत सिंह का इलाज किया है, मुझे लगता है कि ये डाक्टर भी रिया के साथ इस सारे षड्यंत्र में शामिल थे। इस बात की जांच होनी चाहिए कि उन्होंने क्या-क्या इलाज किया था? कौन सी दवाईं सुशांत को दी गईं इसके बारे में पता किया जाए

 

जब सुशांत सिंह राजपूत का दिमागी इलाज चल रहा था तो इस बारे में उनके परिवार से कोई लिखित या मौखिक अनुमति क्यों नहीं ली गई। क्योंकि जब कोई मानसिक रूप से बीमार होता है तो उसके सारे अधिकार उसके परिवार के ही पास होते हैं इसकी जांच करवाई जाए?

पिता ने आरोप लगाया है कि जब रिया को पता चला कि सुशांत सिंह राजपूत की मानसिक हालत नाजुक चल रही है तो इस स्थिति में उसका ठीक तरीके से इलाज न करवाना और उसके इलाज के सारे कागजात अपने साथ ले जाना। साथ ही मेरे बेटे को उस नाजुक हालत मे अकेला छोड़ देना और उससे हर तरह के संपर्क खत्म कर लेने की वजह मेरे बेटे ने आत्महत्या कर ली। 

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने कहा कि मेरा बेटा फिल्म लाइन छोड़कर केरल में ऑर्गेनिक खेती करना चाहता था, उसका दोस्त महेश उसके साथ कुर्ग जाने के लिए तैयार था तब रिया ने इस बात का विरोध किया था कि तुम कही पर नहीं जाओगे और अगर मेरी बातें नहीं मानोगे तो मैं मीडिया में तुम्हारी मेडिकल रिपोर्ट दे दूंगी और सबको बता दूंगी कि तुम पागल हो।

Web Title: Mayawati lashed out at Congress over Sushant Suicide case - it is better to have a CBI inquiry  

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे