मणिकर्णिका ट्रेलर रिलीज, झांसी की रानी के किरदार में कंगना ने डाल दी है जान- मैं रहूं ना रहूं भारत रहना चाहिए

By जनार्दन पाण्डेय | Published: December 18, 2018 01:57 PM2018-12-18T13:57:50+5:302018-12-18T14:54:28+5:30

Manikarnika Trailer: झांसी की रानी की कहानी में प्यार, इमोशन, वीरता, ममता सभी फिल्मी तत्व मौजूद हैं। इसी को कंगना रनौत ने बखूबी पर्दे पर उतारा है।

Manikarnika Trailer release: Kangana Ranaut as Queen of Jhansi in Manikarnika, Watch Manikarnika Trailer here | मणिकर्णिका ट्रेलर रिलीज, झांसी की रानी के किरदार में कंगना ने डाल दी है जान- मैं रहूं ना रहूं भारत रहना चाहिए

मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी के एक दृश्य में कंगना रनौत

मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी (Manikarnika: The Queen of Jhansi) का ट्रेलर मंगलवार (18 दिसंबर) को रिलीज हो गया। कंगना रनौत की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म में भारत में अंग्रेजों से निजात पाने केलिए हुई 1857 की क्रांति के समय को दिखाया जाएगा। मुख्य किरदार झांसी की रानी होंगी, जिन्होंने अंग्रेजों से लड़ते-लड़ते वीरगति प्राप्त की थी।

झांसी की रानी की कहानी में प्यार, इमोशन, वीरता, ममता सभी फिल्मी तत्व मौजूद हैं। इसी को कंगना रनौत ने बखूबी पर्दे पर उतारा है। फिल्म की शुरुआत मनु (मणिकर्णिका) के युवावस्‍था से होती है, जब उनका विवाह नहीं हुआ रहता। लेकिन तब भी वह तलवारबाजी और तीरंदाजी में कमाल दिखा रही होती हैं।

बाद में उनकी शादी झांसी के राजकुमार से हो जाती है और उनका नाम मणिकर्णिका से बदलकर रानी लक्ष्मीबाई रख दिया जाता है। लक्ष्मी लक्ष्मीबाई अभी ठीक से राजकाज समझ भी नहीं पाई होती हैं कि अंग्रेस झांसी के किले पर पहुंंच जाते हैं। इसी दौरान युद्ध में उनके पति की जान चली जाती है, इसके बाद रानी खुद मोर्चा संभालती हैं और कहती हैं- मैं रहूं ना रहूं भारत रहना चाहिए।

मणिकर्णिका ट्रेलर में अभिनय

मणिकर्णिका, रानी लक्ष्मीबाई की कहानी है। इसलिए फिल्म में कंगना रनौत ही मुख्य आकर्षण हैं। लेकिन ट्रेलर से यह जाहिर हो रहा है कि कंगना अब अकेले दम पर फिल्म चलाने के लिए उपयुक्त अभिनेत्री हैं। हालांकि रानी लक्ष्मीबाई के किरदार में कुछ जगहों पर कंगना की पतली आवाज उनका साथ नहीं दे रही है। लेकिन कई जगहों पर उनकी वही आवाज रोंगटे खड़े करने में कामयाब हो रही है।

उनके साथ डैनी डेन्जोपा, अतुल कुलकर्णी और कुलभूषण खरबंदा भी अपने किरदारों में जंच रहे हैं।

मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी के डायलॉग

मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी में डायलॉग मेहनत से लिखेंगे। हालांकि इनमें बुंदेलखंड की खुश्बू नहीं आती। लेकिन कंगना रनौत की आवाज में ये डायलॉग सुनने में अच्छे लगते हैं।

1. मैं लक्ष्मीबाई प्रतिज्ञा करती हूं, जब तक मेरे शरीर में रक्त है, मैं पूर्ण निष्ठा से झांसी की रक्षा करूंगी।

2. झांसी आप भी चाहते हैं और मैं भी। फर्क बस इतना है, आप राज करना चाहते हैं और मैं अपनों की सेवा।

3. हम लड़ेंगे, ताकि आने वाली पीड़ियां आने वाली पीढ़ियां आजादी का उत्सव मना सकें।

4. हमें लड़ेंगे ताकि छत्रपति शिवाजी महाराज के सपने को पुनः जीवित करेंगे।

5. जब बेटी उठ खड़ी होती है तभी जीत बड़ी होती हैं।

6. मैं वो मशाल बनूंगी, जो हर भारतीय के अंदर आजादी की भूख बनकर दहकेगी।

7. मैं अपनी झांसी नहीं दूंगी।

8. हर हर महादेव।

मणिकर्णिका ट्रेलर में वीएफएक्स

झांसी की रानी की कहानी को दिखाने के लिए युद्ध के दृश्य दमदार दिखाने पड़ेगे। निर्देशक ने इस बार का पूरा खयाल रखा है। फिल्म में एक सिर काटने का दृश्य है, अब तक बॉलीवुड के किसी फिल्म में सिर काटने का ऐसा दृश्य नहीं फिल्माया गया है। कुछ जगहों निर्देशक ने बाहुबली की देवसेना के एंट्री शॉट की कॉपी है, जिसमें पहले कपड़े पर तलवार चलती है उसके बाद कंगना दिखाई देती हैं। लेकिन युद्ध के दृश्यों में कमाल की दृश्य रचे गए हैं।


25 जनवरी को रिलीज होगी ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’

‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ को जी स्टूडियोज और कमाल जैन ने प्रोड्यूस किया है, फिल्म को नेशनल अवॉर्ड विनर डायरेक्टर कृष जगरलामुडी ने डायरेक्ट किया है।  फिल्म में कंगना के अलावा अंकिता लोखंडे, कुलभूषण खरबंदा, सुरेश ओबरॉय, अतुल कुलकर्णी जैसे कलाकारों ने काम किया है। फैंस के सामने फिल्म अगले साल 25 जनवरी को रिलीज की जाएगी।

कैसा था ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ का टीजर

2 मिनट के इस टीजर में कंगना अंग्रेजों से लड़ती हुई नजर आ रही हैं। टीजर का अंत बेहद शानदार है जिसमें वो भगवान शंकर का उद्घोष करते हुए कहती हैं ‘हर-हर महादेव'। टीजर में बिग बी कहते हैं कि भारत वर्ष, महान सभ्यता जहां मिट्टी भी सोना थी, द‍िलों के दरवाजे हर मेहमान के लिए खुले थे। एक द‍िन इन्हीं दरवाजों से घुस आए कुछ क्रूर शैतानी इरादे। तब इस मिट्टी के गर्भ से उठ खड़ी हुई मणिकर्ण‍िका। टीजर में कंगना एक्शन से लेकर शानदार घुड़सवारी करते हुए युद्ध के मैदान नजर आ रही है।

इस फिल्म को तमिल और तेलुगु में भी रिलीज किया जाना है। वैसे झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के लुक में कंगना रानौत काफी अच्छी लग रही हैं। सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई कंगना रानौत की तस्वीरों की जमकर तारीफ हो रही है। फिल्म 25 जनवरी 2019 को रिलीज होनी है और 50 से ज्यादा देशों में फिल्म को दिखाया जाएगा। कमल जैन इस फिल्म के प्रड्यूसर है जो झांसी की रानी को प्रोड्यूस कर रहे हैं। मणिकर्णिका फिल्म में कंगना काफी दमदार योद्धा के रुप में नजर आने वाली हैं।

English summary :
Manikarnika Trailer release: Kangana Ranaut as Queen of Jhansi in 'Manikarnika: The Queen of Jhansi'. Manikarnika trailer released on Tuesday, 18th December. In Manikarnika bollywood's talented actress Kangana Ranaut is in main role as the queen of Jhansi based 1857 revolution time to get rid of the British rule in India. The story is about the queen of Jhansi who fought against the British and got martyred 'Veergati'.


Web Title: Manikarnika Trailer release: Kangana Ranaut as Queen of Jhansi in Manikarnika, Watch Manikarnika Trailer here

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे