वेब सीरीज के माध्यम से फिर दिखेगी फूलन देवी की कहानी, पहले बन चुकी हैं फिल्म 'बैंडिट क्वीन'

By भाषा | Published: May 19, 2019 05:07 PM2019-05-19T17:07:46+5:302019-05-19T17:07:46+5:30

Makers plan to make a web series on Phulan Devi | वेब सीरीज के माध्यम से फिर दिखेगी फूलन देवी की कहानी, पहले बन चुकी हैं फिल्म 'बैंडिट क्वीन'

वेब सीरीज के माध्यम से फिर दिखेगी फूलन देवी की कहानी, पहले बन चुकी हैं फिल्म 'बैंडिट क्वीन'

निर्देशक शेखर कपूर की फिल्म “बैंडिट क्वीन’’ के 1994 में कान फिल्म महोत्सव के ‘डायरेक्टर्स फोर्टनाइट’ में प्रीमियर के बाद विश्व भर में चर्चित हुए अब 25 साल गुजर गए हैं लेकिन फूलन देवी की ऐतिहासिक कहानी वेब श्रृंखला के माध्यम से एक बार फिर सामने आने के लिए तैयार है।

फिल्म के निर्माता बॉबी बेदी चंबल की खतरनाक डकैत से सांसद बनीं फूलन देवी के जीवन एवं मृत्यु पर 20 एपिसोड की वेब श्रृंखला बनाने की योजना के साथ तैयार हैं। “फूलन देवी” के शीर्षक से बनने वाली इस श्रृंखला का निर्देशन तिग्मांशु धूलिया करेंगे और तनिष्ठा चटर्जी मुख्य भूमिका में होंगी।

धूलिया “बैंडिट क्वीन” के कास्टिंग डायरेक्टर थे। कान में 25 साल पहले हुए प्रीमियर से प्रसिद्धि बटोरने वाली अभिनेत्री सीमा विश्वास की तरह तनिष्ठा नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) से पढ़ी हुई हैं। लेकिन निर्माता का कहना है कि पहले की फिल्म और अब बनने वाली वेब श्रृंखला में समानता नहीं होगी।

72वें कान फिल्म महोत्सव से इतर बेदी ने कहा कि वेब श्रृंखला का अगले कुछ महीनों में निर्माण शुरू हो जाएगा। यह श्रृंखला 10-10 एपिसोड के दो सीजन में होगी। उन्होंने बताया, “पहला सीजन फूलन देवी की आठ साल की कैद पर खत्म होगा जबकि दूसरे में उनकी रिहाई के बाद की कहानी होगी।” 

Web Title: Makers plan to make a web series on Phulan Devi

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे