'मैं निकला गड्डी लेके' संगीतकार उत्तम सिंह ने की गदर 2 के निर्माताओं की आलोचना, कहा- मेरे गाने इस्तेमाल करने से पहले उन्हें मुझसे बात करनी चाहिए

By मनाली रस्तोगी | Published: August 25, 2023 09:10 AM2023-08-25T09:10:33+5:302023-08-25T09:20:34+5:30

संगीतकार उत्तम सिंह ने फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा' के अपने दो गानों के रीक्रिएशन के बारे में बात की।

Main Nikla Gaddi Leke Composer Uttam Singh Slams The Makers Of Gadar 2 | 'मैं निकला गड्डी लेके' संगीतकार उत्तम सिंह ने की गदर 2 के निर्माताओं की आलोचना, कहा- मेरे गाने इस्तेमाल करने से पहले उन्हें मुझसे बात करनी चाहिए

'मैं निकला गड्डी लेके' संगीतकार उत्तम सिंह ने की गदर 2 के निर्माताओं की आलोचना, कहा- मेरे गाने इस्तेमाल करने से पहले उन्हें मुझसे बात करनी चाहिए

Highlightsफिल्म के साउंडट्रैक को भी खूब सराहा गया है, खासकर मूल फिल्म के दो क्लासिक गानों के मिथुन संस्करण को।'गदर: एक प्रेम कथा' के संगीतकार उत्तम सिंह ने अब उनके काम का इस्तेमाल करने के लिए सीक्वल के निर्माताओं की आलोचना की है।फिल्म गदर का साउंडट्रैक और बैकग्राउंड प्रसिद्ध संगीतकार उत्तम सिंह द्वारा तैयार किया गया था।

मुंबई: सनी देओल अभिनीत फिल्म गदर 2 भारत में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। अनिल शर्मा की समीक्षकों द्वारा प्रशंसित और आर्थिक रूप से सफल अगली कड़ी। 

फिल्म के साउंडट्रैक को भी खूब सराहा गया है, खासकर मूल फिल्म के दो क्लासिक गानों के मिथुन संस्करण को। उत्तम सिंह, जिन्होंने पहला गदर बनाया था, ने कथित तौर पर उनके काम से छेड़छाड़ करने के लिए अगली कड़ी के निर्माताओं की आलोचना की है। 'गदर: एक प्रेम कथा' के संगीतकार उत्तम सिंह ने अब उनके काम का इस्तेमाल करने के लिए सीक्वल के निर्माताओं की आलोचना की है।

फिल्म गदर का साउंडट्रैक और बैकग्राउंड प्रसिद्ध संगीतकार उत्तम सिंह द्वारा तैयार किया गया था। गदर 2 में मिथुन ने फिल्म के दो सबसे प्रसिद्ध गानों: उड़ जा काले कावा और मैं निकला गद्दी पर दोबारा काम किया। उत्तम सिंह ने हाल ही में एक इंटरव्यू में इसका जवाब दिया।

उत्तम सिंह ने अमर उजाला से कहा, "उन्होंने मुझे गदर 2 के लिए नहीं बुलाया और मुझे फोन करके काम मांगने की आदत नहीं है। उन्होंने फिल्म में मेरे दो गानों का इस्तेमाल किया है और मैंने यह भी सुना है कि उन्होंने मेरे द्वारा रचित बैकग्राउंड म्यूजिक का भी इस्तेमाल किया है। उन्हें कम से कम मेरे गानों को फिल्म में इस्तेमाल करने से पहले मुझसे एक बार पूछने और बात करने का शिष्टाचार तो रखना ही चाहिए।"

11 अगस्त को रिलीज हुई गदर 2 महामारी के बाद से सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म के रूप में शाहरुख खान की पठान से पीछे है। अपने पहले दिन फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ 40 करोड़ रुपये की कमाई की और तब से इसने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कुल 420 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में फिल्म के कमजोर प्रदर्शन के बावजूद, इसने वैश्विक स्तर पर 500 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है।

Web Title: Main Nikla Gaddi Leke Composer Uttam Singh Slams The Makers Of Gadar 2

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे