दुखद: प्रसिद्ध गीतकार अभिलाष का कैंसर से हुआ न‍िधन

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: September 28, 2020 11:52 AM2020-09-28T11:52:05+5:302020-09-28T11:52:05+5:30

अभिलाष ने रविवार की रात को अपनी आखिरी सांस ली है। गीतकार का निधन कैंसर के चलते हुआ है। अभिलाष लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे।

lyricist-abhilash-expired-due-to-cancer | दुखद: प्रसिद्ध गीतकार अभिलाष का कैंसर से हुआ न‍िधन

गीतकार अभिलाष का हुआ निधन (सोशल मीडिया फोटो)

Highlightsबॉलीवुड जगत के लिए 2020 बहुत ही बुरा साबित हो रहा हैअभिलाष मशहूर प्रार्थना 'इतनी शक्ति हमें देना दाता' के लिए विशेष रूप से जाना जाता है।

बॉलीवुड जगत के लिए 2020 बहुत ही बुरा साबित हो रहा है। कई बड़े दिग्गजों ने इस साल अपनी जान जवाई है। जिक इंडस्ट्री के फेमस लिरिसिस्ट अभिलाष अब इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।अभिलाष मशहूर प्रार्थना 'इतनी शक्ति हमें देना दाता' के लिए विशेष रूप से जाना जाता है।

टाइम्स की खबर के अनुसार अभिलाष ने रविवार की रात को अपनी आखिरी सांस ली है। गीतकार का निधन कैंसर के चलते हुआ है। अभिलाष लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे। खबरे के अनुसार  मार्च में उन्होंने पेट के एक ट्यूमर का ऑपरेशन कराया था। 

अब रात को गोरेगांव पूर्व के शिव धाम में उनका अंतिम संस्कार किया गया। उनकी बेटी और दामाद बैंगलोर में रहते हैं। अभिलाष ने बॉलीवुड को एक से एक नायाब गाने पेश किए हैं।

इतनी शक्ति हमें देना दाता' गीत के अलावा अभिलाष जी के लिखे सांझ भई घर आजा (लता), आज की रात न जा (लता), वो जो ख़त मुहब्बत में (ऊषा), तुम्हारी याद के सागर में (ऊषा), संसार है इक नदिया (मुकेश), तेरे बिन सूना मेरे मन का मंदिर (येसुदास) आदि गाने पेश किए थे।

अभिलाष ने कई टीवी धारावाहिको़ं की स्क्रिप्ट लिखी है।अदालत, धूप छाँव, दुनिया रंग रंगीली, अनुभव, संसार, चित्रहार, रंगोली और ॐ नमो शिवाय जैसे अनेक लोकप्रिय धारावाहिकों में अभिलाष ने अपनी क़लम की छाप छोड़ी है।
 

Web Title: lyricist-abhilash-expired-due-to-cancer

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे