क्या जानलेवा 'ब्रेन कैंसर' से जूझ रहे हैं अभिनेता इरफान खान, जानें सच्चाई

By आदित्य द्विवेदी | Published: March 7, 2018 08:47 AM2018-03-07T08:47:01+5:302018-03-07T08:47:01+5:30

Irrfan khan suffering from Brain Cancer: बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान ने ट्वीट करके बताया था कि वो एक 'दुर्लभ बीमारी' से जूझ रहे हैं। सोशल मीडिया में अफवाह उड़ रही है कि उन्हें ब्रेन कैंसर हुआ है।

Is Irrfan Khan suffering from 'brain cancer'? here is the truth | क्या जानलेवा 'ब्रेन कैंसर' से जूझ रहे हैं अभिनेता इरफान खान, जानें सच्चाई

क्या जानलेवा 'ब्रेन कैंसर' से जूझ रहे हैं अभिनेता इरफान खान, जानें सच्चाई

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता इरफान खान ने दो दिन पहले एक ट्वीट किया था जो हर तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है। इरफान ने ट्वीट में लिखा कि उन्हें एक 'दुर्लभ बीमारी' हो गई है। उन्होंने अपने चाहने वालों से वादा किया कि जैसे ही बीमारी के बारे में और जानकारी मिलती है वो बताएंगे। उन्होंने पूरी जांच पड़ताल में दस का वक्त लगने की बात कही। लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों को सब्र नहीं है। अफवाह फैलाई जा रही है कि इरफान खान को जानलेवा 'ब्रेन कैंसर' हो गया है।

कुछ न्यूज वेबसाइट्स ने लिखा कि इरफान खान ब्रेन कैंसर से पीड़ित हैं। उन्हें इलाज के लिए मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें बोलने में परेशानी हो रही थी जिसके बाद परिवार के लोग अस्पताल ले आए। वहां डॉक्टरों ने ब्रेन कैंसर होने की बात कही है। ब्रेन कैंसर की बात सामने आने के बाद इरफान खान के चाहने वाले सदमें में हैं। लेकिन क्या यह खबर सही है?

जानें माने ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा ने ऐसी इस खबरों को फर्जी बताया है। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट किया, 'यद्यपि इरफान खान अस्वस्थ हैं। लेकिन उनके बारे में दुर्भावनाभरी बातें फैलाई जा रही हैं। हर घंटे उनकी हालत की जानकारी दी जा रही है। भगवान की कृपा से वो इस वक्त दिल्ली में हैं और यही एक सच्चाई है।'


इरफान ने दो दिन पहले अपनी बीमारी के बारे में एक ट्वीट किया था। बीमारी का नाम बताए बिना उन्होंने लिखा, 'दोस्तों, कभी-कभी आप ऐसे झटके के साथ उठते हैं कि लगता है जिंदगी ने आपको हिला दिया है। बीते 15 दिनों में मेरी जिंदगी एक सस्पेंस स्टोरी रही है। मुझे नहीं पता था कि दुर्लभ कहानियों की खोज में मुझे दुर्लभ बीमारी का पता चल जाएगा। मैंने कभी हार नहीं मानी है। हमेशा अपनी पसंद के लिए लड़ता आया हूं और आगे भी ऐसा ही करता रहूंगा। मेरा परिवार और मेरे दोस्त मेरे साथ हैं। में बेहतर तरीका निकालूंगा तब तक आप खुद से कुछ अंदाजा मत लगाइएगा क्योंकि खुद अपनी कहानी शेयर करूंगा। बस मेरे लिए दुआ करते रहिए।'


इरफान के ट्वीट के बाद कई बॉलीवुड हस्तियों ने इरफान के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की है।

दिग्गज अभिनेता और नेता परेश रावल ने कहा, "असाधारण प्रतिभा के धनी इरफान खान के लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।"

अभिनेता सुनील शेट्टी ने कहा, "इससे फर्क नहीं पड़ता कि क्या बीमारी है, मुझे पूरा विश्वास है कि आप एक हीरो की तरह वापसी करेंगे। हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं। शीघ्र स्वस्थ हो।"

अभिनेता अभिषेक बच्चन ने कहा, "ईश्वर आपको जल्द स्वस्थ करे।"

मलयाली अभिनेता डल्कर सलमान ने कहा, "मेरी प्रार्थना है कि यह मुश्किल समय जल्दी बीत जाए और आपके शीघ्र स्वस्थ होने तथा सुखी जीवन की कामना करता हूं।"

इरफान के साथ 'द लंचबॉक्स' में काम कर चुकीं अभिनेत्री निमरत कौर ने लिखा, "आपको ढेर सारा प्यार, सकारात्मकता तथा आपके बेहतर स्वास्थ्य की कामना, इरफान।"

अभिनेता आयुष्मान खुराना ने लिखा, "हम सब आपके साथ हैं सर। आपके शीघ्र स्वास्थ्य की कामना।"

उनके साथ फिल्म 'हिंदी मीडियम' में अभिनय कर चुकीं अभिनेत्री तिलोतमा सोम ने कहा, "यह असंभव है कि आप जल्द ठीक न हों। असंभव।"

अभिनेता डीनो मोरिया ने लिखा, "इरफान खान, आपके शीघ्र स्वास्थ्य की कामना। और आपको जो भी बीमारी हो उससे आप जल्द ठीक हों।"

अभिनेता आशीष चौधरी ने लिखा, "हमेशा की तरह आप इसे भी मात दे देंगे इरफान। यह गुजरने वाली है। अच्छे लोगों के साथ अच्छा होता है, सर।"

Web Title: Is Irrfan Khan suffering from 'brain cancer'? here is the truth

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे