'रांझणा' को पूरे हुए 6 साल, धनुष ने फिल्म के लिए कर दिया था मना-जानें सोनम कपूर की मूवी से जुड़े इंटरस्टिंग फैक्टस

By मेघना वर्मा | Published: June 21, 2019 11:57 AM2019-06-21T11:57:53+5:302019-06-21T11:57:53+5:30

सोनम कपूर और धनुष की फिल्म रांझणा साल 2013 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को लोगों ने खासा पसंद किया था साथ ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई भी की थी।

interesting facts about Sonam Kapoor and Dhanush starrer Raanjhanaa | 'रांझणा' को पूरे हुए 6 साल, धनुष ने फिल्म के लिए कर दिया था मना-जानें सोनम कपूर की मूवी से जुड़े इंटरस्टिंग फैक्टस

'रांझणा' को पूरे हुए 6 साल, धनुष ने फिल्म के लिए कर दिया था मना-जानें सोनम कपूर की मूवी से जुड़े इंटरस्टिंग फैक्टस

सोनम कपूर और धनुष की फिल्म रांझणा को आज छह साल पूरे हो चुके हैं। साल 2013 में आई, आनंद एल राय के डायरेक्शन में बनी फिल्म रांझना आज भी लोगों के दिलों को छू जाती है। प्यार और धर्म पर बनी इस कहानी से सोनम कपूर और धानुष ने जितना लोगों को इमोशनल किया उतना ही एक स्ट्रॉन्ग मैसेज भी लोगों तक पहुंचाया है। 

फिल्म के छह साल पूरे होने पर सोनम कपूर ने ट्वीट कर अपने दिल की बात कही। सोनम ने ट्वीट करके लिखा, रांझना हमेशा ही मेरे दिल के करीब रही है। छह सालों से जब से ये रिलीज हुई है ये मेरे दिमाग और ख्यालों में रहती है। फिल्म की पूरी टीम को शुक्रिया जिन्होंने इतने निडर और रियल तरीके से फिल्म बनाई।'

रांझणा फिल्म एक ऐसी फिल्म है जिसे कुछ कल्ट फिल्मों में गिना जा सकता है। आज इसकी छठवीं एनीवर्सरी पर हम आपको फिल्म से जुड़ी कुछ रोचक जानकारी देने जा रहे हैं।



 

धनुष ने रिफ्यूज कर दी थी फिल्म

एक इंटरटेनमेंट पोर्टल की मानें तो जिस समय इस फिल्म के लिए कास्ट की तलाश की जा रही थी उस समय धनुष कोलकाता में कोलावेरी डी के प्रमोशन में बिजी थे। आनंद एल राय ने जब उनसे फिल्म को कंसिडर करने के लिए कहा तो एक्टर ने मना कर दिया। मगर बाद में आनंद के बहुत कहने पर उन्होंने फिल्म की स्क्रीप्ट पढ़ी और उसके बाद वो फिल्म को मना नहीं कर पाए। 

जब सोनम के पहले शॉर्ट के बाद बजी थीं तालियां

सोनम कपूर फिल्म में 15 साल की स्कूल गर्ल के किरदार में दिखी हैं। जब उन्हों स्कूल की ड्रेस और दो चोटियों में भीड़ के बीच शॉर्ट देना था तो वो थोड़ी झिझक रहीं थीं। मगर बाद में जब उन्होंने शॉर्ट दिया तो सभी ने उनके लिए तालियां बजाईं थीं।

जया बच्चन के गुड्डी किरदार से प्रभावित था सोनम का कैरेक्टर

बताया जाता है कि सोनम कपूर के 15 साल का स्कूली कैरेक्टर जया बच्चन के गुड्डी किरदार से प्रभावित था। सोनम कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया भी था कि फिल्म में जब वो जेएनयू यूनिवर्सिटी से वापिस घर लौटती हैं उस समय वो वहीदा रहमान की गाइड फिल्म में उनके किरदार को कॉपी करने की कोशिश कर रही थीं। 

आलू-पूरी और बनारस की रबड़ी का करते थे नाश्ता

बताया जाता है कि धनुष उस समय बनारस के खाने के फैन हो गए थे। बनारस में शूटिंग के दौरान वो वहां की आलू-पूड़ी, मसाला चना और बनारस की रबड़ी का नाश्ता किया करते थे। 

Web Title: interesting facts about Sonam Kapoor and Dhanush starrer Raanjhanaa

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे