लाइव न्यूज़ :

जानिए कैसे राम्या कृष्णन को बाहुबली में श्रीदेवी की जगह मिला शिवगामी का किरदार

By मनाली रस्तोगी | Published: September 15, 2023 8:51 AM

राम्या कृष्णन आज 53 साल की हो गईं। वह विभिन्न भाषाओं में कई फिल्मों का हिस्सा रही हैं, लेकिन यहां बताया गया है कि उन्हें बाहुबली में शिवगामी की करियर-परिभाषित भूमिका कैसे मिली।

Open in App

राम्या कृष्णन आज 15 सितंबर को 53 साल की हो गईं। वह तमिल, तेलुगु और हिंदी भाषाओं में कई यादगार फिल्मों का हिस्सा रही हैं, लेकिन कोई इस बात से इनकार नहीं कर सकता कि एसएस राजामौली की बाहुबली फ्रेंचाइजी में शिवगामी उनकी सबसे करियर-परिभाषित भूमिका थी। हालाँकि, कम लोगों को पता है कि यह भूमिका सबसे पहले श्रीदेवी को ऑफर की गई थी। राम्या ने इसे कैसे हासिल किया यह काफी विवादास्पद कहानी है।

निर्देशक एसएस राजामौली और निर्माता सोभू यार्लागड्डा ने सबसे पहले इस महाकाव्य में रानी और कुलमाता की भूमिका के लिए श्रीदेवी से संपर्क किया था। हालाँकि, यह सौदा तब विफल हो गया जब कथित तौर पर श्रीदेवी ने अपनी फीस के रूप में 10 करोड़ रुपये, अपने परिवार और कर्मचारियों के लिए एक पूरा होटल फ्लोर और मुंबई से हैदराबाद के लिए 10 फ्लाइट टिकट मांगे, जहां फिल्म की शूटिंग हुई थी।

फिल्म की रिलीज के बाद राजामौली को क्षेत्रीय चैनल एबीएन तेलुगु के साथ एक इंटरव्यू में इसी बात को संबोधित करते हुए देखा गया था। 

उन्होंने कहा, "उनकी (श्रीदेवी) की ओर से इच्छाओं की श्रृंखला सुनने के बाद हमारी टीम तंग आ गई। हमने यह भी सोचा कि उसकी मांगों को पूरा करना हमारे बजट से ऊपर होगा। फिर हमने राम्या कृष्णन से संपर्क किया और उन्होंने खुद को शानदार साबित किया और अब हमें लगता है कि हम भाग्यशाली थे कि हमने अपनी फिल्म में श्रीदेवी को लेने का विचार छोड़ दिया।"

बाद में अपनी 2017 की फिल्म मॉम का प्रचार करते हुए श्रीदेवी ने एनडीटीवी तेलुगु को बताया, "लेकिन जब आप अपने बारे में ऐसी बातें सुनते हैं तो आपको वाकई दुख होता है। मुझे नहीं पता कि क्या निर्माता ने राजामौली को गलत बताया कि मैंने ये सभी मांगें की हैं या कुछ गलत संचार हो सकता है। मुझे लगता है कि इस तरह सार्वजनिक मंच पर बोलना अच्छा नहीं है।"

राम्या ने बाहुबली फ्रेंचाइजी के दोनों भागों में शिवगामी की भूमिका निभाई, जिसने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। फिल्म में प्रभास, राणा दग्गुबाती, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया, नासिर और सत्यराज भी शामिल थे। शिवगामी पर एक स्पिन-ऑफ प्रीक्वल नेटफ्लिक्स इंडिया सीरीज पर भी काम चल रहा था, जिसमें मृणाल ठाकुर मुख्य भूमिका में थीं, लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया गया।

टॅग्स :एसएस राजामौलीश्रीदेवी
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीक्या कभी श्रीदेवी पर बनेगी बायोपिक फिल्म? पति बोनी कपूर बोले- "मेरे जिंदा रहते..."

बॉलीवुड चुस्कीJanhvi kapoor: बैकलेस ड्रेस में जाह्नवी कपूर का स्टनिंग लुक, अदाएं देख फैंस घायल, देखें तस्वीरें

बॉलीवुड चुस्कीप्रभास की आने वाली फिल्म का ट्रेलर आउट, फैन 'सलार पार्ट 1' में धमाकेधार एंट्री देख चौंके

बॉलीवुड चुस्कीश्रीदेवी से शादी से पहले जान्हवी कपूर के पैदा होने की खबर का बोनी कपूर ने किया खंडन, कहा- उनकी प्रेग्नेंसी साफ नजर आ रही थी

बॉलीवुड चुस्कीदादासाहेब फाल्के के जीवन पर फिल्म बनाएंगे एसएस राजमौली, जानिए कौन थे ‘भारतीय सिनेमा के जनक’

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीKatrina-Vicky In London: क्या प्रेग्रेंट हैं कैटरीना कैफ? पति संग लंदन घूम रही एक्ट्रेस की फोटो वायरल

बॉलीवुड चुस्कीIndian 2: कमल हसन की 'इंडियन 2' की रिलीज डेट फाइनल! अक्षय कुमार की 'सरफिरा' से बॉक्स ऑफिस पर होगा मुकाबला

बॉलीवुड चुस्कीLok Sabha Elections 2024: अक्षय कुमार से लेकर दीपिका पादुकोण तक, इन सेलेब्स ने डाले वोट, देखें वीडियो

बॉलीवुड चुस्कीMovie Kashmir Enigma of Paradise: मनाली की खूबसूरत वादियों में कश्मीर एनिग्मा ऑफ पैराडाइज की शूटिंग, जानें कहानी

बॉलीवुड चुस्कीरणबीर कपूर स्टारर 'रामायण' भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म, 835 करोड़ का बजट; रिपोर्ट