happy birthday rajpal yadav, movie, biography, family, interesting facts | बर्थडे स्पेशल: जब राजपाल यादव को जाना पड़ा था जेल, पढ़ें, टीवी से लेकर बॉलीवुड तक का शानदार सफर
बर्थडे स्पेशल: जब राजपाल यादव को जाना पड़ा था जेल, पढ़ें, टीवी से लेकर बॉलीवुड तक का शानदार सफर

बॉलीवुड के कॉमेडी किंग कहे जाने वाले राजपाल यादव का आज जन्मदिन है। बॉलीवुड में कुछ ही अभिनेता हैं जो कि अपने कॉमिक रोल्स के कारण जाने जाते हैं। वे अपनी कॉमिक टाइमिंग की वजह से बॉलीवुड में खासे मशहूर हैं। उन्हीं कलाकारों में से एक हैं राजपाल यादव। राजपाल यादव का जन्म उ.प्र. के लखनउ के पास स्थित जिला शाहजहांपुर में हुआ था। 90 के दशक से सिने में कदम रखने वाले राजपाल आज करोड़ों दिलों पर राज करते हैं। उनके बर्थडे के मौके पर आज हम उनके जिंदगी से जुड़ी कई ऐसी बातें साझा करेंगे जो आज तक शायद किसी को नहीं पता थीं। 

जेल गए थे राजपाल

राजपाल यादव एक बार बिना किसी जुर्म के जेल जा चुके हैं। दरअसल उनको किसी ज्योतिषी ने सलाह दी थी कि वह जेल में नाश्ता करें तो उनके भविष्य के लिए अच्छा होगा ,जिसके बाद वह झांसी की एक जेल में गए थे और वहां नाश्ता किया था।

जब नहीं मिला काम

राजपाल तमाम सफलता के बाद भी अचानक से पर्दे से गायब हो गए थे। दरअसल 2 साल तक उनको किसी अच्छी फिल्म में काम नहीं मिला था।   जिस पर खुद राजपाल  ने कहा था कि "फिल्म 'जुड़वा 2' मेरी सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से हैं क्योंकि मैं पिछले दो वर्षो से कोई काम नहीं कर रहा था। लोग मुझसे मेरी आगामी परियोजनाओं के बारे में पूछते थे। लेकिन बॉक्स-ऑफिस पर फिल्म का अच्छा प्रदर्शन देखने के बाद मैं अभिभूत हूं। उन्होंने बताया कि उन्हें सह-कलाकार वरुण धवन में एक अच्छा दोस्त मिला है। राजपाल ने कहा,वरुण ने मेरी बहुत मदद की। वह एक मेहनती और एक अच्छे दोस्त भी हैं। डेविड धवन (निर्देशक) ने भी मुझ पर विश्वास दिखाया।

छोटे पर्दे से की शुरुआत

राजपाल यादव ने अपने करियर की शुरूआत दूरदर्शन के की थी। टेलीविजन सीरियल मुंगेरी के भाई नौरंगीलाल उनके करियर का पहला शो था। यह दूरदर्शन पर ही प्रसारित होने वाले सीरियल मुंगेरीलाल के हसीन सपने का ही सीक्वेल था। वे निगेटिव रोल्स करने में सफल हुए थे।

एक्टर का करियर

उन्होंने प्यार तूने क्या किया में अभिनय किया था और इसके बाद वे हिन्दी फिल्मों के मुख्य हास्य कलाकार बन गए। हंगामा, वक्तःद रेस अंगेस्ट टाइम, चुप चुप के, गरम मसाला, फिर हेराफेरी, ढोल जैसी फिल्मों में उन्होंने फैंस को खूब लोटपोट किया। अनगित फिल्मों में कॉमेडी का रोल करने वाले राजपाल आज फैंस के दिलों पर राज करते हैं।

ना भूलने वाली फिल्में

2007 में इनकी फिल्म ढोल रिलीज हुई। इस फिल्म में अभिनेता राजपाल यादव के मारू वाले रोल को देखकर दर्शकों की हंसी नहीं रुक रही थी। वैसे तो राजपाल ने सभी फिल्मों में बेहतरीन कॉमेडी की है। ढोल से पहले 2006 में रिलीज हुई इस फिल्म में राजपाल यादव एक नौकर की भूमिका में दिखे थे। फिल्म में उनकी कॉमेडी देखकर शायद ही कोई बिना हंसे रह पाए।  मैं मेरी पत्नी और वो में राजपाल यादव मुख्य भूमिका में दिखाई दिए थे। इनकी यह फिल्म भी दर्शकों को खूब पसंद आई थी।

English summary :
Happy Birthday Rajpal Yadav: bollywood comedy king Rajpal Yadav celebrating his birthday today. of Bollywood's Comedy King. He was born in a small city of uttar pradesh shahjahanpur.


Web Title: happy birthday rajpal yadav, movie, biography, family, interesting facts
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे