बर्थडे स्पेशल: बैडमिंटन प्लेयर रह चुकी हैं दीपिका पादुकोण, महज 8 साल की उम्र में किया था एड-फिल्म में काम

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: January 5, 2019 07:32 AM2019-01-05T07:32:24+5:302019-01-05T11:21:09+5:30

दीपिका पादुकोण 5 जनवरी, 1986 को डेनमार्क के कोपेनहेगन शहर में जन्‍म हुआ था।

deepika padukone birthday : deepika padukone life facts | बर्थडे स्पेशल: बैडमिंटन प्लेयर रह चुकी हैं दीपिका पादुकोण, महज 8 साल की उम्र में किया था एड-फिल्म में काम

बर्थडे स्पेशल: बैडमिंटन प्लेयर रह चुकी हैं दीपिका पादुकोण, महज 8 साल की उम्र में किया था एड-फिल्म में काम

बॉलीवुड की 'मस्‍तानी' दीपिका पादुकोण आज हर किसी के दिल पर राज करती हैं। बॉलीवुड में उनको 10 साल से ज्यादा हो गए हैं। लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि फिल्‍मों में अपनी एक्टिंग, अपने डांस और खूबसूरती से दीवाना बनाने वाली दीपिका पादुकोण सिर्फ नेशनल लेवल की बैडमिंटन प्‍लेयर रह चुकी हैं। दीपिका पादुकोण 5 जनवरी, 1986 को डेनमार्क के कोपेनहेगन शहर में जन्‍म हुआ था।

 दीपिका के पेरेंट्स उस समय बेंगलुरु शिफ्ट हो गए थे, जब वे मात्र एक साल की थीं। बेंगलुरु के सोफिया हाईस्कूल से स्कूलिंग और माउंट कार्मल कॉलेज से उन्होंने प्री-यूनिवर्सिटी पढ़ाई पूरी की। बैडमिंटन स्‍टार प्रकाश पादुकोण की यह बेटी बैडमिंटन में नेशनल लेवल तक खेल चुकी हैं। जानिए दीपिका पादुकोण की जिंदगी से जुड़ी दिलचस्‍प बातें-

नहीं कर पाई पूरी पढ़ाई

दीपिका भी उन सितारों में से एक हैं जिन्होंने अपना सपना पूरा करने के लिए अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई। दीपिका ने बीए (सोशियोलॉजी में) करने के उद्देश्य से इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया था। लेकिन पढ़ाई बीच में ही छोड़कर मॉडलिंग में आ गईं थी। यहीं से वह फिर फिल्मों में आ गईं इस कारण से उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई है।

8 साल में किया काम 

ऐसे तो हर किसी को पता है दीपिका की पहली फिल्म ओम शांति ओम थी। लेकिन इससे पहले केवल 8 साल की उम्र में दीपिका ने एड-फिल्‍मों में काम किया था। वह छोटी उम्र में ही लिरिल और क्लोज-अप जैसे कई ब्रांड के लिए ऐड किए था। दीपिका सबसे पहले शाहरुख खान नहीं बल्कि हिमेश रेशमिया के साथ नजर आई थीं।

यूं की पर्दे पर एंट्री

2006 में दीपिका ने एक्‍टर उपेंद्र के साथ कन्नड़ फिल्म 'ऐश्वर्या' से पर्दे पर एंट्री ली थी। उन्होंने अपनी खूबसूरती के दम पर हर किसी को अपनी तरफ खीचा और  यह फिल्म सफल रही। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की तरफ रुख किया। उन्होंने बॉलीवुड में डेब्‍यू फिल्‍म 'ओम शांति ओम' से किया। इस फिल्म में उनके काम को जमकर सराहा गया। इसके बाद फिर दीपिका ने कभी पीछे पलट कर नहीं देखा एक बाद एक नायाब फिल्मों को पर्दे पर दीपिका ने पेश किया।

पर्सनल लाइफ

बॉलीवुड में आने के बाद रणबीर कपूर के साथ उनका प्यार किसी से नहीं छुपा रहा। लेकिन एक वक्त पर दीपिका और रणबीर अलग हो गए और तब उनकी जिंदगी में एंट्री हुई रणवीर सिंह की। 'रामलीला' की शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आए और फिर एक लंबे समय तक एक दूसरे को दोनों ने डेट किया। जिसके बाद 2018 नंवबर में दोनों ने शादी कर ली। 

English summary :
Deepika Padukone turns 33 today: Bollywood's 'Mastani' Deepika Padukone today rules everyone's hearts due to her impressive acting. Adorable Deepika Padukone has been in Bollywood for more than 10 years and has given many hit films. But Deepika Padukone, who made her career in acting and films, has been a badminton player at the National level. Deepika Padukone was born on January 5, 1986 in the city of Copenhagen, Denmark.


Web Title: deepika padukone birthday : deepika padukone life facts

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे