पुण्यतिथि: जब नरगिस ने सुनील दत्त की दी हुई साड़ी नहीं थी पहनी, पढ़ें शादी से मौत तक की दिल छू जाने वाली बातें

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 3, 2018 03:50 AM2018-05-03T03:50:43+5:302018-05-03T08:41:48+5:30

अपने जमाने की जानी मानी अभिनेत्री और सुनील दत्त की पत्नी नरगिस ने आज ही के दिन दुनिया को अलविदा कहा था।

death anniversary special unknown facts about nargis dutt | पुण्यतिथि: जब नरगिस ने सुनील दत्त की दी हुई साड़ी नहीं थी पहनी, पढ़ें शादी से मौत तक की दिल छू जाने वाली बातें

nargis hindi film actress

मुंबई, 3 मई : अपने जमाने की जानी मानी अभिनेत्री और सुनील दत्त की पत्नी नरगिस ने आज ही के दिन दुनिया को अलविदा कहा था।आज हिन्दी सिनेमा जगत की अभिनेत्री नरगिस दत्त की पुण्यतिथि है। हिन्दी सिनेमा जगत कि सबसे पहली अभिनेत्रियों के रूप में नरगिस  दत्त को याद किया जाता है। वैसे वो कभी भी डांसर और एक्ट्रेस नहीं बनाना चाहती थी। वह डॉक्टर बन कर समाज कि सेवा करना चाहती थी। नरगिस  दत्त की  के पुण्यतिथि के मौके जानते हैं उनकी कुछ खास बातें।

मदर इंडिया से हुआ प्यार

नरगिस और सुनील को एक दूसरे से इसी फिल्म के दौरान प्यार हुआ था। कहते हैं नरगिस की सादिगी के कारण सुनील दत्त नरगिस को चाहने लगे। इस चाहत का क्लाइमैक्स तब सामने आया जब  मदर इंडिया की शूटिंग के दौरान नरगिस आग में घिर गई। तो सुनील दत्त ने जान हथेली पर रख कर उन्हें आग से सुरक्षित बाहर निकाला था।

सुनील की साड़ी नहीं पहनीं

शादी के बाद सुनील को पता चला की नरगिस को साड़ियां बहुत पसंद हैं और उनके पास साड़ियों का अच्छा खासा कलेक्शन है। तो सुनील जहां भी जाते थे वहां से नरगिस के लिए साड़ी जरूर लेकर आते थे। लेकिनकुछ समय बाद सुनील ने इस बात पर गौर किया कि नरगिस उनकी लाई हुई साड़ियां नहीं पहनतीं। उनके बहुत पूछने पर नरगिस ने बताया कि उन्हें सुनील की लाई हुई साड़ियां पसंद नहीं आती। कुछ साड़ियों के रंग नरगिस को पसंद नहीं आए तो कुछ का कॉम्बिनेशन,  लेकिन उन्होंने उस साड़ियों को कभी  खुद से दूर नहीं रखा।

राज के लिए नरगिस ने बेचे थे गहने

राज कपूर और नरगिस के इश्क के चर्चे आज भी होते हैं। कहते हैं। आवारा फिल्म की शूटिंग के दौरान एक गाने को फिल्माने के लिए ही राजकपूर ने 8 लाख रुपये खर्च कर दिए। जबकि पूरी फिल्म पर तब तक 12 लाख रुपये ही खर्च हुए थे। वजह से जब फिल्म ओवरबजट हो गई तो नरगिस ने अपने गहने बेचकर राज कपूर की मदद की। उन्होंने दूसरे निर्माताओं की फिल्मों में काम करके आर के फिल्म्स की खाली तिजोरी को भरने का काम किया। आर के वाकई नर्गिस-राजकपूर का एक बैनर था। ये इनका प्यार ही था जो नरगिस ने इस तरह से राज की मदद की थी।

नरगिस की बीमारी

1980 तक आते-आते नरगिस की कैंसर की बीमारी से जूझ गईं। इलाज के दौरान नरगिस कोमा में चली गयी। कहते हैं इलाज के लिए सुनील दत्त उन्हें अमेरीका ले गए। इतना ही नहीं उनकी इस पीड़ा को देखते हुए डॉक्टरों ने सुनील दत्त को सलाह दी कि वो नरगिस का लाइफ सपोर्ट सिस्टम स्विच ऑफ कर दें ताकि नरगिस को इस पीड़ा से हमेशा के लिए मुक्ति मिल जाए। लेकिन सुनील दत्त ने इससे साफ़ इंकार कर दिया। सुनील दत्त नरगिस से बेहद प्यार करते थे और उनके साथ एक-एक क्षण को जीना चाहते थे और  3 मई 1981 को उनकी मृत्यु हो गयी।

Web Title: death anniversary special unknown facts about nargis dutt

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे