Highlightsभारतीय रंगमंच को एक नया मुकाम देने वाले इब्राहिम अल्काजी अब हमारे बीच नहीं रहे। विक्रम सेठ की फेमस किताब अ सूटेबल बॉय की कहानी पर आधारित इस सीरीज को मीरा नायर ने डायरेक्ट किया है।बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद इन दिनों रील लाइफ से ज्यादा रियल लाइफ में सुर्खियां बटोर रहे हैं।

दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले को लेकर चीजें अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। सुशांत के पिता के के सिंह के रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के बाद से इस मामले ने तेजी पकड़ ली है। बिहार पुलिस के पास केस जाने के बाद से ही केस को लेकर नए खुलासे हो रहे हैं। इस बीच ऐसी खबरें भी खूब आ रही है कि बिहार पुलिस को मुंबई पुलिस की ओर से किसी तरह की मदद नहीं की जा रही है।

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने अब एक बड़ा खुलासा किया है। गुप्तेश्वर पांडे के मुताबिक सुशांत के बैंक अकाउंट से पिछले चार साल में करीब 50 करोड़ रुपये निकाले गए। इसके साथ ही उन्होंने इसकी जांच नहीं करने के लिए मुंबई पुलिस पर केस दबाने का आरोप लगाया। गुप्तेश्वर पांडे कहते हैं कि पिछले चार साल में सुशांत सिंह राजपूत के खाते में 50 करोड़ रुपये डाले गए और सारे पैसे निकाले भी गए।

रंगमंच कलाकार इब्राहिम अल्काजी का निधन, थिएटर को शिखर तक पहुंचाने का है श्रेय

भारतीय रंगमंच को एक नया मुकाम देने वाले इब्राहिम अल्काजी अब हमारे बीच नहीं रहे। मंगलवार को दिल्ली के एक अस्पताल में उनका निधन हो गया। इब्राहिम अल्काजी के बेटे ने उनकी मौत की जानकारी दी। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए उन्होंने बताया कि भारत में रंगमंच की क्रांति का श्रेय इब्राहिम अल्काजी को जाता है। दिल्ली के एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में ल्काज़ी को दिल का दौरा पड़ा। अल्काजी देश के कई बड़े कलाकारों के गुरू रहे हैं।

1940 और 1950 के दशक में मुंबई से अल्काजी ने दिल्ली का रुख किया। दिल्ली में उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एमएसडी) में अपना योगदान दिया। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, 37 की उम्र में अल्काजी दिल्ली आए और यहां नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा के 15 साल तक डायरेक्टर रहे। अल्काजी ने गिरीश कर्नाड के ‘तुगलक’, धर्मवीर भारती के ‘अंधायुग’ जैसे लोकप्रिय नाटकों का निर्माण किया। उन्होंने कलाकारों की कई पीढ़ियों को अभिनय की बारीकियां सिखाई। इन कलाकारों में नसीरुद्दीन शाह और ओम पुरी भी शामिल हैं। 

'द सूटेबल बॉय' में तब्बू के साथ किसिंग सीन पर ईशान खट्टर का रिएक्शन आया सामने, कह डाली ये बड़ी बात

ईशान खट्टर (Ishaan Khatter) और तब्बू (Tabu) स्टारर टीवी सीरीज अ सूटेबल बॉय का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। विक्रम सेठ की फेमस किताब अ सूटेबल बॉय की कहानी पर आधारित इस सीरीज को मीरा नायर ने डायरेक्ट किया है। वहीं, सोशल मीडिया पर इस ट्रेलर के काफी चर्चे हो रहे हैं। दरअसल, ट्रेलर में ईशान अपने से उम्र में 24 साल बड़ी तब्बू को किस करते हुए नजर आ रहे हैं।

टीवी सीरीज में मान कपूर की भूमिका निभाने वाले अभिनेता ईशान खट्टर का कहना है कि तब्बू के सईदा बाई के किरदार के साथ उनके किरदार का एक असहज रोमांस है, लेकिन इसे बहुत ही सुंदर और स्तरीय ढंग से दिखाया गया है। खट्टर, नायर द्वारा निर्देशित छह-भाग के बीबीसी की सीरीज के साथ टेलीविजन पर पदार्पण कर रहे हैं। नायर को समीक्षकों द्वारा प्रशंसित "सलाम बॉम्बे", "मॉनसून वेडिंग" और "द नेमसेक" जैसी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हिट फिल्मों के लिए जाना जाता है। 

रक्षाबंधन के अवसर पर सोनू सूद ने किया ऐलान, अपनी इस बहन के लिए बनाएंगे नया घर

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद इन दिनों रील लाइफ से ज्यादा रियल लाइफ में सुर्खियां बटोर रहे हैं। अक्सर एक्टर फिल्मों के कारण चर्चाओं में रहता है। लेकिन सोनू सूद पिछले कुछ समय से प्रवासी मजदूरों की मदद कर सुर्खियों में हैं। सोनू सूद लॉकडाउन के दौरान हजारों लोगों को उनके घर पहुंचाने का काम किया। इसके अलावा भी वह लोगों की हर तरह की मदद करते रहते हैं।

सोनू सूद ने अब असम में एक महिला का घर बनाने का वादा किया है। रक्षाबंधन के खास मौके पर सोनू ने इस बात की घोषणा कर एक बार फिर सबका दिल जीत लिया है। सोनू सूद को टैग करते हुए एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'सोनू सूद सर, यह फैमिली जलपाईगुड़ी असम में है। इसके पति की मौत हो गई है। एक छोटा बच्चा है, जिसको खिलाने के लिए कुछ नहीं है। बारिश में हालत और भी खराब हो गए हैं। इसकी आखरी उम्मीद आप ही हो। हो सके तो इस परिवार को बचा लेना।'

अपने इस ट्वीट के साथ यूजर ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है। ट्विटर पर यह पोस्ट पढ़ने के बाद सोनू सूद ने बिना देर किए ही इसका जवाब दिया। सोनू सूद ने जवाब में लिखा, ''चलो आज रक्षाबंधन के अवसर पर असम में अपनी इस बहन का नया घर बनाते हैं।'' सोनू के इस ट्वीट को देख फैंस लगातार उनकी तारीफ कर रहे हैं। इसके साथ ही वह सोनू को लेकर कई तरह की चर्चाएं भी सोशल मीडिया पर कर रहे हैं। 

सुशांत आत्महत्या मामला: रिया चक्रवर्ती की वजह से पूरी बंगाली महिलाओं को किया जा रहा परेशान, पुलिस ने जांच शुरू की

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में उनके पिता द्वारा अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद सोशल मीडिया पर अज्ञात लोग पश्चिम बंगाल, खासकर कोलकाता निवासी महिलाओं को पिछले एक सप्ताह से परेशान कर रहे हैं। बंगाली होने के कारण उनके लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कोलकाता पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ ने इस संबंध में जांच शुरू कर दी है। पश्चिम बंगाल महिला आयोग को महिलाओं की ओर से मेल पर कम से कम चार शिकायत मिली हैं जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस की मानें तो वह जल्द ही आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।

आयोग की अध्यक्ष लीना गंगोपाध्याय ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘पिछले एक सप्ताह से हमें सोशल नेटवर्किंग साइटों पर इस तरह की गाली-गलौज के बारे में महिलाओं की शिकायतें मिल रही हैं। हमें मेल पर कम से कम चार शिकायत मिली हैं। हमने इन्हें आवश्यक कार्रवाई के लिए कोलकाता पुलिस को भेज दिया है।’’ 

Web Title: Bollywood taja khabar sushant singh rajput rhea ebrahim Alkazi death sonu sood latest news
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे