केवल फिल्में करने से नहीं निकलता इन 10 स्टार्स का खर्चा, इन धंधों से भी करते हैं जबरदस्त कमाई

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: January 22, 2019 04:42 PM2019-01-22T16:42:20+5:302019-01-22T17:04:27+5:30

बॉलीवुड में बड़े से बड़े स्टार्स ऐसे हैं जो फिल्मों के अलावा बिजनेस में भी जबरदस्त कमाई कर रहे हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही स्टार्स के बारे में-

bollywood stars side business apart from acting | केवल फिल्में करने से नहीं निकलता इन 10 स्टार्स का खर्चा, इन धंधों से भी करते हैं जबरदस्त कमाई

केवल फिल्में करने से नहीं निकलता इन 10 स्टार्स का खर्चा, इन धंधों से भी करते हैं जबरदस्त कमाई

Highlightsबॉलीवुड के कई स्टार्स फिल्मों के अलावा बिजनेस करते हैंये बिजनेस में भी शानदार कमाई कर रहे हैं

बॉलीवुड स्टार्स का करियर हमेशा से उतार-चढ़ाव से भरा रहता है। कभी इनकी फिल्म हिट होती है तो कभी फ्लॉप का स्वाद चखती है। ऐसे में साफ है किस्मत और फैंस हर बार इन सितारों की फिल्में पसंद नहीं करते हैं। कई बार ऐसा होता है थिएटर में फिल्म से मिली निराशा इन स्टार्स से करियर को भी दांव पर लगा देती है उस वक्त जो इनका साथ देता है वो है इनका बिजनेस। ये स्टार्स साइड बिजनेस पर भरोसा करते हैं। वहीं सिर्फ एक बिजनेस नहीं आपके चहेते स्टार्स कई बिजनेस कंपनियों के मालिक हैं। बॉलीवुड में बड़े से बड़े स्टार्स ऐसे हैं जो फिल्मों के अलावा बिजनेस में भी जबरदस्त कमाई कर रहे हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही स्टार्स के बारे में-

अमिताभ बच्चन 

अमिताभ बच्चन ऐसे तो फिल्मों के महानायक हैं लेकिन वह भी उन स्टार्स में से एक हैं जो बिजनेस भी करते हैं। 2013 में उन्होंने जस्ट डायल कंपनी में 10 फीसदी की हिस्सेदारी ली थी, जिस पर उन्हें 4600 फीसदी तक मुनाफा हो चुका है। इसके अलावा स्टैंपेड कैपिटल में उन्होंने 3.4 फीसदी की इक्विटी ली हुई है।


सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी के बिजनेस के बारे में ऐसे हर कोई जानता है। सुनील अब फिल्मों से थोड़ा दूर हैं और बिसनेस में बिजी हैं। सुनील शेट्टी के पूरे देश में जिम हैं । इसके साथ उनका प्रोडक्शन हाउस भी बॉलीवुड में कई सारी फिल्में रिलीज कर चुका है। 

शाहरुख खान

अभिनय की दुनिया में अपना लोहा मजवाने के बाद शाहरुख खान अब  बिजनेसमैन बन गए हैं। शाहरुख खान रेड चिल्लीज प्राइवेट लिमिटेड नाम का एक प्रोडक्शन हाउस चलाते हैं । जो हर साल जमकर कमाई करता है।  साथ ही वो आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक भी हैं। किंग खान ने हाल ही में किडजीनिया की इंडियन फ्रेंचाइजी में 26 प्रतिशत का शेयर खरीदा है।

जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम भी बिजसनेसमैन की लिस्ट में शामिल हैं।  फैंस को याद होगा कि जॉन अब्राहम ने विक्की डोनर नाम की फिल्म से प्रोडक्शन में पैर रखा जिसके बाद उन्होंने कई सारी फिल्में प्रोड्यूस कर डाली हैं।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी ने बॉलीवुड करियर से ब्रेक लेने के बाद बिजनेस की ओर रुख किया था।  शिल्पा योगा सीडी लांच कर चुकी हैं। इसके अलावा  वह अपने पति राज कुंद्रा के साथ राजस्थान रॉयल्स नाम की एक आईपीएल टीम की भी मालकिन हैं।

ट्विंकल खन्ना

अक्षय कुमार की पत्नी और मशहूर अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना की बात की जाए तो वह एक लेखिका हैं। इसके अलावा वह डिजायनर मोमबत्तियों को बिजनेस करती हैं। इतना ही नहीं  ट्विंकल का होम डेकोर का भी काम करती हैं जिसका बिजनेस काफी बड़े रूप में है।

रोनित रॉय

छोटे से लेकर बड़े पर्दे तक पैर जमाने वाले रोनित रॉय एक्टिंग से ज्यादा अपने बिजनेस पर ध्यान देते हैं ये कहना गलत नहीं होगा। वो ‘एस सिक्योरिटी’ नाम की एक कम्पनी चलाते हैं जो कलाकारों को सुरक्षा देती है । रोनित रॉय की सिक्योरिटी कम्पनी से बॉडीगार्ड हायर करते हैं।

सलमान खान 

सलमान खान एक बिजनेसमैन हैं ये सभी को पहले से पता है। दबंग खान कपड़ों के ब्रांड 'बीईंग ह्यूमन' के मालिक भी हैं। सलमान की बीइंग ह्यूमन के 14 देशों में करीब 160 स्टोर हैं और साथ ही यात्रा डॉट कॉम में भी उनकी कुछ हिस्सेदारी है। 


सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन का दुबई में एक ज्वैलरी स्टोर है। इतना ही नहीं वह मुंबई में बंगाली मासीज किचन नाम से एक आउटलेट भी है। साथ ही अब उन्होंने तंत्रा एंटरटेनमेंट नाम से प्रोडक्शन कंपनी भी शुरू की है।

अजय देवगन 

अजय देवगन की भी बात की जाए तो वह भी एक सक्सेसफुल बिजनेसमैन भी हैं। अजय देवगन ने एक सोलर प्रोजेक्ट में इन्वेस्टमेंट किया है। उन्होंने 2011 में गुजरात के चरनका प्रोजेक्ट को शुरू किया।

Web Title: bollywood stars side business apart from acting

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे