बर्थडे स्पेशल: मिस यूनीवर्स से लेकर दो मॉडल्स को डेट करने तक कुछ ऐसा है लारा दत्ता का शानदार सफर, पढ़ें

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: April 16, 2018 10:31 AM2018-04-16T10:31:53+5:302018-04-16T10:31:53+5:30

बॉलीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता का आज  जन्मदिन है। वह आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 16 अप्रैल, 1978 में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हुआ था।

Birthday special: actress lara dutta birthday special story | बर्थडे स्पेशल: मिस यूनीवर्स से लेकर दो मॉडल्स को डेट करने तक कुछ ऐसा है लारा दत्ता का शानदार सफर, पढ़ें

बर्थडे स्पेशल: मिस यूनीवर्स से लेकर दो मॉडल्स को डेट करने तक कुछ ऐसा है लारा दत्ता का शानदार सफर, पढ़ें

मुंबई, 16 अप्रैल: बॉलीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता का आज  जन्मदिन है। वह आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 16 अप्रैल, 1978 में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हुआ था। लारा के पिता पंजाबी और मां एंग्लो इंडियन हैं। उन्होंने साल 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था। जिस साल (2000) लारा दत्ता मिस यूनिवर्स बनीं, उसी साल प्रियंका चोपड़ा ने भी मिस वर्ल्ड का खिताब जीता। लारा अपने अब तक के करियर में हमेशा सुर्खियों में रही हैं।

जब दो एक साथ किया डेट

अपने करियर के आगाज के समय  उनका नाम कईयों के साथ जुड़ा। केली दोरजी से लेकर डीनो मोरिया तक और टाइगर वुड्स से लेकर महेश भूपति तक से लारा का नाम जुड़ा। उनकी लव लाइफ हमेशा विवादों में घिरती रही। कहा जाता है कि लारा ने ब्यूटी पेजेंट जीतने से पहले मॉडल और एक्टर केली दोरजी को डेट किया था। मगर मिस यूनिवर्स बनने के बाद ही उन्होंने अपने रिश्ते को सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया। दोनों लिव-इन में रहते थे। 'फिल्मी बीट' की रिपोर्ट के मुताबिक केली के साथ रिलेशनशिप में रहने के बाद भी लारा मॉडल डीनो मोरिया को भी डेट कर रही थीं।

वो जवाब जिसने लारा को बनाया यूनीवर्स

मिस यूनीवर्स प्रतियोगिता के फाइनल में एक सवाल के जवाब मे लारा के नाम खिताब किया था। वो जवाब था, मुझे लगता है कि मिस यूनिवर्स जैसी प्रतियोगिताएं हम युवा महिलाओं को शुरुआत करने का मंच देता है, जिस क्षेत्र में हम आगे बढ़ना चाहते हैं। चाहे वो कारोबार हो, सशस्त्र बल हो या राजनीति। यह हमें हमारी पसंद और राय रखने का एक मंच देता है। हमें मजबूत बनाता है, स्वतंत्र बनाता है, जैसे हम हैं।" बस इस एक जवाब ने लारा की जिंदगी बदल दी और आगे जो हुआ। उसके बारे में तो सभी जानते हैं।

अक्षय ने बचाई थी जान

कहते हैं लारा को उनकी नई जिंदगी अक्षय कुमार ने दी थी। अंदाज फिल्म की शूटिंग के दौरान लारा दत्ता एक सीन करते हुए लगभग डूब ही गई थीं। उस समय अक्षय कुमार ने उनकी जान बचाई। अक्षय और लारा बॉलीवुड के करीबी दोस्तों में से एक माने जाते हैं।

ये थी पहली फिल्म

लारा की पहली फिल्म अंदाज नहीं बल्कि एक तमिल फिल्म थी, जिसको उन्होंने पहले साइन करके जिसकी शूटिंग पूरी की थी। साल 2002 में तमिल फिल्म अरासात्ची से लारा का डेब्यू होता लेकिन आर्थिक कारणों के चलते फिल्म साल 2004 में रिलीज हुई। इससे पहले लारा ​की बॉलीवुड फिल्म अंदाज रिलीज हो गई थी।

लारा की फिल्में

फिल्म 'अंदाज' के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड भी मिला। उनकी सफल फिल्मों में 'मस्ती', 'नो एन्ट्री', 'काल', 'भागम भाग', 'पार्टनर', 'हाउसफुल' शामिल है।

Web Title: Birthday special: actress lara dutta birthday special story

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे