फिल्मों से पहले विज्ञापन एजेंसियों में कॉपीराइटर का काम करते थे रणवीर सिंह, इन अभिनेत्रियों संग लगाया दिल

By अनिल शर्मा | Published: July 6, 2021 07:03 AM2021-07-06T07:03:44+5:302021-07-06T07:03:44+5:30

स्कूलिंग करने के बाद रणवीर सिंह एच.आर. कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स, मुंबई में दाखिल लिया जहां उन्हें इस बात का जल्दी आभास हो गया कि फिल्मों में काम करना आसान काम नहीं है।

Before acting Ranveer Singh used to work as a copywriter in advertising agencies set his heart with these actresses | फिल्मों से पहले विज्ञापन एजेंसियों में कॉपीराइटर का काम करते थे रणवीर सिंह, इन अभिनेत्रियों संग लगाया दिल

फिल्मों से पहले विज्ञापन एजेंसियों में कॉपीराइटर का काम करते थे रणवीर सिंह, इन अभिनेत्रियों संग लगाया दिल

Highlightsjरणवीर सिंह का जन्म 6 जुलाई 1985 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ थारणवीर सिंह एक सिंधी परिवार से ताल्लुक रखते हैं वे कई सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं

6 जुलाई 1985 को महाराष्ट्र के मुंबई में जन्में बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह एक सिंधी परिवार से ताल्लुक रखते हैं जो भारत विभाजन के दौरान कराची से मुंबई चला आया था। यहां आने के बाद रणवीर सिंह के पिता ने अपना खुद का व्यवसाय कर लिया। चूंकि रणवीर सिंह मुंबई में ही पले-बढ़े थे तो उन्हें बचपन में ही एक्टिंग का शौक लग चुका था। वेस्कूल में आयोजित बहुत से नाटको और बहुत सी वक्तृत्व प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लेते थे। 

स्कूलिंग करने के बाद रणवीर सिंह एच.आर. कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स, मुंबई में दाखिल लिया जहां उन्हें इस बात का जल्दी आभास हो गया कि फिल्मों में काम करना आसान काम नहीं है।

दरअसल उनके जितने भी दोस्त और आस-पास के लोग थे वे इस बात को जोर देकर कहते हकि जिनका पारिवारिक इतिहास फिल्मो से जुड़ा हुआ होता है वही फिल्म क्षेत्र में आगे बढ़ सकते है। यही वजह रहा कि बाद के दिनों में अपनी रुचि विज्ञापन लेखन की तरफ मोड़ लिया। कम लोगों को पता होगा कि रणवीर सिंह फिल्मों में आने से पहले 'ओ एंड एम' और 'जेडब्ल्यूटी' जैसी विज्ञापन एजेंसियों में एक कॉपीराइट लेखक के रूप में काम किया।

इन अभिनेत्रियों संग दिला लगा चुके हैं रणवीर सिंह

रणवीर सिंह कॉलेज लाइफ में भी धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी अहाना को डेट करते थे। कॉलेज के समय  में रणवीर अहाना को काफी पसंद करते थे। हालांकि ऐसा बताते हैं कि उस वक्त अहाना ने आदित्य रॉय कपूर के लिए रणवीर को छोड़ दिया था। वहीं फिल्मों में आने के बाद रणवीर का नाम अनुष्का शर्मा से जुड़ा। जनवरी 2010 में यश राज फिल्‍म्स के बैनर तले बन रही फिल्‍म बैंड बाजा बारात में ऑडिशन देने का मौका मिला जिसमें वे पास हो गए। इस फिल्म में उन्‍हें लीड रोल ऑफर किया गया। अनुष्का शर्मा अपोजिट थीं। इस दौरान दोनों करीब आए और एक दूसरे को काफी समय तक डेट किया। बात यहीं तक नहीं रुकी। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो फिल्म लूटेरे के शूट के दौरान रणवीर और सोनाक्षी एक-दूसरे के करीब आ गए थे। हालांकि रणवीर ने इससे इंकार कर दिया था। इसके बाद फिल्म किल दिल और लेडीज वर्सेज रिकी बहल में परिणीति और रणवीर ने साथ काम किया था। यहां भी खबरों की मानें तो दोनों के बीच कुछ था।

 बता दें कि रणवीर साल 2012 में आई अपनी फिल्‍म गोलियों की रासलीला रामलीला की शूटिंग के दौरान दीपिका को अपना दिल दे बैठे थे। और 6 साल की लंबी प्रेम कहानी के दौरान दोनों ने कई बार एक दूसरे से खुल कर प्‍यार का इजहार भी किया था। इसके बाद साल 2018 में दीपिका पादुकोण से इटली के लेक कोम्‍बो में शादी कर लिया।

Web Title: Before acting Ranveer Singh used to work as a copywriter in advertising agencies set his heart with these actresses

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे