आशीष ने अपने पिता से लिया था 'विद्यार्थी' सरनेम, इसके पीछे की दिलचस्प है कहानी

By अनिल शर्मा | Published: June 19, 2021 10:41 AM2021-06-19T10:41:55+5:302021-06-19T11:00:16+5:30

आशीष विद्यार्थी ने सरनेम 'विद्यार्थी' अपने पिता से लिया था। और पिता ने यह सरनेम क्यों रखा था, इसके पीछे की कहानी दिलचस्प हैं। दरअसल आशीष के पिता गोविंद विद्यार्थी ने यह सरनेम फ्रीडम फाइटर और महान पत्रकार गणेश शंकर विद्यार्थी को सम्मान देने के लिए रखा था।

Ashish Vidyarthi took the surname Vidyarthi from his father know the reson | आशीष ने अपने पिता से लिया था 'विद्यार्थी' सरनेम, इसके पीछे की दिलचस्प है कहानी

आशीष ने अपने पिता से लिया था 'विद्यार्थी' सरनेम, इसके पीछे की दिलचस्प है कहानी

Highlightsआशीष ने पिता से विद्यार्थी सरनेम लिया थाउनके पिता एक थिएटर आर्टिस्ट थेमां कत्थक डांसर थीं

59 साल के हो चुके आशीष विद्यार्थी (Ashish Vidyarthi Birthday) का आज जन्मदिन है। आशीष का पारिवारिक बैकग्राउंड कलाप्रेमी का रहा है। आशीष विद्यार्थी की मां रेबा फेमस कत्थक डांसर थीं तो पिता गोविंदा विद्यार्थी जाने-माने थिएटर आर्टिस्ट। नई दिल्ली में जन्मे आशीष के पिता एक मलयाली थे और मां बंगाली परिवार से ताल्लुक रखती थीं। 

पिता से लिया था विद्यार्थी सरनेम

आशीष विद्यार्थी ने सरनेम 'विद्यार्थी' अपने पिता से लिया था। और पिता ने यह सरनेम क्यों रखा था, इसके पीछे की दिलचस्प किस्से हैं। दरअसल आशीष के पिता गोविंद विद्यार्थी ने यह सरनेम फ्रीडम फाइटर और महान पत्रकार गणेश शंकर विद्यार्थी को सम्मान देने के लिए रखा था। कहा जाता है कि गोविंद अपनी युवावस्था में अक्सर गणेश शंकर विद्यार्थी का रोल निभाया करते थे। किरदार निभाते-निभाते उनके मन में वैसा ही बनने की इच्छा जागी और उन्होंने अपने नाम के आगे विद्यार्थी सरनेम लगा लिया। वहीं पिता के सरनेम को आशीष ने भी अपनाया।

आशीष विद्यार्थी ने बंगाली सिनेमा की पॉपुलर एक्ट्रेस रहीं शकुंतला बरुआ की बेटी राजोशी बरुआ से शादी की। राजोशी भी टीवी एक्ट्रेस हैं। उन्होंने 'सुहानी सी एक लड़की'  जैसे सीरियल्स किए हैं। आशीष और राजोशी का एक बेटा है, जिसका नाम अर्थ है और जो देखने में आशीष की कार्बन कॉपी है। 

Web Title: Ashish Vidyarthi took the surname Vidyarthi from his father know the reson

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे