Mahadev Betting App Case: रणबीर कपूर के बाद ईडी ने कपिल शर्मा, हुमा कुरेशी, हिना खान को भेजा समन

By रुस्तम राणा | Published: October 5, 2023 10:26 PM2023-10-05T22:26:36+5:302023-10-05T22:29:10+5:30

समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट किया, "ईडी ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में कॉमेडियन कपिल शर्मा और अभिनेता हुमा कुरेशी को तलब किया है: ईडी सूत्र।"

After Ranbir Kapoor, ED summons Kapil Sharma, Huma Qureshi, Hina Khan in Mahadev betting app case | Mahadev Betting App Case: रणबीर कपूर के बाद ईडी ने कपिल शर्मा, हुमा कुरेशी, हिना खान को भेजा समन

Mahadev Betting App Case: रणबीर कपूर के बाद ईडी ने कपिल शर्मा, हुमा कुरेशी, हिना खान को भेजा समन

Highlightsईडी के सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि इस प्रक्रिया में 17 बॉलीवुड हस्तियां शामिल हैंरिपोर्ट के मुताबिक, एक्ट्रेस हिना खान को भी इसी मकसद से बुलाया गया हैकंपनी दुबई से संचालित होती है जहां सट्टेबाजी वैध है, हालांकि, भारत में यह अवैध है

मुंबई: महादेव मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में कई हस्तियां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच के दायरे में हैं, कपिल शर्मा और हिना खान को केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। एक दिन पहले अभिनेता रणबीर कपूर को समन मिलने के बाद इनका नाम सामने आया। कॉमेडियन और अभिनेता को समन भेजा गया है और वे शुक्रवार को ईडी के सामने पेश होंगे।

कपिल शर्मा और हिना खान को बुलाया गया 

समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट किया, "ईडी ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में कॉमेडियन कपिल शर्मा और अभिनेता हुमा कुरेशी को तलब किया है: ईडी सूत्र।" न्यूज18 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक्ट्रेस हिना खान को भी इसी मकसद से बुलाया गया है।

रणबीर कपूर को ईडी ने बुलाया

कथित तौर पर, रणबीर कपूर को सट्टेबाजी ऐप के प्रचार के लिए प्राप्त धन के स्रोत के बारे में उनकी जानकारी समझने के लिए पहले बुलाया गया था। न्यूज़18 की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एजेंसी ने अभिनेता को 6 अक्टूबर को रायपुर, छत्तीसगढ़ में उनके कार्यालय में उपस्थित होने के लिए भी कहा है।

ईडी स्रोत को उसी रिपोर्ट में उद्धृत किया गया है, “रणबीर कपूर को सट्टेबाजी के कारोबार के लेन-देन को समझने के लिए बुलाया गया है। इस बिंदु पर, उन्हें आरोपी के रूप में नहीं बुलाया गया है। उससे प्राप्त धन के स्रोतों के बारे में उसकी जानकारी जानने के लिए उससे पूछताछ महत्वपूर्ण है। यह संभवतः प्रमोटरों और उनके संघ की योजनाओं का संकेत देगा।'' 

इसमें यह भी कहा गया है, ''रणबीर कपूर किसी साजिश का हिस्सा नहीं हो सकते हैं लेकिन घोटाले को समझना बहुत महत्वपूर्ण है।'' कथित तौर पर, रणबीर को सट्टेबाजी ऐप के लिए प्रचार गतिविधियों के संचालन के लिए भुगतान प्राप्त हुआ है। कथित तौर पर, कई अन्य हस्तियां और अभिनेता भी होंगे इसके लिए जल्द ही बुलाया जाएगा।

ईडी के सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि इस प्रक्रिया में 17 बॉलीवुड हस्तियां शामिल हैं। इसमें इस साल की शुरुआत में फरवरी में कंपनी के प्रमुख सौरभ चंद्राकर की शादी और सितंबर 2022 में कंपनी की सफलता पार्टी में भाग लेने या प्रदर्शन करने के लिए श्रद्धा कपूर, टाइगर श्रॉफ, सोनाक्षी सिन्हा और अन्य शामिल हैं।

क्या है महादेव सट्टेबाजी ऐप मामला?

महादेव ऐप पोकर, कार्ड गेम, चांस गेम, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल और क्रिकेट जैसे विभिन्न ऑनलाइन गेम पर अवैध सट्टेबाजी को सक्षम बनाता है। यह ऐप कथित तौर पर दुबई स्थित सौरभ और रवि उप्पल द्वारा चलाया जाता है। कंपनी दुबई से संचालित होती है जहां सट्टेबाजी वैध है, हालांकि, भारत में यह अवैध है।

Web Title: After Ranbir Kapoor, ED summons Kapil Sharma, Huma Qureshi, Hina Khan in Mahadev betting app case

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे