ऑस्कर समिति का प्रतिष्ठित सदस्य बनने के लिए काजोल और सूर्या को किया गया आमंत्रित, जानिए और कौन होगा शामिल

By मनाली रस्तोगी | Published: June 29, 2022 12:28 PM2022-06-29T12:28:08+5:302022-06-29T12:32:50+5:30

काजोल और सूर्या के अलावा पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता नलिन कुमार पंड्या उर्फ पान नलिन, ऑस्कर नामांकित वृत्तचित्र निर्माता सुष्मित घोष और रिंटू थॉमस और भारतीय अमेरिकी डेडपूल और मर्डर ऑन द ओरिएंट एक्सप्रेस की निर्माता आदिया सूद का नाम भी शामिल है।

Academy invites Kajol and Suriya to be a prestigious member of Oscars committee | ऑस्कर समिति का प्रतिष्ठित सदस्य बनने के लिए काजोल और सूर्या को किया गया आमंत्रित, जानिए और कौन होगा शामिल

ऑस्कर समिति का प्रतिष्ठित सदस्य बनने के लिए काजोल और सूर्या को किया गया आमंत्रित, जानिए और कौन होगा शामिल

Highlightsभारत से विभिन्न पृष्ठभूमियों की प्रसिद्ध हस्तियों को एकेडमी का सदस्य बनने के लिए आमंत्रित किया गया है।इस लिस्ट में मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल और साउथ सुपरस्टार सूर्या का नाम भी शामिल है। एकेडमी के अनुसार, आमंत्रितों में से 15 विजेताओं सहित 71 व्यक्ति ऑस्कर के लिए नामित किए गए लोग हैं।

मुंबई: एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने वर्ष 2022 के लिए आमंत्रितों की अपनी सूची की घोषणा की है। एकेडमी सालाना ऑस्कर का आयोजन करती है। ऐसे में एकेडमी ने 2022 में अपने संगठन में शामिल होने के लिए 397 प्रतिष्ठित कलाकारों और अधिकारियों को आमंत्रित किया है। 397 कलाकारों में से सूची में 71 ऑस्कर नामांकित हैं, जिनमें 15 विजेता शामिल हैं।

आधिकारिक घोषणा में कहा गया है कि सदस्यता चयन प्रोफेशनल क्वालिफिकेशन पर आधारित है, जिसमें प्रतिनिधित्व, समावेश और इक्विटी के लिए निरंतर प्रतिबद्धता है। भारत से विभिन्न पृष्ठभूमियों की प्रसिद्ध हस्तियों को एकेडमी का सदस्य बनने के लिए आमंत्रित किया गया है। इस लिस्ट में मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल और साउथ सुपरस्टार सूर्या का नाम भी शामिल है। 

काजोल और सूर्या के अलावा पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता नलिन कुमार पंड्या उर्फ पान नलिन, ऑस्कर नामांकित वृत्तचित्र निर्माता सुष्मित घोष और रिंटू थॉमस और भारतीय अमेरिकी डेडपूल और मर्डर ऑन द ओरिएंट एक्सप्रेस की निर्माता आदिया सूद का नाम भी शामिल है। भारतीय प्रतिभाओं के बीच अन्य विश्व प्रसिद्ध नामों को आमंत्रित किया गया है जिनमें द क्वीन्स गैम्बिट फेम आन्या टेलर-जॉय, बिली इलिश, जेमी डोर्नन और पुरस्कार विजेता कोडा अभिनेता ट्रॉय कोत्सुर शामिल हैं।

एकेडमी के बयान के अनुसार, "2022 में सदस्य बनाने के लिए आमंत्रित लोगों में 44 प्रतिशत महिलाएं, 37 प्रतिशत कम प्रतिनिधित्व वाले जातीय/नस्लीय समुदायों से नाता रखने वाले लोग हैं और 50 प्रतिशत लोग 53 देशों तथा अमेरिका के बाहर के क्षेत्रों से नाता रखने वाले हैं।" भारतीय फिल्म जगत से, ऑस्कर विजेता संगीतकार एआर रहमान, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, विद्या बालन, आमिर खान, सलमान खान और अली अफजल के अलावा निर्माता आदित्य चोपड़ा, गुनीत मोंगा, एकता कपूर और शोभा कपूर पहले ही अकादमी के सदस्य हैं।

एकेडमी के अनुसार, आमंत्रितों में से 15 विजेताओं सहित 71 व्यक्ति ऑस्कर के लिए नामित किए गए लोग हैं।

Web Title: Academy invites Kajol and Suriya to be a prestigious member of Oscars committee

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे