महाराष्ट्र को पानी की समस्या से मुक्त कराने के लिए आमिर खान की अपील- "श्रमदान करो"

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: April 9, 2018 06:21 PM2018-04-09T18:21:46+5:302018-04-09T18:21:46+5:30

अभिनेता आमिर खान ने पानी फाउंडेशन के लिए, सभी को श्रमदान करने के लिए प्रोत्साहित किया है।

Aamir Khan's appeal to free Maharashtra from the problem of water- "Shramadan karo" | महाराष्ट्र को पानी की समस्या से मुक्त कराने के लिए आमिर खान की अपील- "श्रमदान करो"

महाराष्ट्र को पानी की समस्या से मुक्त कराने के लिए आमिर खान की अपील- "श्रमदान करो"

मुंबई, 9 अप्रैलः पानी फाउंडेशन की शुरुआत 2016 में हुई थी और तब से, आमिर जहाँ भी जाते है वहाँ के लोगों ने न केवल पहल की सराहना की है बल्कि फाउंडेशन के काम में अपना सहयोग देने की इच्छा भी व्यक्त की है। इसलिए, अब आमिर खान ने एक घोषणा कर दी है कि भारत के किसी भी हिस्से से लोग जो तैयार हैं, वे एक विशेष विंडो में नींव के लिए काम करने में स्वयंसेवक और पहले से तय योगदान दे सकते हैं।

अब जब हर कोई इसमे अपना योगदान दे सकता है, ऐसे में आमिर अधकाधिक लोगों को इस पहल के लिए प्रोत्साहित कर रहे है ताकि महाराष्ट्र को पानी की समस्या से मुक्त राष्ट्र बनाया जा सके।

आमिर हमारे देश में सबसे प्रभावशाली आवाजों में से एक है और इसलिए उनका संदेश निश्चित रूप से ग्रामीणों और आंदोलन के लिए काफी मददगार साबित होगा। इस पहल की शुरुआत से अब तक, पानी के संरक्षण को ले कर, महाराष्ट्र के गांवों में अभूतपूर्व सकारात्मक बदलाव सामने आए हैं।

(जरूर पढ़ेंः यहां से सलमान खान ने सीखा तीन उंगलियां दिखाना?)

पानी फाउंडेशन को सफ़ल बनाने के पीछे रीना दत्ता, किरण राव, सत्यजीत भटकल, स्वाती चक्रवर्ती और स्वयं आमिर खान का हाथ है। वॉटर कप का यह प्रयास 2016 में 3 तालुकों के साथ शुरू हुआ था और इस साल लगभग एक चौथाई महाराष्ट्र इसमें भाग ले रहा है। 

(जरूर पढ़ेंः ना शाहरुख, ना अक्षय ये एक्टर निभाएँगे 'धूम 4' में विलेन का किरदार)

आमिर खान ने सभी से अपील करते हुए कहा, - "आपने आख़िरीबार कब धरती की सोंधी खुशबू के महक ली थी? आख़िरीबार कब आप देश से बाहर थे और बालों को छूती हुई ताज़ा हवा को महसूस किया था? पिछली बार आपने कब गाँव मे रहने वाले शख्स को अपना दोस्त बनाया था? पानी फाउंडेशन की तरफ से, मैं आपको महाराष्ट्र के पानी को प्रचुर मात्रा में बनाने के प्रयास में एक स्वयंसेवक बनने के लिए आमंत्रित करता हूं। आओ, जलमित्रा बनो, गांवों में काम करो, श्रमदान करो, गांव की मदद करो, और मैं आपको आश्वासन देता हूं कि दिन के अंत तक आपको यह आभास होगा कि आपने गाँव की मदद नहीं की, बल्कि गाँव ने आपकी मदद की है।"

Web Title: Aamir Khan's appeal to free Maharashtra from the problem of water- "Shramadan karo"

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे