Bihar IPS Officer: आईजी बने शिवदीप वामनराव लांडे, 21 आईपीएस का प्रमोशन, देखें लिस्ट

By एस पी सिन्हा | Published: December 23, 2023 04:24 PM2023-12-23T16:24:03+5:302023-12-23T16:24:54+5:30

Bihar IPS Officer: बिहार कैडर के 21 आईपीएस अधिकारियों को प्रोन्नति दी गई। इनमें तीन को पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) से पुलिस महानिरीक्षक (आईजी), 11 को एसएसपी से डीआईजी और सात एसपी को कनीय से प्रवर कोटि (सेलेक्शन ग्रेड) में प्रोन्नति दी गई है।

Bihar IPS Officer Shivdeep Wamanrao Lande resident of Akola, Maharashtra got promotion to IG rank Promotion of 21 IPS, see list | Bihar IPS Officer: आईजी बने शिवदीप वामनराव लांडे, 21 आईपीएस का प्रमोशन, देखें लिस्ट

file photo

Highlightsगृह विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है।धुरत सयाली सावलाराम को भी एक जनवरी, 2023 के प्रभाव से प्रवर कोटि में प्रोफार्मा प्रोन्नति दी गई है। नव प्रोन्नत पदाधिकारियों की प्रोन्नति एक जनवरी, 2024 या प्रभार ग्रहण करने की तिथि से प्रभावी होगी।

Bihar IPS Officer: महाराष्ट्र के अकोला निवासी एवं बिहार में 2006 बैच के के आईपीएस अधिकारी कोसी रेंज के डीआईजी शिवदीप वामनराव लांडे को आईजी रैंक में प्रोन्नति दी गई है। शिवदीप लांडे बिहार कैडर में चर्चित आईपीएस अधिकारी हैं और अपराधी उनके नाम से ही थर्र कांपते हैं। गृह विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है।

शिवदीप लांडे सहित बिहार कैडर के 21 आईपीएस अधिकारियों को प्रोन्नति दी गई। इनमें तीन को पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) से पुलिस महानिरीक्षक (आईजी), 11 को एसएसपी से डीआईजी और सात एसपी को कनीय से प्रवर कोटि (सेलेक्शन ग्रेड) में प्रोन्नति दी गई है।

इसके अलावा महाराष्ट्र की ही निवासी और वर्ष 2010 बैच की आईपीएस धुरत सयाली सावलाराम को भी एक जनवरी, 2023 के प्रभाव से प्रवर कोटि में प्रोफार्मा प्रोन्नति दी गई है। वह फिलहाल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं। नव प्रोन्नत पदाधिकारियों की प्रोन्नति एक जनवरी, 2024 या प्रभार ग्रहण करने की तिथि से प्रभावी होगी।

विभागीय जानकारी के अनुसार, कोसी रेंज के डीआईजी शिवदीप लांडे, सीआईडी की डीआईजी गरिमा मलिक और निगरानी की डीआईजी एस प्रेमलता को आईजी रैंक में प्रोन्नति दी गई है। यह तीनों वर्ष 2006 बैच के बिहार कैडर के आईपीएस हैं। वहीं पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा समेत वर्ष 2010 बैच के 11 आईपीएस अधिकारियों को पुलिस उप निरीक्षक (डीआईजी) रैंक में प्रोन्नति दी गई है।

डीआईजी बनने वालों की सूची में मीनू कुमारी, दीपक वर्णवाल, नीलेश कुमार, मृत्युंजय कुमार चौधरी, तौहीद परवेज, अभय कुमार लाल, राशिद जमां, अनिल कुमार, अरविंद कुमार गुप्ता और प्रमोद कुमार मंडल का नाम शामिल हैं।

इसके अलावा गया के एसएसपी आशीष भारती, मुजफ्फरपुर के एसएसपी राकेश कुमार समेत सात को कनीय प्रशासनिक ग्रेड से प्रवर कोटि में प्रोन्नति दी गई है। इस सूची में एसपी हरकिशोर राय, सत्यप्रकाश, राजेंद्र कुमार भील और स्वपना मेश्राम जी का नाम भी शामिल है। यह सभी वर्ष 2011 बैच के हैं।

Web Title: Bihar IPS Officer Shivdeep Wamanrao Lande resident of Akola, Maharashtra got promotion to IG rank Promotion of 21 IPS, see list

बिहार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे