Assembly Election 2023: लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीट जीतने का दावा, तीन राज्य में एनडीए की जीत, देखें किसने क्या कहा

By एस पी सिन्हा | Published: December 3, 2023 04:46 PM2023-12-03T16:46:56+5:302023-12-03T16:48:55+5:30

Assembly Election 2023: एनडीए के नेता लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि एक अकेला सब पर भारी पड़ रहा है।

Assembly Election 2023 nda Claims to win more than 400 seats in Lok Sabha elections NDA wins in three states see who said what | Assembly Election 2023: लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीट जीतने का दावा, तीन राज्य में एनडीए की जीत, देखें किसने क्या कहा

photo-ani

Highlightsपोस्ट में खुद की प्रधानमंत्री के साथ गले लगने वाली तस्वीर लगाई है। बिहार के लोकसभा चुनाव में 40 में से 40 सीट जीतने वाले हैं।विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि यह सेमीफाइनल नहीं फाइनल है।

Assembly Election 2023: देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में से तीन राज्यों में भाजपा को मिली जीत के बाद एनडीए में शामिल दल काफी उत्साहित हैं। इस बीच बिहार एनडीए के नेता लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि एक अकेला सब पर भारी पड़ रहा है।

उन्होंने इस पोस्ट में खुद की प्रधानमंत्री के साथ गले लगने वाली तस्वीर लगाई है। इसके साथ ही हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा है कि इस चुनाव परिणाम से साफ हो गया कि हम लोग बिहार के लोकसभा चुनाव में 40 में से 40 सीट जीतने वाले हैं। उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि यह सेमीफाइनल नहीं फाइनल है।

2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा 400 से ज्यादा सीटों से सरकार बनाएगी। मांझी ने कहा कि यह जीत विकास का है, विदेश नीति का है, घमंडिया गठबंधन के लोगों ने महिलाओं और दलितों का अपमान किया। बिहार के घमंडिया गठबंधन के नमूना माने जाने वाले के द्वारा महिला और दलितों को अपमानित किया गया।

घमंडिया गठबंधन के बिहार के नेता नेतृत्व करना चाहते थे, लेकिन उनके मुख से जिस तरीके के शब्दों का चयन हुआ तो हमारे प्रधानमंत्री जी ने देश की जनता को बताने का काम किया। उनके बयान की वजह से तीसरा अति पिछड़ा आदिवासी समाज के लोग और महिलाओं ने टर्न ले लिया और भाजपा को तीन राज्यों में जितवाया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जीत विकास की है और विदेश नीति की जीत है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की जीतने को लेकर कोई बातचीत नहीं थी, लेकिन एग्जिट पोल से उलट परिणाम आया सिर्फ नरेंद्र भाई मोदी के नेतृत्व में ही यह संभव हुआ। आरक्षण के मुद्दे को नीतीश कुमार ने उठाया लेकिन यह छलावा था इससे उनका कोई फायदा नहीं हुआ।

हमने पहले भी कहा था कि यह छलावा है और इस चीज को देश की जनता ने खारिज किया है। उन्होंने कहा कि, आने वाले दिनों में एनडीए गठबंधन 480 पर जीत दर्ज करेगी और बिहार के 40 में 40 सीट एनडीए गठबंधन के खाते में आएगी नरेंद्र भाई मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री की पद पर शपथ लेंगे।

दिल्ली में कांग्रेस की होने वाली बैठक पर जीतन राम मांझी ने कहा कि हम लोग भी 5 तारीख को बैठक करेंगे और नीतीश कुमार ने दलित और महिलाओं का अपमान किया है उसके खिलाफ जंतर मंतर पर धरना देंगे।

Web Title: Assembly Election 2023 nda Claims to win more than 400 seats in Lok Sabha elections NDA wins in three states see who said what

बिहार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे