चीनी ताइपे बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर: साइना और सौरभ की नजरें फिर खिताब हासिल करने पर

By भाषा | Published: September 2, 2019 03:12 PM2019-09-02T15:12:48+5:302019-09-02T15:12:48+5:30

साइना पहले दौर में कोरिया की अन सी यंग से खेलेंगीं। पुरुष एकल में सौरभ हैदराबाद ओपन के अपने फॉर्म को कायम रखना चाहेंगे। वह पहले दौर में जापान के काजुमारा सकाइ से खेलेंगे।

Saina and Saurabh eye the Chinese Taipei title again | चीनी ताइपे बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर: साइना और सौरभ की नजरें फिर खिताब हासिल करने पर

चीनी ताइपे बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर: साइना और सौरभ की नजरें फिर खिताब हासिल करने पर

ताइपे, दो सितंबर। पूर्व चैंपियन साइना नेहवाल और सौरभ वर्मा मंगलवार से शुरू हो रहे चीनी ताइपे बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 300 में उतरेंगे तो उनकी नजरें महिला और पुरुष वर्ग के खिताब फिर अपने नाम करने पर लगी होंगी। शीर्ष वरीयता प्राप्त साइना ने 2008 में यहां खिताब जीता था और उसके बाद वह पहली बार यहां खेल रही है। वहीं राष्ट्रीय चैंपियन सौरभ ने 2016 में यहां खिताबी जीत दर्ज की थी।

फिटनेस हासिल करने के बाद वापसी की कोशिश में जुटे एचएस प्रणय भी बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे, जिन्होंने बासेल में विश्व चैंपियनशिप में चीनी धुरंधर लिन डैन को हराया। दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी साइना विश्व चैंपियनशिप में अच्छे फॉर्म में थी, लेकिन अंपायरों के विवादित फैसलों के कारण उसे डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से पराजय झेलनी पड़ी।

साइना पहले दौर में कोरिया की अन सी यंग से खेलेंगीं। उन्हें कनाडा की दूसरी वरीयता प्राप्त मिशेले लि, अमेरिका की तीसरी वरीयता प्राप्त बेवेन झांग और कोरिया की चौथी वरीयता प्राप्त सुंग जि ह्यून से कड़ी चुनौती मिलेगी।

पुरुष एकल में सौरभ हैदराबाद ओपन के अपने फॉर्म को कायम रखना चाहेंगे। वह पहले दौर में जापान के काजुमारा सकाइ से खेलेंगे। प्रणय का सामना पहले दौर में स्थानीय खिलाड़ी जू वेइ से होगा। तीसरी वरीयता प्राप्त समीर वर्मा की टक्कर मलेशिया के डारेन ल्यू से होगी। महिला युगल में अपर्णा बालन और प्राजक्ता सावंत भारतीय चुनौती पेश करेंगी।

Web Title: Saina and Saurabh eye the Chinese Taipei title again

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे