China Open: Saina Nehwal knocked out in 1st round after losing to Busanan Ongbamrungphan | China Open: साइना नेहवाल का सफर पहले ही दौर में खत्म, थाईलैंड की खिलाड़ी ने 44 मिनट में हराया
साइना नेहवाल चाइना ओपन के पहले ही दौर में हारीं

भारत की स्टार शटलर और लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडल विजेता साइना नेहवाल बुधवार को चाइना ओपन के पहले ही दौर में थाईलैंड की बुसानन ओंगबमरंगफान  (Busanan Ongbamrungphan) से सीधे सेटों में 10-21, 17-21 से हार गईं।

ये इस थाई खिलाड़ी के खिलाफ साइना नेहवाल की लगातार दूसरी हार है। 

थाई खिलाड़ी से 44 मिनट में हारीं साइना नेहवाल

साइना को चाइना ओपन के पहले ही दौर में दुनिया की 19वें नंबर की थाई खिलाड़ी बुसानन ने महज 44 मिनट में ही हरा दिया।

साइना नेहलाल चोट से वापसी के बाद अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं रही हैं। उन्होंने सीजन की शुरुआत इंडोनेशिया ओपन में जीत के साथ की थी, लेकिन इसके बाद बाकी सीजन में वह किसी बीडब्लूएफ खिताब के फाइनल में नहीं पहुंच पाई हैं।  

पीवी सिंधु आज करेंगी अभियान का आगाज

आज ही भारत की पीवी सिंधु पूर्व ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट चीन की ली जुइरेई के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। पिछले महीने पीवी सिंधु ने वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय बनते हुए नया इतिहास रचा था।

सिंधु ने अपना पहला चाइना ओपन का खिताब 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने के तुरंत बाद जीता था। 2017 और 2018 में फाइनल में पहुंचने में नाकाम रहने वाली सिंधु की नजरें इस इवेंट का खिताब जीतते हुए 2020 ओलंपिक के लिए अपनी तैयारियों को प्रस्तुत करने का मौका होगा। 

इस टूर्नामेंट में पांचवीं वरीयता प्राप्त पीवी सिंधु की भिड़ंत पहले दौर में पूर्व ओलंपिक चैंपियन ली जुईरेई से होगा। अगर वह पहले दौर की बाधा पार कर लेती हैं, तो क्वॉर्टर फाइनल तक उनकी राह आसान होगी, जहां उनकी भिड़ंत तीसरी वरीयता प्राप्त चेन युफेई से होगा।


Web Title: China Open: Saina Nehwal knocked out in 1st round after losing to Busanan Ongbamrungphan
बैडमिंटन से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे